Ajab Gajab: माता लक्ष्मी की प्रतीक 'श्रीनिका' घड़ी ने 'गिनीज बुक' में दर्ज किया रिकॉर्ड, आप गिनते रह जाएंगे हीरे
Advertisement

Ajab Gajab: माता लक्ष्मी की प्रतीक 'श्रीनिका' घड़ी ने 'गिनीज बुक' में दर्ज किया रिकॉर्ड, आप गिनते रह जाएंगे हीरे

UP News: उत्तर प्रदेश की एक खास घड़ी ने गिनीज बुक में अपने नाम रिकॉर्ड में दर्ज किया है. जानिए पूरा मामला...

Ajab Gajab: माता लक्ष्मी की प्रतीक 'श्रीनिका' घड़ी ने 'गिनीज बुक' में दर्ज किया रिकॉर्ड, आप गिनते रह जाएंगे हीरे

मेरठ: उत्तर प्रदेश की एक खास घड़ी ने गिनीज बुक में अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज किया है. इसमें इतने हीरे लगे हैं कि आप गिनते ही रह जाएंगे. दरअसल, मेरठ के रेनानी ज्वेलर्स ने श्रीनिका ''मोस्ट डायमंड्स सेट ऑन ए वॉच'' का गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है. खास बात ये है कि इस घड़ी में कुल 17,524 प्राकृतिक और हाथ से तराशे गए हीरे जड़े हुए हैं. आपको बता दें कि श्रीनिका सिर्फ एक घड़ी नहीं है, बल्कि यह दुनिया की घड़ी का एकमात्र ऐसा नमूना होगा, जो इसे सबसे दुर्लभ बनाता है.

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

इस शानदार नमूने में 113 प्राकृतिक बहुमूल्य रत्न लगाए गए
आपको बता दें कि ये सुंदर घड़ी प्राचीन भारतीय पौराणिक कथाओं से प्रेरित है. श्रीनिका नाम के पीछे भी वजह है. दरअसल, श्रीनिका का अर्थ होता है 'फूल' जो भगवान विष्णु के दिल में समाहित है. ये सौभाग्य की सर्वोच्च देवी लक्ष्मी का भी प्रतीक है. बता दें कि इस घड़ी का वजन 377.03 ग्राम है. इसमें 54.70 कैरेट के प्राकृतिक और हाथ से तराशे गए हीरे लगे हुए हैं. कला के इस शानदार नमूने में 113 प्राकृतिक बहुमूल्य रत्न नीलम भी लगाया गया है. इसे 0.72 कैरेट की सिंगल सॉलिटेयर से भी सजाया गया है, जो डी कलर और वीवीएस क्लेरिटी है. रेनानी ज्वेल्स के संचालक हर्षित बंसल ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के हाल ही में घडी ब्रेसलेट को प्रदर्शित किया गया.

Petrol Pump: योगी सरकार ने UP में पेट्रोल पंप खोलना किया आसान, जानिए शर्तें

मेरठ ज्वैलरी शो का तृतीय संस्करण हो रहा आयोजित
आपको बता दें कि आगामी 8, 9 और 10 जनवरी 2023 दिन रविवार, सोमवार व मंगलवार को 3 दिवसीय B2B "मेरठ ज्वैलरी शो" का तृतीय संस्करण मेरठ बाईपास स्थित बिगबाइट रिजॉर्ट पर आयोजित किया जा रहा है. इस दौरान विजयआनन्द अग्रवाल ने बताया कि इस प्रदर्शनी में मेरठ के सोने, चांदी और हीरे के प्रमुख ज्वैलरी निर्माता अपने आभूषणों को प्रदर्शित करेंगे. इसके साथ ही कई मशीन विक्रेता भी अपने स्टाल इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित करेंगे. खास बात है कि ये प्रदर्शनी  बी2बी रहेगी. इसका मतलब ये है कि इसमें केवल ज्वैलर्स व्यापारी ही इसमें प्रतिभाग करेंगे. इस प्रदर्शनी में पूरे भारत से ज्वैलर्स शामिल होंगे. 

WATCH: ऑनलाइन फ्रॉड के हुए हैं शिकार तो घबराए नहीं, 2 मिनट में घर बैठे ऐसे दर्ज करें शिकायत

Trending news