Azamgarh:फर्जी ID दिखाकर खुद को बताता था गृह मंत्रालय का PRO, जाने कैसे पहुंचा सलाखों के पीछे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1406979

Azamgarh:फर्जी ID दिखाकर खुद को बताता था गृह मंत्रालय का PRO, जाने कैसे पहुंचा सलाखों के पीछे

पैसे कमाने के लालच में लोग शॉर्टकट अपनाने से नहीं चूकते हैं. भले ही इसके लिए उन्हें सलाखों के पीछे ही क्यों न जाना पड़े. आजमगढ़ पुलिस ने ऐसे ही एक नटवरलाल को गिरफ्तार किया है.

Azamgarh:फर्जी ID दिखाकर खुद को बताता था गृह मंत्रालय का PRO, जाने कैसे पहुंचा सलाखों के पीछे

वेदेन्द्र प्रताप शर्मा/आजमगढ़: जनपद आजमगढ़ की पुलिस ने गृह मंत्रालय के फर्जी पीआरओ को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पीआरओ की पहचान आलोक कुमार द्विवेदी के रूप में की गई है. आरोपी जनपद मऊ का निवासी बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आरोपी आजमगढ़ के रोडवेज के पास खड़ा होकर अधिकारी को फोन पर दबाव बना रहा था. वह लोगों से काम करवाने के बदले में पैसे की वसूली कर रहा था. इस बात की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू की. पुलिस की सख्ती के बाद आरोपी ने सारी सच्चाई बयां कर दी.

पैसे की कर रहा था वसूली

आजमगढ़ जिले में शहर कोतवाली क्षेत्र के चौकी प्रभारी रोडवेज व प्रभारी बदरका को मुखबिर से सूचना मिली कि रोडवेज परिसर गेट के पास एक व्यक्ति खड़ा है. आरोपी ने अपने पास फर्जी प्रेस व अधिकारियों के नाम के परिचय पत्र रखे थे. यही नहीं अपने मोबाइल से जनता व विभिन्न जनपदों के उच्च अधिकारियों के पास फोन करके उनको रौब में लेकर मनचाहा काम व पैसे की मांग करता है.  

यह भी पढ़ें: Fatehpur: मकान की नींव खुदाई में मिले सोने-चांदी के सिक्के, लेकिन मालिक रह गया मायूस

मिले फर्जी आईडी कार्ड

इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ कर पूछताछ की गई. इस पर उसने अपना नाम आलोक कुमार द्विवेदी निवासी परवईपुर थाना सराय लखन्सी जनपद मऊ का बताया.पुलिस द्वारा ली गई तलाशी से उसके पास से दो फर्जी परिचय पत्र, जिसमें एक प्रेस का तो दूसरा भारत सरकार के गृह मंत्रालय का परिचय पत्र बरामद किया गया. जांच के दौरान आरोपी के पास से मोबाईल बरामद किया गया, जिससे फोन कर काम कराने के लिए रौब जमाता था. आरोपी पर मुकदमा सं 493/22 धारा 419,420,467,468,471 भादवि के तहत थाना कोतवाली में दर्ज किया गया और गिरफ्तार आरोपी को न्यायालय के बाद जेल भेंजा गया है.

Trending news