Azamgarh UP Chunav 2022: आजमगढ़ में वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी के समर्थन में उतरा पूर्वांचल का ये कद्दावर नेता, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1228784

Azamgarh UP Chunav 2022: आजमगढ़ में वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी के समर्थन में उतरा पूर्वांचल का ये कद्दावर नेता, कही ये बात

Azamgarh UP Chunav 2022: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी सियासी दल ताकत झोंक चुके हैं. 23 जून को होने जा रहे उपचुनाव के लिए प्रचार खत्म हो चुका है. आजमगढ़ के कद्दावर नेता माने जाने वाले एमएलसी यशवंत सिंह ने बीजेपी को समर्थन का ऐलान किया है. 

फाइल फोटो.

आजमगढ़: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव को लेकर सभी सियासी दल ताकत झोंक चुके हैं. 23 जून को होने जा रहे उपचुनाव के लिए प्रचार खत्म हो चुका है. इससे पहले आजमगढ़ के कद्दावर नेता माने जाने वाले एमएलसी यशवंत सिंह ने बीजेपी को समर्थन का ऐलान किया है. 

निरहुआ के समर्थन का किया ऐलान
बता दें, विधान परिषद के चुनाव में अपने बेटे को निर्दलीय प्रत्याशी बनाकर आजमगढ़ से विधान परिषद का चुनाव जिताने वाले एमएलसी यशवंत सिंह और निरहुआ के साथ आ गए हैं. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ में विकास तो हो ही रहा है, अब दिनेश लाल यादव ही यहां के असली प्रत्याशी हैं और वही यहां विकास करेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने राहु-केतु की संज्ञा सपा-बसपा को दी है, आजमगढ़ के लोग अब समझ चुके हैं कि यहां बीजेपी ही विकास कर सकती है. उन्होंने कहा कि दिनेश लाल यहां से चुनाव लड़ रहे हैं और वह उनके साथ हैं. 

जिले में उपचुनाव को लेकर तैयारिया पूरी 
आजमगढ़ जिले में होने वाले लोकसभा उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना कर दी गई हैं. पोलिंग पार्टियों के सकुशल रवानगी को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए हैं. जिले में 2176 बूथ बनाए गए हैं. इनमें 1633 बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई है जबकि 385 बूथों पर वेब कैमरा लगाया गया है. 245 बूथों पर माइक्रो आब्जर्वर तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही जिले के सभी 2176 बूथों पर सीटीएमएस सेंट्रल पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की गई है. 

23 जून को होगा चुनाव
गौरतलब है कि 23 जून को रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव होना है. ये दोनों सीटें 2019 में समाजवादी पार्टी के खाते में गई थीं. जहां आजमगढ़ में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामपुर सीट से आजम खान सांसद बने थे. वहीं, विधानसभा चुनाव जीतने के बाद से ये दोनों सीटें खाली हो गई थीं. आजमगढ़ में बीजेपी ने भोजपुरी स्टार दिनेश लाल निरहुआ, बसपा ने शाह आलम जमाली और सपा ने धर्मेंद्र यादव को यहां से उम्मीदवार बनाया है. 

WATCH LIVE TV

 

 

Trending news