Fatehpur: एक्शन में बाबा का बुलडोजर, फतेहपुर में अवैध कब्जों पर की कार्रवाई
Advertisement

Fatehpur: एक्शन में बाबा का बुलडोजर, फतेहपुर में अवैध कब्जों पर की कार्रवाई

सीएम योगी का बुलडोजर अवैध अतिक्रमण के लिए काल है. बावजूद इसके कुछ शरारती तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं. इसके बाद जब कार्रवाई होती है तो आनाकानी करते हैं.

Fatehpur: एक्शन में बाबा का बुलडोजर, फतेहपुर में अवैध कब्जों पर की कार्रवाई

अवनीश सिंह/ फतेहपुर: निकाय चुनाव को लेकर एक तरफ सियासी पारा तेज होता जा रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अवैध अतिक्रमणकारियों के लिए सीएम योगी का बुलडोजर काल बन रहा है. फतेहपुर जनपद में इन दिनों अवैध कब्जों पर बाबा का बुल्डोजर जमकर गरजा रहा है. बताया जा रहा है कि यहां नेशनल हाईवे-2 के चौड़ीकरण का काम चल रहा है. एआरटीओ दफ्तर के करीब सात मकानों को नोटिस देने के बाद भी उन्होंने अपने मकान और उसके पास अवैध अतिक्रमण को नहीं हटाया. ऐसे में अवैध मकानों और उसके पास बने अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का बुलडोजर चला.

इस दौरान नेशनल हाईवे को कर्मचारी और एसडीएम की मौजूदगी में अवैध मकानों को कब्जा मुक्त कराया गया है. प्रशासन की कार्रवाई से आसपास के लोगों में भी हड़कंप मच गया है. कई दिनों पहले प्रशासन की एक टीम ने अवैध कब्जे को लेकर नोटिस भी दिया था. लेकिन नोटिस का समय निकलने के बाद प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा और बुल्डोजर चलाया गया. प्रशासनिक टीम के आते ही अफरातफरी मच गई. लोग अतिक्रमण विरोधी अमले को गुमराह करते नजर आए. लेकिन जब देखा कि प्रशासन अब नहीं मानेगा तो अपना सामान हटाने में जुट गए. एसडीएम के साथ पुलिस की मौजूदगी में अवैध कब्जे को एक पल में जमीदोंज कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: अक्सर छुट्टी पर ही रहते हैं मास्टर साहब, रसोइया का बेटा दिखा रहा आईना

 

अक्सर देखा जाता है कि लोग सरकारी जमीन पर पहले तो अतिक्रमण कर लेते हैं, फिर उसे मुक्त कराने के लिए जब कार्रवाई की जाती है तो नौटंकी से भी बाज नहीं आते हैं. ऐसे लोगों पर अब प्रशासन की सख्ती से ही निपटा जा सकता है. हालांकि अवैध अतिक्रमण किए जाने के वक्त ही यदि ऐसी कार्रवाई हो तो बेहतर होगा.

Trending news