Asia Cup 2022: त्रिवेदी, शुक्ला, शाह.. टीम इंडिया के खिलाफ हांगकांग के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1328646

Asia Cup 2022: त्रिवेदी, शुक्ला, शाह.. टीम इंडिया के खिलाफ हांगकांग के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर!

Asia Cup 2022: टीम इंडिया दूसरे मुकाबले के लिए तैयार है. आज 31 मार्च को टीम इंडिया का सामना हांगकांग से होगा. इस टीम में भारतीय मूल के 3 खिलाड़ी उपकप्तान किंचित शाह, ऑलराउंडर आयुष शुक्ला और स्पिनर अहान त्रिवेदी शामिल हैं जो भारतीय टीम के सामने चुनौती देते नजर आएंगे. 

Asia Cup 2022: त्रिवेदी, शुक्ला, शाह.. टीम इंडिया के खिलाफ हांगकांग के इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर!

Asia Cup 2022: एशिया कप में अपने पहले में मुकाबले में पाकिस्तान टीम पर धमाकेदार जीत दर्ज कर चुकी टीम इंडिया दूसरे मुकाबले के लिए तैयार है. आज 31 मार्च को टीम इंडिया का सामना हॉन्गकॉन्ग से होगा. यह मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा. क्वालिफायर के जरिए पहुंची हॉन्गकॉन्ग की टीम बड़ा उलटफेर करने का दमखम रखती है. इस टीम में भारतीय मूल के 3 खिलाड़ी उपकप्तान किंचित शाह, ऑलराउंडर आयुष शुक्ला और स्पिनर अहान त्रिवेदी शामिल हैं जो भारतीय टीम के सामने चुनौती देते नजर आएंगे. 

बता दें, टीम इंडिया अगर आज हॉन्गकॉन्ग पर जीत दर्ज करती है तो उसकी जगह टॉप-4 में पक्की हो जाएगी. इससे पहले अफगानिस्तान की टीम टॉप-4 में जगह पक्की कर चुकी है. जिसने अपने दो मैचों में श्रीलंका और उसके बाद बांग्लादेश को धूल चटाई है. वहीं, अपने दूसरे मैच में उतरने जा रही भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल फॉर्म में लौटने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा भारतीय टीम में कुछ बदलाव दिखाई दे सकते हैं. 

ऋषभ पंत को प्लेइंग-11 में मिल सकता है मौका
पिछले मैच में प्लेइंग-11 से बाहर रहने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इस मैच में मौका मिल सकता है. बता दें, पिछले मैच में टीम में इनफॉर्म बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को जगह मिली थी. जिन्होंने मैदान पर विकेट के पीछे बढ़िया प्रदर्शन किया था. बाएं हाथ के बल्लेबाज पंत ने 54 टी-20 मैच की 48 पारियों में 23.86 की औसत से कुल 883 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 126.5 का है. वहीं शानदार फॉर्म में चल रहे दिनेश कार्तिक ने 48 मैच की 40 पारियों में 592 रन बनाए हैं. खास बात यह है कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट करीब 140 का रहा. 

बता दें, टीम में ऋषभ पंत के शामिल किए जाने की एक यह भी वजह है कि बैटिंग में लेफ्ट एंड राइड हैंड कॉम्बिनेशन की कमी दिखाई दे रही है. टीम में ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा ही लेफ्ट हैंड बैटर हैं. इसके अलावा टीम में दाएं हाथ के बल्लेबाज ही हैं. जिसकी वजह से ऋषभ पंत की टीम में दावेदारी मजबूत होती है. पिछले मैच में टीम इंडिया के 3 विकेट जल्द गिर जाने के बाद लेफ्ट एंड राइड हैंड कॉम्बिनेशन बेहद काम आया था. जब जडेजा ने मिडिल ऑर्डर में आकर टीम को संभाला था. 

भुवी पर फिर होगा अच्छे प्रदर्शन का दारोमदार
टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन दोहराने का दारोमदार रहेगा. पाकिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने अपने स्पेल में 26 रन देकर 4 विकेट झटके थे. किसी भी भारतीय गेंदबाज का पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. जिसके बाद एक बार फिर उन पर क्रिकेट फैंस की निगाहें रहेंगी.

भारतीय टीम 
रोहित शर्मा( कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.

हांगकांग की टीम
निजाकत खान ( कप्तान ), किंचित शाह, आफताब हुसैन, ऐजाज खान, अतीक इकबाल, बाबर हयात, धनंजय राव, एहसान खान, हारुन अर्शद, स्कॉट मैकेनी, गजांफर मोहम्मद , मोहम्मद वाहिद, आयुष शुक्ला, अहान त्रिवेदी, वाजिद शाह, यासिम मुर्तजा, जीशान अली.

Trending news