Weekly Horoscope 30 May to 4 June: किसी के लिए फलदायक तो किसी के लिए हानिकारक रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1201641

Weekly Horoscope 30 May to 4 June: किसी के लिए फलदायक तो किसी के लिए हानिकारक रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope Prediction 30 May to 4 June 2022: मई और जून के इस संयुक्त सप्ताह में कर्क, सिंह और कन्या राशि के लोगों के जीवन में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन देखने को मिल सकते हैं. आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल 

 

Weekly Horoscope  30 May to 4 June: किसी के लिए फलदायक तो किसी के लिए हानिकारक रहेगा ये हफ्ता, पढ़ें साप्‍ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 30 May to 4 June: मई महीने के आखिर और जून की शुरुआत वाला अगला सप्‍ताह कई लोगों के लिए बहुत शुभ साबित हो सकता है. उन्‍हें धन लाभ हो सकता है और कोई शुभ सूचना मिल सकती है. जानें यह सप्‍ताह आपके लिए कैसा रहेगा. 

मेष: इस राशि के जातकों के लिए हफ्ते की शुरुआत कामकाज में कुछ अड़चन आ सकती हैं.  परिवार में अनबन के साथ हो सकती है.  इस दौरान आपको किसी बात को तूल देने से बचना चाहिए और कार्यक्षेत्र में विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत रहेगी.  इस सप्ताह शारीरिक और मानसिक श्रम सामान्य से अधिक होगा. अपनी व्यक्तिगत जानकारी किसी से साझा नहीं करें. आज वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. बढ़ते खर्चों के कारण परिवार में विवाद की संभावना है.

वृषभ: इस सप्ताह का अधिकांश समय निजी और पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में व्यतीत होगा.  आपके उत्कृष्ट व्यक्तित्व और चातुर्य के कारण सामाजिक गतिविधियों में भी आपका दबदबा रहेगा. इस हफ्ते विद्यार्थी पढ़ाई के प्रति सचेत रहेंगे.  इस सप्ताह आर्थिक स्थिति बेहतर होगी और किसी पुराने किये निवेश से भी लाभ प्राप्त करेंगे. वैवाहिक जीवन में आपसी विश्वास बढ़ेगा और परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. लीवर, आंत और हृदय रोगों के प्रति सावधान रहें. यात्राओं से अथवा विदेश से लाभ प्राप्त करेंगे. 
 
मिथुन: मिथुन राशि को इस सप्ताह किसी रोमांचक घटना अथवा यात्रा के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा. इस सप्ताह रोमांच और सरप्राइज के लिए तैयार रहें. आर्थिक रूप से सप्ताह सामान्य रहेगा. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है. किसी से अपनी पर्सनल जानकारी शेयर न करें.

Guru Gochar 2022: गुरु ग्रह में प्रवेश कर गए गोचर, इन राशि वालों को देंगे खूब सारा पैसा और नौकरी में प्रमोशन, जानें किस पर कैसा असर?

कर्क : कर्क राशि के लोगों को इस सप्ताह मानसिक श्रम ज्यादा करना पड़ेगा. जिसके चलते में विशेष लाभ प्राप्त करेंगे. बोली पर संयम रखें. भावुक होकर कड़वा कहने से बचना चाहिए अन्यथा पारिवारिक सदस्यों से संबंध प्रभावित होंगे. माइग्रेन और उच्च-रक्तचाप के लिए सचेत रहे. संतान को लेकर शुभ समाचार मिल सकते हैं.

सिंह : ये जातक इस सप्ताह अ पने कार्यों को व्यावहारिक रूप से करें.  यह समय भावनाओं में बह जाने का नहीं है. रुका हुआ पैसा इसी हफ्ते वापस आने की उम्मीद है.  घर के रख-रखाव संबंधी कार्यों में भी पर्याप्त समय व्यतीत होगा.  पुरानी नकारात्मक बातों को अपने ऊपर हावी न होने दें. इस सप्ताह उच्चाधिकारियों से सहयोग प्राप्त करेंगे. आर्थिक स्थिति और स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु संतान के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे. वैवाहिक जीवन में कोई शंका क्लेश का कारण बन सकती है. किसी प्रिय से भेंट आपके मन को उत्साह से भर देगी. 

कन्या :  कन्या राशि के जातक इस सप्ताह उत्साह से भरपूर रहेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे. कोई रोचक समाचार आपको रोमांचित करेगा. संतान से आपके संबंध बेहतर होंगे. यात्रा सुखद रहेंगी.  भाग्य के बजाय कर्म पर विश्वास रखें ये जातक. किसी करीबी रिश्तेदार से हल्की-फुल्की लड़ाई हो सकती है. समझदारी से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें. 

तुला: यह सप्ताह दिमागी व्यायाम करने और भविष्य की योजनाए बनाने के लिए उत्तम है. आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी. परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे. ननिहाल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. कोई पुराना घाव फिर से ताजा होगा और भावनात्मक कष्ट देगा. पेट की समस्या रहेगी. इस हफ्ते वाहन चलाते समय सावधानी बरतें.

वृश्चिक: इस सप्ताह कार्यक्षेत्र और परिवार में उत्सव का अनुभव करेंगे. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि के साथ ही आर्थिक स्तर पर भी उन्नति होगी. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा और वैवाहिक जीवन आनंदमय होगा. संतान की ओर से कुछ परेशानी सम्भव है. ऑनलाइन बिजनेस पर ज्यादा ध्यान दें.  घर के माहौल को सुखद और सुखद बनाए रखने में सभी सदस्य सहयोग करेंगे.  प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी.

धनु: फाइव ऑफ सोर्ड्स कार्ड संकेत करता है कि इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में विरोधी समस्याएं कड़ी करेंगे. माता और पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. परिवार में बढ़ते खर्चों के कारण नकारात्मक वातावरण रहेगा. सप्ताह के मध्य में कहीं से धन लाभ होगा.

मकर:  विशेष रूप से महिलाओं के लिए यह सप्ताह बेहतरीन परिणाम देने वाला है.  परिवार से जुड़े किसी गंभीर मुद्दे पर चर्चा होगी. जिसका परिणाम भी सकारात्मक रहेगा.  इस सप्ताह मानसिक रूप से काफी परेशान रह सकते हैं. सब कुछ ठीक होने पर भी अजीब चिंता मन को व्यथित करेंगी. रात में आये अपने सपनों पर ध्यान दें, उनमे मिले संकेत आपको भविष्य का मार्ग सुझाएंगे.

कुंभ: कुंभ राशि के लोग इस हफ्ते मन प्रसन्न रहेगा और अपने रूप पर अधिक ध्यान देंगे. कार्यक्षेत्र और घर दोनों जगह महिलाओं से विशेष सहायता प्राप्त करेंगे. ध्यान रखें रक्तचाप की समस्या अस्पताल ले जा सकती है. नौकरीपेशा जातकों को उनकी इच्छा के अनुसार अधिकार मिलेगा.  इस दौरान किसी भी गलत गतिविधियों में रुचि न लें.  अपनी छवि को साफ रखना जरूरी है. परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सहयोग रहेगा.

मीन: मीन जातकों के लिए इस सप्ताह कोई सम्बन्ध या समझौता समाप्त हो सकता है. स्थान परिवर्तन अथवा यात्रा के योग भी बन रहे हैं. सप्ताह के अंत तक आपको सुखद समाचार भी प्राप्त होगा जो आपके दुःख को कम करेगा. इस जातक के लोग  व्यापार के क्षेत्र में काफी प्रतिस्पर्धा रहेगी.  काम के दौरान अपनी सेहत से जुड़ी गतिविधियों पर भी ध्यान दें. सेहत का ध्यान रखें.  ऑफिस का काम घर से ही चलता रहेगा लेकिन साथ ही परेशानियां भी बढ़ेंगी. पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE UPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अखंड सौभाग्य के लिए रखने वाली हैं वट सावित्री का व्रत, तो भूलकर भी महिलाएं इन दिन न करें ये गलतियां, नहीं तो हो जाएगा अशुभ

WATCH LIVE TV

 

Trending news