Basti News: ये हैं यूपी के गालीबाज शिक्षक, जुबां पर गालियां, ताक पर शालीनता ही इनकी पहचान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1419417

Basti News: ये हैं यूपी के गालीबाज शिक्षक, जुबां पर गालियां, ताक पर शालीनता ही इनकी पहचान

Trending News: बस्ती में शिक्षक खंड शिक्षा अधिकारी को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं. आइए बताते हैं गालीबाज शिक्षकों का पूरा मामला क्या है...

Basti News: ये हैं यूपी के गालीबाज शिक्षक, जुबां पर गालियां, ताक पर शालीनता ही इनकी पहचान

राघवेंद्र सिंह/बस्ती: स्कूल को शिक्षा का मंदिर और शिक्षक को उस मंदिर का भगवान कहा जाता है. गुरु जो नवनिहालों के भविष्य को संवारते हैं, लेकिन बस्ती जिले के खुदरहा बीआरसी पर शिक्षकों का एक अनोखा कारनामा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में शिक्षक खंड शिक्षा अधिकारी को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं. आइए बताते हैं गालीबाज शिक्षकों का पूरा मामला क्या है.

शिक्षक ने दी मां बहन की गाली 
आपको बता दें कि बीआरसी कुदरहा में निपुण भारत कार्यक्रम के तहत प्रशिक्षण चल रहा था. इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी धीरेंद्र कुमार त्रिपाठी कार्यालय में बैठकर अपना काम कर रहे थे. तभी शिक्षक कृष्ण कुमार वर्मा खुदरहा बीआरसी कार्यालय में घुसकर बीईओ पर ट्रेनिंग से छुट्टी के लिए दबाव बनाने लगे. वहीं, बीइओ के मना करने पर शिक्षक मां-बहन की गाली देने लगा. इस दौरान वहां ट्रेनिंग में उपस्थित सभी अध्यापक कमरे से बाहर आ गए. जैसे-तैसे मामला शांत कराया गया, लेकिन शिक्षक नहीं माना.

गालीबाज शिक्षक ने अपने मित्र शिक्षकों को बुलाया
मामला यहीं नहीं रुका गालीबाज शिक्षक ने अपने मित्र शिक्षक दिवाकर यादव, चंद्रभान चौरसिया को बुला लिया. शिक्षक दिवाकर यादव ने भी ऑफिस में घुसते ही बीईओ को मां-बहन की गाली दी. इतना ही नहीं जान से मारने की धमकी भी दी. इस दौरान कार्यालय के स्टॉफ ने जब बीच बचाव किया, तो दिवाकर वहां से भाग निकला. वहीं, बीइओ कार्यालय स्टाफ और मौके पर उपस्थित सैकड़ों अध्यापक बीआरसी के गेट पर आ गए. जहां चंद्रभान चौरसिया बीईओ को धमकी देने लगा. जानकारी के मुताबिक घटना के दौरान लगभग 100 से ज्यादा अध्यापक और बीआरसी स्टॉफ मौजूद थे. 

बीएसए से की गई शिकायत
आपको बता दें कि गालीबाज शिक्षक कृष्ण कुमार वर्मा प्राथमिक विद्यालय तुरकौलिया, दिवाकर यादव प्राथमिक विद्यालय तुरकौलिया, चंद्रभान चौरसिया, विद्यालय दोफड़ा विद्यालय पर तैनात हैं. इस मामले में पीड़ित खंड शिक्षा अधिकारी ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान कुछ शिक्षक दस्तखत कर बाहर खड़े थे. जब उनको टोका गया तो, उन लोगों ने अभद्रता करते हुए गाली गलौज की. इस की शिकायत बीएसए से की गई है. इस मामले में त्रिस्तरीय जांच टीम गठित की गई है.

बीएसए ने दी जानकारी
आपको बता दें यह घटना बीते 2 सितंबर की बताई जा रही है.  घटना का अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक घटना के दो महीने बीत जाने के बावजूद अब तक जांच रिपोर्ट नहीं आई, जो अपने आप में बड़े सवाल खड़े कर रही है. चर्चा है कि गालीबाज शिक्षक कितने रसूखदार है, इस बात से अंदाजा लग सकता है कि दो महीने में मामले की जांच तक पूरी नहीं हुई. वहीं, वीडियो वायरल होने पर बीएसए इंद्रजीत प्रजापति ने कहा कि जांच रिपोर्ट के लिए रिमाइंडर भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद दोषी शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news