Atiq Ahmed Family : 50 दिन में कैसे ढह गया अतीक के आतंक का साम्राज्य, एक-एक कर पूरा परिवार मिट्टी में मिल गया
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1655075

Atiq Ahmed Family : 50 दिन में कैसे ढह गया अतीक के आतंक का साम्राज्य, एक-एक कर पूरा परिवार मिट्टी में मिल गया

Atiq Ahmed Family: यूपी का माफिया डॉन अतीक का साम्राज्य अब लगभग पूरी तरह ध्वस्त हो गया है...पहले बेटा मारा गया और फिर शनिवार को अतीक और भाई अशरफ भी हमलावरों की गोली का शिकार बन गए...एक तरह से कहें तो ये अपराध का परिवार था, हर कोई कहीं न कहीं जुर्म की दुनिया से जुड़ा हुआ था...आइए जानते हैं फैमिली क्राइम हिस्ट्री...

Atiq Ahmed Family : 50 दिन में कैसे ढह गया अतीक के आतंक का साम्राज्य, एक-एक कर पूरा परिवार मिट्टी में मिल गया

Atiq Ahmed Family: डॉन अतीक अहमद (60) और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात को हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाते समय उन पर हमला किया गया. बता दें कि झांसी में 13 अप्रैल को अतीक अहमद का बेटा असद और उसका साथी गुलाम भी मुठभेड़ में मारा गया था. असद अहमद का शव शनिवार को प्रयागराज में कसारी मसारी कब्रिस्तान में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दफनाया गया. आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कि अब अतीक, अशरफ और असद की मौत के बाद माफिया के परिवार में कौन-कौन बचा है.

Atiq and Ashraf Murder Reiki: तीन दिन से रेकी कर रहे थे अतीक-अशरफ के हत्यारे, जानें हमलावरों ने UP STF को और क्या बताया

अतीक अहमद-(हत्या)

कभी अतीक अहमद तांगा चलाकर गुजर-बसर करता था. हाईस्कूल में फेल होने के बाद उसे अमीर बनने का चस्का लग गया था. इसके बाद ऊंचा उठने के लिए गलत धंधों में फंस गया. महज 17 साल की उम्र में उसके सिर पर हत्या का आरोप लगा. जुर्म की दुनिया में उस समय चांद बाबा की तूती बोलती थी. पुलिस भी चांद बाबा से खौफ खाती थी. अतीक को पुलिस और नेताओं का संरक्षण मिला और इसका अंजाम हुआ कि अतीक , चांद बाबा से ज्यादा खतरनाक साबित हुआ. हाल ही में प्रयागराज कोर्ट ने उसे उमेश पाल हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा सुनाई. 

यह भी पढ़ें- Atiq Ahmed Shot Dead:अतीक अहमद और भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरे यूपी में हाईअलर्ट,धारा 144 लागू, 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड

अतीक की पत्नी-शाइस्ता परवीन
अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन है और वह उमेश पाल हत्याकांड की मुख्य आरोपी है. वह अभी फरार चल रही है. 1996 में अतीक के साथ उसका निकाह हुआ था. पुलिस ने शाइस्ता को उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी बनाया है.यूपी पुलिस ने इस पर इनाम भी घोषित किया हुआ है.

अशरफ अहमद-अतीक का भाई
अशरफ अहमद अतीक का छोटा भाई था. वह भी उमेश पाल हत्याकांड में साजिश रचने का आरोपी था. उस पर साल 1992 में पहला केस दर्ज हुआ. अशरफ पर हत्या,रंगदारी समेत दर्जनों केस दर्ज थे. वह यूपी विधानसभा का सदस्य भी रह चुका है. जेल से उमेश पाल की हत्या रचने का मुख्य आरोपी है. कल (15 अप्रैल)अतीक के साथ उसकी भी हत्या कर दी गई.

उमर अहमद-अतीक का बेटा
उमर अहमद अतीक का सबसे बड़ा बेटा है. अतीक के जेल जाने के बाद वह ही उसका कारोबार संभाल रहा था. उस पर भी दो केस दर्ज हैं. साल 2018 में उमर पर बिल्डर के साथ मारपीट के आरोप लगे थे. इस वक्त वह लखनऊ जेल में बंद है. 

अली अहमद-अतीक का बेटा
अली अहमद अतीक के दूसरे नंबर का बेटा है. साल 2021 में अली पर अपने रिश्तेदार से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप लगा था. वह रंगदारी के मामले में नैनी जेल में बंद है.

असद अहमद-बेटा (एनकाउंटर में ढेर)
असद अहमद 13 अप्रैल को पुलिस की गोलियां का शिकार हुआ. वह भी उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी था.असद 24 फरवरी से फरार चल रहा था.वह उमेश पाल हत्याकांड का आरोपी था.

आयशा जैनब-अतीक का बेटा
उमेश पाल हत्याकांड में  पुलिस ने अतीक की बहन आयशा नूरी, दो भांजी, अशरफ की पत्नी को आरोपी बनाया है. आयशा और उनकी बेटी पर आरोपी असद और गुड्डू मुसलिम को पनाह दी थी.

अहजम और अबान-अतीक के बेटे
अतीक के चौथे नंबर का बेटा अहजम और पांचवे नंबर का बेटा अबान भी लापता है. बताया जा रहा है कि ये दोनों नाबालिग हैं. पुलिस के मुताबिक ये बाल सुधार गृह में हैं.दोनों पर  उमेश पाल हत्याकांड में शामिल होने का आरोप है.

यह भी पढ़ें- Atiq Ahmed Shot Dead Live: अतीक और अशरफ का आज किया जाएगा पोस्टमार्टम, हर दो घंटे में सीएम योगी ने मांगी रिपोर्ट

बमबाज गुड्डू मुस्लिम नासिक से गिरफ्तार, उमेश पाल हत्याकांड में था आरोपी, देखें video

 

Trending news