UP News: क्या यूपी में बनेगा 'एजुकेशन एक्ट', विधान परिषद में उठी मांग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1360501

UP News: क्या यूपी में बनेगा 'एजुकेशन एक्ट', विधान परिषद में उठी मांग

Educational News: उत्तर प्रदेश के उच्च सदन यानी विधान परिषद में 'एजुकेशन एक्ट' बनाने की मांग भी रखी गई. अमरोहा निवासी बरेली के मुरादाबाद खंड के शिक्षक एमएलसी हरि सिंह ढिल्लो ने विधान परिषद में यह मुद्दा उठाया. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला...

UP News: क्या यूपी में बनेगा 'एजुकेशन एक्ट', विधान परिषद में उठी मांग

विनीत अग्रवाल/अमरोहा: उत्तर प्रदेश के उच्च सदन यानी विधान परिषद में एक बार फिर शिक्षकों और विद्यार्थियों से जुड़ी एक मांग को लेकर आवाज गूंजी. इसके अलावा 'एजुकेशन एक्ट' बनाने की मांग भी रखी गई. विधान परिषद में यह मांग शिक्षक एमएलसी ने उठाई. दरअसल, अमरोहा निवासी बरेली के मुरादाबाद खंड (Bareilly Moradabad Division) के शिक्षक एमएलसी (MLC) हरि सिंह ढिल्लो (Hari Singh Dhillon) आज विधान परिषद में बोले. उन्होंने उत्तर प्रदेश के शिक्षकों और शिक्षण संस्थानों से जुड़ा एक महत्वपूर्ण मुद्दा उठाया. आइए आपको बताते हैं पूरा मामला.

Ghaziabad: ये गंगाजल है या नाले का पानी, आखिर क्यों नाले में उतरकर बुजुर्ग ने मांगी इच्छा मृत्यु?

विधानसभा परिषद सदस्य ने सदन में उठाई मांग
आपको बता दें कि शिक्षक विधान परिषद सदस्य (Legislative Council Member) हरि सिंह ढिल्लो ने सदन में एक खास एक्ट की मांग उठाई. उन्होंने शिक्षकों और विद्यार्थियों व शिक्षण संस्थानों की सुरक्षा के दृष्टिगत एजुकेशन एक्ट (Education Act) बनाने की मांग की है. इसके पीछे उन्होंने कई तर्क भी दिए. 

अराजक तत्वों के हमले से हो पाएगा बचाव
आपको बता दें कि शिक्षण संस्थानों में लगातार होने वाले अराजक तत्वों के हमले की वजह से शिक्षकों और शिक्षा संस्थानों के प्रबंधकों व उनके संचालकों का काफी नुकसान होता है. इसके अलावा उन्होंने स्पीकर को संबोधित करते हुए अन्य पहलुओं को भी पटल पर रखा.

Udham Singh Nagar: अचानक नानक सागर डैम ओवरफ्लो, पानी छोड़े जाने से कई गांवों में कहर

एजुकेशन एक्ट बनाने को लेकर की मांग
उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन को इससे मानसिक उत्पीड़न के साथ-साथ आर्थिक हानि भी झेलनी पड़ती है. मुकदमे भी उनके खिलाफ हो जाते हैं. इस पूरे मामले से निजात दिलाने के लिए शिक्षकों, शिक्षण संस्थानों और स्टूडेंट्स की सुरक्षा के लिए एमएलसी हरि सिंह ढिल्लो ने विधान परिषद में इन मुद्दों को उठाया. उन्होंने सरकार का ध्यान आकर्षित करते हुए सदन में कहा इसके लिए एजुकेशन एक्ट बनाने की आवश्यकता है.

WATCH LIVE TV

Trending news