आजमगढ़ में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो वायरल, दो को हिरासत में लेकर कार्रवाई में जुटी पुलिस
Advertisement

आजमगढ़ में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो वायरल, दो को हिरासत में लेकर कार्रवाई में जुटी पुलिस

Azamgarh News: आजगमढ़ में कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने 2 को हिरासत में लिया है. 

आजमगढ़ में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो वायरल, दो को हिरासत में लेकर कार्रवाई में जुटी पुलिस

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: आजमगढ़ में जुलूस के दौरान कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. बताया गया कि कल 3 नवंबर को जहानागंज कस्बे में स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर बसपा की मासिक बैठक आयोजित हुई. इस बैठक में मुबारकपुर विधानसभा से पूर्व विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली शामिल रहे. 

बैठक में दावेदार समर्थकों के साथ कस्बे की गलियों से निकल रहे जुलूस के दौरान कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों से आज़मगढ़ का कस्बा जहानागंज गूंजा. इस मामले में अपना पक्ष रखते हुए शाह आलम ने कहा कि बसपा के लोग डिसिप्लिन हैं, कोई शरारती तत्व ऐसा किया होगा या ये वीडियो एडिटेड किया गया होगा. मौके पर मैं नहीं था. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में मैं लेट में पहुंचा.इस तरह की घटना की निंदा करता हूं.

बता दें, आजमगढ़ में एक दिन पहले राजनीतिक दल की मासिक बैठक आयोजित थी. जिसमें काफी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता व नेता शामिल हुए. इस बैठक में नई बनी नगर पंचायत जहानागंज के चेयरमैन पद के दावेदार अपने समर्थकों के साथ कस्बे की गलियों से गुजरे. जहां जुलूस के दौरान कथित रूप से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का वीडियो फेसबुक पर वायरल कर दिया गया. सोशल मीडिया के माध्यम से पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया. 

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो सामने आया है. शिकायत पर 2 लोगों को हिरासत लिया गया. बताया कि प्रत्याशी जहानागंज से मुफीद आलम उर्फ पप्पू और खुर्शीद अहमद जहानागंज के रहने वाले हैं, जिनको हिरासत में लेकर उनसे विस्तृत पूछताछ की जा रही है. इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर इनकी मोबाइल से मूल वीडियो को रिकवर कर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

इस घटना को लेकर इसके पीछे और लोग कौन शामिल हैं, इसकी जानकारी की जा रही है. बताया कि धारा 144 लागू है, इस कार्यक्रम को लेकर परमिशन थी या नहीं इसकी भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

नीचे देखें 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो...

Trending news