Atiq Ahmed Shot Dead : अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या, तीन हत्यारोपी पकड़े गए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1654162

Atiq Ahmed Shot Dead : अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या, तीन हत्यारोपी पकड़े गए

Atiq Ahmed Shot Dead : अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या, प्रयागराज में मेडिकल कराने जाते वक्त तीन चार की संख्या में आए हमलावर मीडियाकर्मी के भेष में पहुंचे और ताबड़तोड़ गोली चलाकर उसे ढेर कर दिया.

Atiq Ahmed and Ashraf Killed in Prayagraj

Atiq Ahmed and his brother Ashraf Shot Dead : प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या कर दी गई है. दोनों को मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा परीक्षणों के लिए लाया गया था, उसी दौरान अज्ञात लोग आए और दनादन गोलियां चलाकर उन्हें ढेर कर दिया.  बताया जा रहा है कि मेडिकल कॉलेज परिसर में चार की संख्या में बदमाश वहां घात लगाकर बैठे थे, जैसे ही अतीक और अशरफ को लाया गया, उन्होंने फायरिंग कर दी. कुल 15 राउंड फायरिंग की गई. अतीक और अशरफ को सिर में सटाकर गोली मारी गई और दोनों वहां ढेर हो गए. इस घटना का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित किया है. 

इस गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तस्वीरों में साफ है कि हमलावर इतनी तैयारी से आए थे और किसी को बचाव का कोई मौका नहीं मिला. हमलावरों ने गोलीबारी के बाद जय श्री राम की नारेबाजी भी की. इलाहाबाद में कई इलाकों में पत्थरबाजी की खबरें भी आ रही हैं. पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी हो रही है. 

अतीक अहमद अशरफ की हत्या करने वाले तीनों हमलावर  प्रयागराज जनपद से नहीं हैं. तीनों हमलावर प्रयागराज से बाहर के हैं और  पिछले 3 दिनों से रेकी कर रहे थे.  कल भी तीनो हमलावर यहां आए थे, जहां आज घटना को अंजाम दिया. तीनों हमलावरों से up stf पूछताछ कर रही है.

अतीक अहमद के मुठभेड़ में मारे जाने की घटना के तीन आरोपियों को पकड़ लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि मीडिया कर्मी के भेष में तीन चार लोग पहुंचे थे और उन्हें वहां पहले अतीक और अशरफ से सवाल पूछे और फिर अचानक ही पिस्टल निकालकर गोली चला दी. दोनों में से किसी को भी संभलने का मौका नहीं मिला और वे मौके पर ही ढेर हो गए. मौके पर पिस्टल भी मिली है और डमी कैमरा, आईडी और लावारिस मोटरसाइकिल भी मौके से बरामद की गई है. 

वारदात स्थल पर ताबड़तोड़ गोली चलते ही पुलिस वाले भी अवाक रह गए. उन्हें समझ ही नहीं आया कि ये क्या हो गया. आनन फानन में दोनों की बॉडी को अंदर ले जाया गया औऱ इलाके की घेराबंदी कर दी गई. सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंचने लगे और वारदात की जानकारी मिली. हालांकि कोई भी कुछ बताने को तैयार नहीं थे. पुलिसकर्मियों ने हालांकि मौका रहते ही तीन बदमाशों को दबोच लिया. इसमें एक को जमीन पर लिटाकर कई पुलिसकर्मियों ने दबोचा, तो दूसरे बदमाशों को घेरकर पकड़ा गया. 

मौके से पांच पिस्टल बरामद की गई हैं. माना जा रहा है कि हमलावरों को ये जानकारी थी कि अतीक और अशरफ यहां आएंगे. क्राइम ब्रांच, एसटीएफ और पुलिस के आला अफसर इन आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं. ताकि ये पता चल सके कि क्या रंजिश के तहत इनको मारा गया है.

इलाहाबाद यानी प्रयागराज में बड़ी घटना के बाद डीजी स्पेशल प्रशांत कुमार मुख्यमंत्री आवास पहुंचे और उनसे मुलाकात कर घटना की जानकारी दी. मौके पर फोरेंसिक टीम भी पहुंची है. फोरेंसिंक टीम घटनास्थल से खोखे, खून के धब्बे और अन्य साक्ष्यों को इकट्ठा कर रही है. माना जा रहा है कि हमलावर लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्या नाम के ये पेशेवर शूटर थे, जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया. 

पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने आधिकारिक तौर पर बताया कि कुछ हमलावर मीडियाकर्मी के भेष में आए थे, जिन्होंने घटना को अंजाम दिया. इसमें एक एएनआई का मीडियाकर्मी भी घायल हुआ है. साथ ही एक पुलिस हेड कांस्टेबल के भी गोली लगी है. 

इस गोलीकांड को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी आने लगी हैं. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इस घटना को लेकर कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े करती हैं. 

उधर, उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी का सख्त आदेश दिया गया है. अफवाह फैलाने वाले और भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया गया है. पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर उन्हें तत्काल ड्यूटी पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं. 

Trending news