आज की ताजा खबर: मोहन भागवत के कानपुर दौरे समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: मोहन भागवत के कानपुर दौरे समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: पूर्वांचल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात. महर्षि वाल्मीकि जी के जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महर्षि वाल्मीकि मंदिर,सुभाष चौक, लखनऊ, निकट परिवर्तन चौराहा दर्शन हेतु जाएंगे.​ कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी मायावती समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ..

 

आज की ताजा खबर: मोहन भागवत के कानपुर दौरे समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 9 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 9 October 2022: पूर्वांचल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात. महर्षि वाल्मीकि जी के जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महर्षि वाल्मीकि मंदिर,सुभाष चौक, लखनऊ, निकट परिवर्तन चौराहा दर्शन हेतु जाएंगे.​ कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी मायावती. देश भर में मनाया जाएगा ईद मिलादुन्नबी. संघ प्रमुख मोहन भागवत कानपुर के दौरे पर हैं. वह आज वाल्मीकि समाज को संबोधित करेंगे.लखनऊ  इंडियन रोड कांग्रेस का दूसरा दिन है समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ..

पूर्वांचल के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात
यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. दिल्ली-एनसीआर में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही. ृश्रावस्ती, बहराइच,महराजगंज, हरदोई में बारिश-बाढ़ से तबाही मच रही है. लखनऊ, फतेहपुर, एटा में बारिश की वजह से मकान गिर गया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  के आज के कार्यक्रम
आदि काव्य रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि जी के जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुबह 10.30 बजे महर्षि वाल्मीकि मंदिर,सुभाष चौक, लखनऊ, निकट परिवर्तन चौराहा दर्शन हेतु जाएंगे.​

कोविड-19 के सम्बंध में बैठक आहूत
यूपी के मुख्यमंत्री द्वारा कोविड-19 के सम्बंध में बैठक आहूत की गई है. बैठक 11 बजे 5, कालिदास मार्ग आवास पर आयोजित की जाएगी.

‘सफाई मित्र सुरक्षा एवं सम्मान दिवस’ कार्यक्रम
नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा  पूर्वान्ह 11.30 बजे से परम पूज्य महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती के अवसर पर नगरीय निकाय निदेशालय, गोमतीनगर विस्तार (इकाना स्टेडियम के पास) सफाई कार्मिकों के सम्मान में आयोजित ‘सफाई मित्र सुरक्षा एवं सम्मान दिवस’ कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे. इस अवसर पर मंत्री जी द्वारा सफाई मित्रों/कार्मिकों को सम्मानित किया जाएगा और उन्हें सुरक्षा किट भी वितरित की जाएगी.

श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी मायावती
मायावती आज सुबह 8 बजे कांशीराम के परिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगी. बीएसपी कार्यालय पर सुबह 8 बजे होगा कार्यक्रम.

देश भर में ईद मिलादुन्नबी मनाया जाएगा
इस मौके पर लखनऊ में बड़े ऐतिहासिक जुलूस निकाले जाएंगे. जिसमें बड़ी तादाद में मुसलमान शिरकत करेंगे.इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर तमाम आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. कोरोना काल के बाद यह पहला मौका है जब बिना किसी बंदिश के यह जुलूस निकाले जाएंगे.

यूपी को आठ हज़ार करोड़ रुपये
लखनऊ-नितिन गडकरी ने आठ हज़ार करोड़ रुपये यूपी की सड़कों के लिए देने का एलान किया है.नितिन गडकरी बोले वर्ष 2024 से पहले यूपी में पांच लाख करोड़ रुपये स्वीकृत करेंगे. नितिन गडकरी ने यूपी में एक हज़ार करोड़ के 13 आरओबी की घोषणा की. कल नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के गाजीपुर ज़िले में NH-31 के गाजीपुर-बलिया-यूपी/बिहार राज्य सीमा उत्तर प्रदेश में NH-731 के शाहाबाद बाईपास की शुरुआत से लेकर हरदोई बाईपास के अंत तक मौजूदा सड़क के 4-लेन में सुधार एवं उन्नयन को 1,212.26 करोड़ रुपये की लागत के साथ स्वीकृति दी गई.

झंडे वाला पार्क अमीनाबाद से निकाला जाएगा जुलूस
लखनऊ में 12वीं रवी-उल-अव्वल (बारावफात) पर मदहे-सहाबा का जुलूस सुबह 9 बजे झंडे वाला पार्क अमीनाबाद से निकाला जाएगा. जलूस मौलवीगंज, रकाबगंज चौराहे से नादान महल रोड, यहियागंज से नक्खास तिराहा, टूडियागंज से हैदरगंज लाल माधव तिराहे के रास्ते ऐशबाग ईदगाह जाएगा.

कानपुर दौरे पर संघ प्रमुख
संघ प्रमुख मोहन भागवत कानपुर के दौरे पर हैं. वह आज वाल्मीकि समाज को संबोधित करेंगे.रविवार को नाना राव पार्क में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. संघ प्रमुख कानपुर के नवाबगंज स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय और सनातन धर्म इंटर कॉलेज के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. दीनदयाल उपाध्याय में बने नए मंगलम भवन में संघ के पदाधिकारियों के साथ संघ प्रमुख एक बैठक भी करेंगे.

सुरक्षा का फुल प्रूफ प्लान तैयार
कानपुर सर संघचालक की सुरक्षा का फुल प्रूफ प्लान तैयार किया गया है. जेड प्लस सुरक्षा के अनुरूप किए गए हैं सुरक्षा के इंतजाम. होटल,धर्मशाला में रहने वाले लोगों की हो रही है चेकिंग. स्टेशन से लेकर कार्यक्रम स्थल तक  फ्लीट का रिहर्सल किया गया. कार्यक्रम स्थल पर लगाई गई पुलिस, पीएसी और पैरामिलिट्री सादे वस्त्रों में एलआईयू और पुलिस फोर्स के जवान तैनात रहेंगे. सीसीटीवी और ड्रोन कैमरा से रखी जा रही है नजर सिविल डिफेंस एवं पुलिस युवा मित्र को भी ड्यूटी पर लगाया गया.

लखनऊ- जांच एजेंसियों के निशाने पर चंदा इकट्ठा करने वाले
यूपी में 3 हज़ार से ज्यादा लोग जांच एजेंसियों की राडार पर हैं. पीएफआई यूपी के कई जिलों में निकाय चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था.  मुस्लिम बाहुल्य आबादी वाले जिलों में इसके लिए संगठन के सदस्य ने कई लोगों से सम्पर्क भी कर लिया था. इन्हें आर्थिक मदद की सहमति हुई. पीएफआई की सहयोगी संस्था एसडीपीआई के बैनर तले कई सीटों से चुनाव लड़ाने की तैयारी का खुलासा किया है. इसके लिये बाकायदा कई जिलों में युवाओं के साक्षात्कार तक लिये जा चुके हैं.

निषाद का ओपी पर निशाना
प्रयागराज-ओपी राजभर के बीजेपी में शामिल होने के कयासों पर कैबिनेट मंत्री संजय निषाद का बड़ा बयान देते हुए कहा किओम प्रकाश राजभर भरोसे के लायक नहीं हैं. सुबह चाय कहीं पीतें हैं और दोपहर को जलेबी कहीं और खातें हैं.

लखनऊ -इंडियन रोड कांग्रेस का दूसरा दिन
इंडियन सड़क काग्रेस अधिवेशन का दूसरा दिन हैं. इस अधिवेशन में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के डेलीगेट शामिल होंगे. जहां सड़क निर्माण, सुरक्षा व तकनीक के बेहतर इस्तेमाल पर चर्चा होगी.

 

History: आज ही के दिन 1932 में हुआ था भारतीय वायु सेना का गठन, जानें 8 अक्तूबर का इतिहास

Trending news