Cricket News: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्टेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने लिया संन्यास, कही ये बात
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1561413

Cricket News: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्टेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने लिया संन्यास, कही ये बात

Aaron Finch  Retirement: भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (Aaron Finch retired) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायमेंट का ऐलान कर दिया है. वह वनडे क्रिकेट को बीते साल सितंबर में अलविदा कह चुके हैं. 

Cricket News: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्टेलिया के इस दिग्गज बल्लेबाज ने लिया संन्यास, कही ये बात

Aaron Finch  Retirement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 9 फरवरी से शुरू होने जा रही टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच (Aaron Finch retired) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायमेंट का ऐलान कर दिया है. वह वनडे क्रिकेट को बीते साल सितंबर में अलविदा कह चुके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह टी-20 लीग में खेलना जारी रखेंगे. फिंच के रिटायरमेंट के ऐलान ने सभी को हैरान कर दिया है. 

फिंच ने रिटायरमेंट के बाद एक बयान जारी कर कहा, मुझे लगता है कि मैं अब टी-20 वर्ल्डकप 2024 में हिस्सा नहीं ले पाउंगा. इसलिए यह संन्यास लेने का सही समय है, जिससे टीम अगली रणनीति पर काम कर सके. मैं अपने परिवार, टीम और उन खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा, जिन्होंने उनका हमेशा समर्थन किया. साथ ही उन क्रिकेट प्रशंसकों का भी धन्यवाद, जो हमेशा मुझे सपोर्ट करते रहे.

उन्होंगे आगे कहा, साल 2021 में टी-20 वर्ल्डकप और 2015 में वनडे विश्वकप जीतना मेरे क्रिकेट करियर की सबसे खास यादें रहेंगी. बीते 12 साल में देश के लिए खेलना और अच्छे खिलाड़ियों का सामना करना ये वह सम्मान है,जिसे हर कोई चाहता है. 

कैसा रहा एरॉन फिंच का क्रिकेट करियर (Aaron Finch Cricket Career)
36 वर्षीय एरॉन फिंच की गिनती विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के तौर पर होती है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टी-20 मैच खेले, जिसमें 142.53 के स्ट्राइक रेट से 3120 रन बनाए.  इस दौरान उन्होंने दो शतक भी जड़े. इसके अलावा उन्होंने 146 वनडे मैच खेलते हुए 5406 रन बनाए. जिसमें 17 शतक और 30 अर्धशतक शामिल हैं. फिंच का टेस्ट करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा, उन्होंने 5 टेस्ट ही खेले, जिसमें उन्होंने 27.8 की औसत से 278 रन बनाए. फिंच आईपीएल में भी अपनी तूफानी बल्लेबाजी करते दिखाई देते हैं, उन्होंने 92 आईपीएल मैचों में 2091 रन बनाए हैं. 

 

Trending news