Bahraich: प्यार में टूटी मजहब की दीवार! रुबीना से रूबी बनी मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1729707

Bahraich: प्यार में टूटी मजहब की दीवार! रुबीना से रूबी बनी मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी

Bahraich news: यूपी के बहराइच जिले में प्यार की रस्मों के आगे दो मजहब की दीवारें टूट गयीं. रूबीना बेगम ने रूबी अवस्थी बनकर मंदिर में अपने प्रेमी के नाम का सिंदूर भरकर उसकी जीवन संगिनी बन गई. पढ़िए विस्तार से खबर. 

 

Bahraich: प्यार में टूटी मजहब की दीवार! रुबीना से रूबी बनी मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से रचाई शादी

राजीव शर्मा/बहराइच: मामला बहराइच जिले के कोतवाली देहात इलाके का है. जहां के शिवपुरा गांव की रहने वाली रूबीना बेगम अब रूबी अवस्थी बन चुकी है. रुबीना ने हिन्दू रीति रिवाज के मुताबिक मंदिर में अपनी मांग में सिंदूर भरकर अपने गांव के ही शेष कुमार अवस्थी नाम के अपने प्रेमी शादी कर ली है. दोनों की शादी से लड़का पक्ष बहुत खुश है. वहीं लड़की पक्ष नाराज है. हालांकि पुलिस की सुरक्षा में दोनों की शादी बीते 6 जून को एक मंदिर में करवा दी गई है. उसके बाद दोनों ने मंदिर में जाकर पूजा की.

बता दें, रूबी और शेष दोनों ही शिवपुरा गांव के रहने वाले हैं. दोनों की मुलाकात लगभग 2 साल पहले हुई थी. रूबी की उम्र 18 साल है और वो बैचलर की छात्रा है. वहीं शेष 21 साल का है और प्राइवेट नौकरी करता है. लगभग 15 दिन पहले दोनों शादी करने के लिए गांव से भागकर मुंबई चले गए थे.

लड़की के परिजनों ने की शिकायत
इस बात की शिकायत लड़की पक्ष के परिवार ने पुलिस से कर दी थी. उन लोगों ने शेष के खिलाफ उनकी बेटी को भगाने का केस दर्ज करवाया था. परिवार का कहना था उनकी बेटी नाबालिग है और शेष उसको बहला फुसलाकर ले गया है. गांव में माहौल तनावपूर्ण देखते हुए पुलिस ने दोनों को मुंबई से बरामद कर लिया. उसके बाद युवती को वन स्टाप सेंटर भेज दिया गया. वहीं लड़के को पुलिस हिरासत में रखा गया. 

कोर्ट ने दोनों को शादी करने की दी परमीशन 
3 जून को दोनों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया. वहां युवती के बयान लिए गए. वहीं लड़के भी बयान लिए गए. जिसमें दोनों ने कोर्ट में कहा कि वो शादी करना चाहते हैं. वहीं लड़की ने अपनी मार्कशीट भी दिखाई. जिससे वो बालिग साबित हो रही थी. जिसके कोर्ट ने दोनों को अपने मन से शादी करने की परमीशन दे दी. 6 जून को वकील दिनेश जायसवाल ने रूबीना के हिंदू बनने के पेपर तैयार करवाए. उसके बाद पुलिस सुरक्षा में दोनों की शादी करवाई गई.

Bahraich: बारात में चाट को लेकर 'मार-काट, नाश्ते के लिए लगे स्टाल पर बाराती पर टूट पड़ा कारीगर, जानिए पूरा मामला

क्या बोले लड़के के परिजन
रुबीना से रूबी अवस्थी बनी मुस्लिम युवती के ससुर कन्हैया लाल अवस्थी का कहना है कि "हमें धर्म से फर्क नहीं पड़ता,लड़की की कोई जाति नहीं होती,रुबीना से रूबी  अवस्थी बन चुकी युवती अब हमारी बहू है" दोनों की शादी के बाद लड़के के पिता का कहना है कि वो इस शादी से बहुत खुश हैं. उनके परिवार ने रूबी के दिल से अपनाया है. उनको फर्क नहीं पड़ता है कि वो किस धर्म की है. वो अब हमारी बहू है. मेरा तो आशीर्वाद दोनों के साथ है. दोनों हमेशा साथ रहें, खुश रहें. 

WATCH: Wifi का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले सावधान, सेहत को पहुंचाता है ऐसे नुकसान

Trending news