Aligarh: दहेज की मांग पूरी न होने पर फेरों से पहले वापस लौटी बारात, दुल्हन पहुंची थाने
Advertisement

Aligarh: दहेज की मांग पूरी न होने पर फेरों से पहले वापस लौटी बारात, दुल्हन पहुंची थाने

UP Crime News: अलीगढ़ में दहेज की मांग पूरी होने पर फेरों से पहले दूल्हा अपनी दुल्हन लिए बिना ही बरात लेकर वापस लौट गया. इसके बाद वधू पक्ष की तरफ से दूल्हे समेत परिजनों के खिलाफ थाने पर लिखित शिकायत की गई है.

Aligarh: दहेज की मांग पूरी न होने पर फेरों से पहले वापस लौटी बारात, दुल्हन पहुंची थाने

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में दहेज को लेकर बड़ा मामला सामने आया है. दहेज की मांग पूरी होने पर फेरों से पहले दूल्हा अपनी दुल्हन लिए बिना ही बरात लेकर वापस लौट गया. इसके बाद वधू पक्ष की तरफ से दूल्हे समेत परिजनों के खिलाफ थाने पर लिखित शिकायत की गई है. तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है. आइए बताते हैं पूरा मामला.

दरअसल, पूरा मामला अलीगढ़ के अंतर्गत छर्रा थाना इलाके के सलगवां गांव का है. यहां मीनू पुत्री यादराम सिंह का रिश्ता उजागरसिंह पुत्र चंद्रपाल सिंह निवासी नगला मेहताब निवासी नई आबादी खैर रोड अलीगढ़ के साथ तय हुआ था. बरात रविवार को सलगवां गांव आई थी. बरात का लड़की पक्ष के लोगों ने स्वागत किया. बैंड बाजे की धुन पर बारातियों ने जमकर नृत्य किया और गांव में बरात चढ़ाई. बारात आने के बाद वधू पक्ष के लोगों ने सभी बारातियों को सम्मान के साथ खाना खिलाया, लेकिन फेरों की रस्म से पहले ही वर पक्ष की तरफ से वधू पक्ष के सामने अतिरिक्त दहेज देने का प्रस्ताव रखा गया. कुछ देर तक दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थ ने सुलह कराने का प्रयास किया पर बात नहीं बनी.

इसके बाद वर पक्ष दहेज की मांग पूरी न होने पर बरात वापस लौट गया. वहीं, अब ये मामला थाने पहुंच गया है. दरअसल, वधू पक्ष की तरफ से दूल्हा समेत उसके परिजनों के खिलाफ थाना छर्रा में तहरीर दी गई है.

मामले में दुल्हन ने दी जानकारी
इस मामले में दुल्हन मीनू ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कल शादी थी. खैर अड्डा मेहताब नगर से बारात आई थी. सभी ने खाना-पीना खाया और बारात वापस लेकर चले गए, वो लोग अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे. दहेज को लेकर बात बिगड़ गई. भाई ने उनके हाथ पैर भी जोड़ें, लेकिन वो बरात वापस लेकर चले गए. इस दौरान फेरे नहीं पड़ पाए थे. लड़के का नाम उजागर सिंह है, तकरीबन बरात में डेढ़ सौ लोग आए थे. इसकी शिकायत करने के लिए थाने आए हैं.

थाना प्रभारी ने दी जानकारी
इस मामले में छर्रा थाना प्रभारी कृष्णपाल सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लड़की पक्ष की तरफ से एक तहरीर प्राप्त हुई है. इसमें दहेज की मांग पूरी न होने पर वर पक्ष द्वारा बरात वापस ले जाने का मामला सामने आया है. तहरीर के आधार पर पूरे मामले की जांच पड़ताल कर विधिक कार्यवाही की जाएगी.

Trending news