उत्तराखंड के 4 जिलों में एवलांच का खतरा, जानिए किन शहरों को लेकर आया अलर्ट
Advertisement

उत्तराखंड के 4 जिलों में एवलांच का खतरा, जानिए किन शहरों को लेकर आया अलर्ट

पिछले साल अक्टूबर में उत्तराखंड में आए भयंकर एवलांच की यादें आज भी ताजा हैं, अब प्रदेश के चार शहरों में एक बार फिर एवलांच की आशंका जताई गई है.

UTtarakhand Avalanche Alert

देहरादून : अभी जोशीमठ आपदा को कुछ दिन बीते भी नहीं हैं कि उत्तराखंड में एवलांच के खतरे का अलर्ट सामने आया है. चमोली, पिथौरागढ़ ,रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी जिलों में अगले 24 घंटे का खतरा, 3000 मीटर से ऊपरी इलाकों में एवलांच का खतरा जताया गया है. एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और जिला प्रशासन को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है. अलर्ट को देखते हुए एक हेलीकॉप्टर भी स्टैंड बाय पर तैनात किए गए हैं.  अगले 24 घंटों में हिमस्खलन का खतरा जताया गया है. यहां 3000 मीटर से ऊपरी इलाकों में एवलांच की आशंका है.  हिमस्खलन के खतरे का असर जोशीमठ में भी पड़ सकता है. कुछ समय पहले जोशीमठ में भू-धंसाव की वजह से लोगों को विस्थापित किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: भोजपुरी स्टार पवन सिंह के कार्यक्रम में भीड़ हुई बेकाबू, तोड़फोड़ पर पुलिस ने चलाई लाठी

पिछले कुछ समय से उत्तराखंड में एक के बाद एक प्राकृतिक आपदाएं सामने आती रही हैं. 4 अक्टूबर 2022 को उत्तरकाशी में भयंकर हिमस्खलन आया था, जिसमें एनआईएम के पर्वतारोहियों का दल लौटते समय 17 हजार फुट की ऊंचाई पर हिमस्खलन की चपेट में आ गया था. इस आपदा में कईं लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. एवलांच के नए अलर्ट को देखते हुए राज्य सरकार की एजेंसियां अलर्ट मोड में हैं, वह किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती हैं.

Watch: बागेश्वर धाम के धीरेन्द्र शास्त्री ने प्रेम के सवाल पर दिया ये जवाब

Trending news