Navpancham Yog: मंगल और केतु ने बनाया अशुभ नवपंचम योग, इन 4 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जानें उपाय
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1400303

Navpancham Yog: मंगल और केतु ने बनाया अशुभ नवपंचम योग, इन 4 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें, जानें उपाय

Navpancham Yog: मंगल और केतु ने बनाया अशुभ नवपंचम योग, इन 4 राशि वालों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें...

 

प्रतीकात्मक फोटो

Mangal Ketu Navpancham Yog 2022: वैदिक पंचांग के मुताबिक समय-समय पर ग्रह शुभ और अशुभ योग का निर्माण करते रहते हैं.  इन योगों का प्रभाव मानव जीवन और पृथ्वी पर पड़ता है. ये योग 16 अक्‍टूबर को मंगल ग्रह के मिथुन राशि में गोचर करने के बाद बना है. मंगल का केतु के साथ नवपंचम योग बन रहा है. 

कुछ राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव
ज्योतिष शास्त्र में इन दोनों ही ग्रहों को विस्फोटक ग्रह माना जाता है. इसके साथ ही यह स्थिति अशुभ मानी जा रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस योग का प्रभाव सभी राशियों पर कुछ न कुछ जरूर पड़ेगा. लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिनको यह योग कष्टमय साबित हो सकता है. आइए जानते हैं ये राशियां कौन सी हैं.

Dhanteras Yam Puja 2022: अकाल मृत्यु से बचना है तो धनतरेस पर जलाएं यम दीप, पढ़ें दीपदान से जुड़ी पौराणिक क​था

 

नवपंचम योग का राशियों पर असर 

कर्क राशि

नवपंचम योग कर्क राशि वालों के लिए कष्टकारी होने वाला है. इन जातकों को कोर्ट कचहरी के चक्‍कर लगाने पड़ सकते हैं.इन मामलों में हार का मुंह देखना पड़ सकता है.वहीं आपकी गोचर कुंडली के सप्तम भाव में केतु ग्रह विराजमान है. जिससे आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, अलर्ट रहें.

वृश्चिक राशि

मंगल केतु के कारण बन रहा नवपंचम योग वृश्चिक राशि वालों को सेहत से जुड़ी समस्‍या दे सकता है. साथ ही दुर्घटना होने या गिरकर चोट लगने की आशंका है. गाड़ी भी देखकर चलाएं. व्यापार में अभी कोई डील फाइनल न करें. भाग्‍य का साथ न मिलने से कामों में असफलता मिलेगी. प्रेगनेंट महिलाएं सावधानी बरतें.  नवपंचम योग के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए आप लोगों को केतु और मंगल ग्रह के बीज मंत्रों का जाप करना चाहिए. इसके साथ ही मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान जी की उपासना करें.

Diwali Muhurat Trading: संवत 2079 में बरसेगी लक्ष्मी! दिवाली के इस शुभ मुहूर्त पर खरीद सकते हैं ये शेयर, जानें कितनी देर खुलेगा शेयर मार्केट

 

मेष राशि

नवपंचम योग मेष राशि वालों के लिए कष्टकारी साबित हो सकता है. इस समय इन लोगों को तनाव से गुजरना पड़ेगा. जीवनसाथी की सेहत खराब हो सकती है. पार्टनरशिप में व्‍यापार करने वालों को हानि हो सकती है. ना ही पार्टनरशिप में काम शुरू करें. दुर्घटना होने की आशंका है. गले और छाती से संबंधित समस्‍या हो सकती है. 

वृष राशि

आप लोगों के लिए नवपंचम योग बनना नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है. आपकी गोचर कुंडली में मंगल ग्रह शत्रु राशि में विराजमान होकर धन भाव पर स्थित हैं.प्रेगनेंट महिलाएं सावधानी रखें. ननिहाल पक्ष से रिश्‍ते खराब हो सकते हैं. बिजनेस में नुकसान हो सकता है.   इस योग के कारण आपको कोई बीमारी हो सकती है. ऊंचाई से गिरने की संभावना बन रही है.  यह चोट या बीमारी दे सकता है. इस दौरान वाहन देखकर ही चलाएं.

करें ये उपाय: नवपंचम योग से होने वाले नुकसान से बचने के लिए केतु और मंगल ग्रह के बीज मंत्रों का जाप करें. इसके अलावा मंगलवार का व्रत रखें. बजरंगबली की पूजा-उपासना हर संकट से बचाती है, इसलिए हनुमान जी की उपासना करें. 

Jaunpur: मुस्लिम महिलाएं बना रहीं दीवाली के लिए अनोखे दीपक, बिना तेल के करीब 45 मिनट तक जलता रहेगा स्वेदशी दीया

डिस्क्लेमर:  इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी बिलुकल भी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित किया गया है. हम ये सूचना आप तक पहुंचा रहे हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें. Zee upuk की कोई जिम्मेदारी नहीं है.

Weekly Horoscope: देखें 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक का साप्ताहिक राशिफल, बनेंगे बिगड़े काम या मुश्किलें रहेंगी बरकरार

Dhanteras 2022: जानें कब है धनतेरस 22 या 23 अक्टूबर, यहां पर दूर करें सारे कंफ्यूजन, जानें सही तिथि और शुभ मुहूर्त

Trending news