Ghazipur: सांसद अफजाल अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, 12 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क
Advertisement

Ghazipur: सांसद अफजाल अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, 12 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क

Crime News: बाहुबली मुख्तार अंसारी के भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी पर प्रशासन ने एक्शन किया गया है. इसके तहत 12 करोड़ 50 लाख की अचल संपत्ति कुर्क की गई है...

Ghazipur: सांसद अफजाल अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, 12 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार माफिया के खिलाफ एक्शन कर रही है. बाहुबली मुख्तार अंसारी और उनके करीबियों पर लगातार एक्शन जारी है. इसी के तहत मुख्तार अंसारी के भाई गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी पर प्रशासन बड़ी कार्रवाई की है. जिलाधिकारी के आदेश पर बसपा सांसद की 12 करोड़ 50 लाख की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है.

12 करोड़ 50 लाख की संपत्ति कुर्क
आपको बता दें कि गाजीपुर जिलाधिकारी के आदेश पर शुक्रवार को जिला प्रशासन पुलिस फोर्स के साथ माचा गांव पहुंची. जिसके बाद मुनादी करते हुए अफजाल की पत्नी और बेटियों के नाम से दर्ज 1.370 हेक्टेयर जमीन पर बने फॉर्म हाउस को कुर्क किया गया. इस संपत्ति की कीमत लगभग 12 करोड़ रुपये आंकी गई है. बता दें कि ये जमीन अफजाल अंसारी की पत्नी फरहत अंसारी के नाम से रजिस्टर हुई थी, जिसे 22 मार्च 2017 में फरहत अंसारी ने अपनी तीनों बेटियों नुसरत अंसारी, मारिया अंसारी और नूरिया अंसारी के नाम से दान कर दिया था. फिलहाल, इस जमीन पर एक फार्म हाउस बना हुआ है. इसमें चार-दीवारी, दो मंजिला मकान और टीन शेड है.

सांसद अफजाल अंसारी पर बड़ी कार्रवाई
गाजीपुर पुलिस ने सांसद अफजाल अंसारी की लखनऊ स्थित 12 करोड़ 50 लाख की अचल संपत्ति को कुर्क किया है. अफजाल की पत्नी फरहत अंसारी के नाम से डॉलीबाग, तिलक मार्ग लखनऊ स्थित प्लॉट नंबर 14 बी को पुलिस ने कुर्क किया है. बता दें कि ये कार्रवाई उत्तर-प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम की धारा 14(1) के तहत की गई है. 

आपको बता दें कि बीएसपी के टिकट से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी ने गाजीपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था. उन्होंने जम्मू कश्मीर के वर्तमान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को हराकर 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. वहीं, योगी सरकार मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी और बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के खिलाफ एक्शन कर रही है. अब मुख्तार के भाई सांसद भाई पर प्रशासन ने ये कार्रवाई की है. इससे पहले ईडी की टीम भी मुख्तार अंसारी के घर मोहम्मदाबाद पहुंचकर रेड की थी. तब सांसद अफजाल अंसारी घर में मौजूद थे, घंटों तक रेड चली थी.

WATCH LIVE TV

Trending news