Noida: आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन खुलने से जाम के झाम से मिलेगी छुट्टी, आज शाम तक होगा जनता को समर्पित
Advertisement

Noida: आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन खुलने से जाम के झाम से मिलेगी छुट्टी, आज शाम तक होगा जनता को समर्पित

Good News: आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन आसपास घंटों जाम में फंसे रहने वाले लोगों को आज से बड़ी राहत मिलने जा रही है. आइए बताते हैं कैसे?  

Noida: आश्रम फ्लाईओवर एक्सटेंशन खुलने से जाम के झाम से मिलेगी छुट्टी, आज शाम तक होगा जनता को समर्पित

नोएडा: दिल्‍ली-एनसीआर में रहने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें आश्रम के आस-पास जाम में घंटों फंसने से आज छुट्टी मिलने जा रही है. दरअसल, डीएनडी और रिंग रोड को जोड़ने के लिए बनाया गया आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर का आज उद्‌घाटन होना है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल इसे आम जनता को समर्पित करेंगे. वहीं, उद्‌घाटन के बाद लगभग शाम पांच बजे उसे आम जनता के लिए भी खोल दिया जाएगा. बताया जा रहा है कि इस फ्लाईओवर से पहले की तुलना में ट्रैफिक कंजेशन काफी कम हो जाएगा. 

इन इलाके के लोगों को मिलेगा फायदा
आपको बात दें कि आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर का असर केवल रिंग रोड ही नहीं, डीएनडी, मथुरा रोड और बारापूला एलिवेटेड रोड समेत आस-पास के ज्यादातर इलाकों में देखने को मिलेगा. वहीं, इस फ्लाईओवर से दिल्‍ली और नोएडा के बीच की दूरी तय करना काफी आसान हो जाएगा. साथ ही समय भी कम लगेगा. दरअसल, फ्लाईओवर खुलने के बाद नोएडा, मयूर विहार, गाजीपुर से एम्स या धौला कुआं की तरफ जाने वाले लोगों को बारापूला एलिवेटेड रोड नहीं जाना पड़ेगा. फ्लाईओवर शुरू होने के बाद वो डीएनडी से नए फ्लाईओवर के रास्ते आश्रम होते हुए लाजपत नगर पहुंचेंगे. इसके बाद मूलचंद और साउथ एक्स वाया एम्स और धौला कुआं जा सकेंगे. 

2020 में आश्रम एक्सटेंशन का काम हुआ शुरू 
आपको बता दें कि 1.4 किमी लंबे आश्रम एक्सटेंशन का काम साल 2020 में शुरू हो गया था. इस दौरान प्रोजेक्ट में अलग-अलग तरह की अड़चनें भी आईं. इस दौरान कोविड 19 का लॉकडाउन भी लगा. इतना ही नहीं वायु में प्रदूषण का लेवल बढ़ने पर कंस्‍ट्रक्‍शन पर रोक भी लगी. इन सबके बावजूद आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर बनकर तैयार है.

छह लेन का है एक्‍सटेंशन फ्लाईओवर
दरअसल, एक्‍सटेंशन फ्लाईओवर 6 लेन का है. इसके खुलने से जनता को आश्रम चौक और डीएनडी के बीच आने वाली 3 ट्रैफिक लाइट्स को क्रांस नहीं करना पड़ेगा. फिलहाल, नोएडा और गाजियाबाद से आने वालों को साउथ दिल्‍ली जाने के लिए डीएनडी लूप लाइन लेकर आश्रम चौक तक तगड़े जाम में फंसना पड़ता था.

दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने दी जानकारी
इस मामले में दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी. रविवार को जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि आश्रम फ्लाईओवर के दोनों कैरिजवे पर फिलहाल, भारी वाहन नहीं जा सकेंगे. ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी में सलाह दी गई है कि बारापूला फ्लाईओवर का इस्तेमाल करके अब आश्रम फ्लाईओवर से होते हुए गुड़गांव, चिराग दिल्‍ली, कालकाजी, खानपुर, ग्रेटर कैलाश, साकेत, एम्स जा सकते हैं.

 

WATCH: प्रयागराज केस में उस्मान के एनकाउंटर को पत्नी ने बताया झूठा, बताई मुठभेड़ वाली रात की पूरी कहानी

Trending news