Akasa Air: क्रिसमस से मिलेगी सस्ती हवाई यात्रा की सौगात, UP में नई एयरलाइन का हवाई यात्रियों को तोहफा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1499062

Akasa Air: क्रिसमस से मिलेगी सस्ती हवाई यात्रा की सौगात, UP में नई एयरलाइन का हवाई यात्रियों को तोहफा

Akasa Air:  नए साल से पहले यूपी के लोगों को किफायती हवाई उड़ान का तोहफा मिलने जा रहा है. क्रिसमस से लखनऊ से Akasa Air फ्लाइट शुरू करने जा रहा है..

 

Akasa Air: क्रिसमस से मिलेगी सस्ती हवाई यात्रा की सौगात, UP में नई एयरलाइन का हवाई यात्रियों को तोहफा

शुभम पांडे/लखनऊ: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की कंपनी अकासा एयर 25 दिसंबर से उत्तर प्रदेश में भी उड़ान भरने जा रही है. चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chaudhary Charan Singh International Airport) से अकासा एयर दो उड़ानें शुरू करने जा रही है.  डीजीसीए से अकासा एयर को बेंगलुरू और मुंबई की उड़ान सेवाएं शुरू करने का कमर्शियल आपरेशन लाइसेंस मिल गया है. लखनऊ एयरपोर्ट ने भी एटीसी की रिपोर्ट के बाद कंपनी के रूट और शेड्यूल को अनुमति प्रदान कर दी.

अकासा एयर की 25 दिसंबर से वन स्टाप सेवा 
अकासा एयर लखनऊ से 736 मैक्स श्रेणी के विमान से अपनी शुरुआत करेगा. कंपनी के बेड़े में इस समय 10वें विमान की डिलीवरी हुई है. अकासा एयर की 25 दिसंबर से वन स्टाप सेवा शुरू होगी.

ट्वीट में शेयर की  एयरक्राफ्ट के शामिल होने की जानकारी 
कुछ समय पहले अकासा एयर  (Akasa Air) ने अपने एक ट्वीट में नए एयरक्राफ्ट के शामिल होने की जानकारी शेयर की थी. खबर के मुताबिक, एयरलाइन फिलहाल 11 डेस्टिनेशंस पर अपनी सर्विस दे रही है. एयरलाइन हर रोज कुल मिलाकर 64 फ्लाइट्स ऑपरेट करती है,जिसमें 16 नॉन-स्टॉप फ्लाइट शामिल हैं. एयरलाइन का कहना है कि अब तक 5 लाख से भी ज्यादा यात्रियों ने  सफर किया है.

उड़ानों में लगातार बढ़ोतरी
अकासा AIR ने 23 नवंबर से बेंगलुरु से Pune के लिए उड़ान को शुरू की है. इसके साथ ही  पैसेंजर्स की बढ़ती हुई मांग के चलते Airline ने बेंगलुरु और मुंबई के बीच कनेक्टिविटी में इजाफा किया है. अकासा एयर  बेंगलुरु से सात शहरों मुंबई, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, कोच्चि, गुवाहाटी और पुणे के लिए 20 डेली फ्लाइट्स की सर्विस देता है.

राकेश झुनझनवाला और पत्नी की हिस्सेदारी बड़ी
अकासा Air शेयर में सबसे अधिक बड़ी हिस्सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा की है. दोनों को मिलाकर इस Airline कंपनी में कुल हिस्सेदारी 45.97 फीसदी है. इसके अलावा विनय दुबे,नीरज दुबे,  संजय दुबे, पीएआर कैपिटल वेंचर्स, माधव भटकुली, कार्तिक वर्मा भी अकासा AIR के प्रमोटर हैं. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 24 दिसंबर के बड़े समाचार

WATCH: नए साल पर घर लाएं मिट्टी के बर्तन, धन की कमी और मानसिक परेशानी होगी दूर !​

Trending news