Aligarh News: मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक ने तोड़ी मूर्तियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement

Aligarh News: मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक ने तोड़ी मूर्तियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में फिर एक बार सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. थाना सिविल लाइंस के ठीक पीछे चक्की वाली गली के अंदर एक मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक ने मूर्तियां तोड़ दी.

Aligarh News: मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक ने तोड़ी मूर्तियां, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ (Aligarh) में फिर एक बार सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई. थाना सिविल लाइंस के ठीक पीछे चक्की वाली गली के अंदर एक मंदिर में घुसकर मुस्लिम युवक ने मूर्तियां तोड़ दी. वहीं, स्थानीय लोगों ने इस मामले की जानकारी अलीगढ़ (Aligarh Police) पुलिस को दी. बता दें कि लोगों ने जब मंदिर के अंदर जाकर देखा, तो मूर्तियां भी टूटी पड़ी मिलीं.

जानकारी के मुताबिक युवक मूर्तियां तोड़ने के बाद मंदिर का चढ़ावे का पैसा भी लेकर भाग गया. वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. फिलहाल, आरोपी युवक को गिरफ्तार कर भेज दिया गया है. इस मामले में अलीगढ़ पुलिस अब तहरीर के आधार पर मामले में कार्रवाई की बात कह रही है.

आपको बता दें कि आरोपी युवक का नाम फैजू उर्फ साबू है. इस मामले में स्थानीय निवासी कुंवर पाल सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ये हमारा मंदिर है. इसकी मूर्तियों को तोड़ दिया गया है. साथ ही मंदिर के पैसे भी उठा लिए गए हैं. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी इस्लाम धर्म से है. जानकारी के मुताबिक वह थाने के बराबर में ही रहता है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि हमारी मांग हैं कि आरोपी को जेल भेजा जाए  हमारी मूर्तियां मंदिर का काम कराया जाए.

घटना के बाद हिंदूवादी नेता मौके पर पहुंचे
आपको बता दें कि इस घटना के बाद हिंदूवादी नेता भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने इस घटना को लेकर आक्रोश जताया. इस दौरान हिंदूवादी नेता राहुल चेतन ने बताया कि ये रात की घटना है. सुबह हम सब लोगों को जानकारी हुई. उन्होंने बताया कि सिविल लाइन थाने में भगवान शिव का बहुत ही ऐतिहासिक मंदिर है. उन्हें जानकारी हुई की समुदाय विशेष के व्यक्ति ने भगवान शिव की प्रतिमा को खंडित कर दिया. उसने कई मूर्तियां खंडित कर दी हैं. हम इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस घटना से हिंदू समाज में गहरा रोष है. मामले में कड़ा एक्शन नहीं हुआ तो हम थाने का घेराव करेंगे.

मामले में सीओ सिविल लाइन ने दी जानकारी
इस मामले में सीओ सिविल लाइन शिव प्रताप सिंह ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ये आज रात्रि में शराब के नशे में साबु नामक व्यक्ति द्वारा मंदिर में घुसकर मूर्तियों को गिरा दिया गया है. पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है. तहरीर प्राप्त कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है. उसको जेल भेजा जा रहा है.

Trending news