Unique Wedding: फेसबुक पर चैटिंग के जरिए हुआ प्यार, स्वीडन की दुल्हन ने इंडियन दूल्हे को पाने के लिए किया सात समंदर पार
Advertisement

Unique Wedding: फेसबुक पर चैटिंग के जरिए हुआ प्यार, स्वीडन की दुल्हन ने इंडियन दूल्हे को पाने के लिए किया सात समंदर पार

उत्तर प्रदेश के एटा से अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है. जहां फेसबुक पर चैटिंग से शुरू हुए प्यार के लिए प्रेमिका स्वीडन से सात समंदर पार करके अपने प्यार के लिए भारत पहुंच गई. इसके बाद उसने अपने प्रेमी से भारतीय संस्कृति के मुताबिक शादी रचाई.

Unique Wedding: फेसबुक पर चैटिंग के जरिए हुआ प्यार, स्वीडन की दुल्हन ने इंडियन दूल्हे को पाने के लिए किया सात समंदर पार

धनन्जय भदौरिया/एटा: उत्तर प्रदेश के एटा से अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है. जहां फेसबुक पर चैटिंग से शुरू हुए प्यार के लिए प्रेमिका स्वीडन से सात समंदर पार करके अपने प्यार के लिए भारत पहुंच गई. इसके बाद उसने अपने प्रेमी से भारतीय संस्कृति के मुताबिक शादी रचाई. वहीं, बड़ी संख्या में लोग इस अनोखी शादी को देखने भी पहुंचे. इस शादी की खूब चर्चाएं भी हो रहीं हैं. आइए बताते हैं पूरा मामला.

मोटरसाइकिल रिपेयरिंग का दूल्हा करता है काम 
प्यार को देश-दुनिया की सरहदें नहीं रोक पाता. इसका जीता जागता उदाहरण एटा के अवागढ़ कस्बे में देखने को मिला है. जहां स्वीडन से चलकर एक विदेशी युवती शुक्रवार को एटा जिले के अवागढ़ कस्बा में पहुंची. युवती का एटा के रहने वाले युवक पवन से पिछले 10 साल से फेसबुक पर प्यार चल रहा था. यहां पहुंचकर दोनों ने हिंदू रीति रिवाज के साथ पारंपरिक रूप से विवाह किया है. कस्बा अवागढ़ निवासी गीतम सिंह मोटरसाइकिल की रिपेयरिंग का काम करते हैं. उनका पुत्र पवन बीटेक करने के बाद देहरादून में नौकरी करता है.

फेसबुक के जरिए क्रिस्टन को हुआ प्यार
जानकारी के मुताबिक क्रिस्टन फेसबुक के जरिए पवन के संपर्क में आईं थी. इसके बाद धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. वहीं, दोनों के बीच फोन कॉल और विडियो कॉल से लगातार बातचीत होने लगी. बताया जा रहा है कि करीब एक साल पहले पवन आगरा में जाकर उससे मिला. जहां दोनों ने प्यार की निशानी ताजमहल को साथ में देखा. इसके साथ ही शादी करने का फैसला भी कर लिया. पवन ने बताया कि उनके परिवार वालों को कोई आपत्ति नहीं है. शादी हो चुकी हुई है. वहीं, शादी के कार्यक्रम को लेकर शुक्रवार को सुबह से ही पवन के घर में खुशियां छाई रही.

हिंदू रीति रिवाज से दोनों की धूम-धाम से शादी हुई संपन्न 
वहीं, हल्दी और मंडप का कार्यक्रम होने के बाद बीती रात हिंदू रीति रिवाज से दोनों की बड़े ही धूम-धाम शादी संपन्न हुई. बताया जाता है कि क्रिस्टन लिवर्ट पहले आगरा पहुंची. जहां देर शाम अवागढ़ में आ गई. जहां अवागढ़ के जलेसर रोड पर स्थित प्रेमा देवी स्कूल में दोनों का विवाह कार्यक्रम कराया गया. जहां पिता पीतम सिंह ने बताया कि बच्चों की खुशी में ही हमारी खुशी है. हम पूरी तरह से इस शादी से सहमत हैं उधर विदेश से आई दुल्हन की खबर पूरे क्षेत्र में फैल गई और दोनों की शादी को देखने के लिए तमाम लोग पहुंचे.

Trending news