Agra News: आगरा के नामी सर्राफा कारोबारी के घर 72 घंटे चली रेड, करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा
Advertisement

Agra News: आगरा के नामी सर्राफा कारोबारी के घर 72 घंटे चली रेड, करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा

Agra: यूपी के आगरा में सर्राफा व्यापारी के यहां इनकम टैक्स की रेड तीन दिनों से लगातार जारी है. रेड के दौरान आयकर विभाग के अधिकारियो को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं. पूछताछ के दौरान सर्राफा कारोबारी ने अधिकारियों से गाना सुनने की डिमांड की. 

Ajay awagarh Photo

मनीष कुमार गुप्ता/आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में सर्राफा कारोबारी अजय अवागढ़ के यहां पर इनकम टैक्स (Income Tax) की रेड तीसरे दिन भी जारी रही. बतया जा रहा है तीन दिनों से चल रही रेड के दौरान कई अहम दस्तावेज इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियो के हाथ लगे हैं. दरअसल, कोलकाता की अदम्या गोल्ड के यहां पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी थी. इस दरम्यान आगरा के सर्राफा कारोबारी अजय अवागढ़ की फर्म ओम कमोडिटी ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड का नाम सामने आया. इसके बाद आयकर विभाग की टीम ने आगरा के सर्राफा कारोबारी अजय अवागढ़ के यहां पर छापेमारी को अंजाम दिया.

तीन दिनों से हो रही कारोबारी से पूछताछ
बताया जा रहा है डिपार्टमेंट ने वर्ष 2018 की इनकम टैक्स रेड की फाइलें भी खंगालना शुरू कर दिया है. आठ सदस्यीय टीम पिछले तीन दिनों से कारोबारी से पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान सर्राफा कारोबारी घिरता नजर आया. यही वजह है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का शिकंजा लगातर कसता जा रहा है. पूछताछ के दौरान सर्राफा कारोबारी ने गाना सुनने की फरमाइश कर डाली. 

Varanasi News: वाराणसी में शाइन सिटी की 100 करोड़ की जमीन जब्त, 60 हजार करोड़ के घोटालेबाजों पर शिकंजा

इनकम टैक्स ने जब्त किए लैपटॉप, मोबाइल, हार्ड डिस्क

जानकारी के मुताबिक अब तक की कार्रवाई में आयकर विभाग ने लैपटॉप, मोबाइल, हार्ड डिस्क और कागजी दस्तावेज जब्त किए हैं. इतना ही नहीं अजय अवागढ़ के उस मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है, जो कारोबारी द्वारा तोड़ दिया गया था. अधिकारी टूटे हुए मोबाइल से डाटा रिकवरी करने में जुटे हैं. बताया जा रहा है की कारोबारी टैक्स चोरी का बड़ा खिलाड़ी साबित हो रहा है. जांच का दायरा अहमदाबाद की फर्म सुबुधी तक पहुंच गया है. 

Watch: इकाना स्टेडियम में खिलाड़ियों के लिए बना है वर्ल्ड क्लास जिम, सामने आया Exclusive Video

 

Trending news