आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 6 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 6 अक्टूबर के बड़े समाचार

  आज 6 October 2022, दिन गुरुवार है. आज सीएम योगी जयुपर दौरे पर हैं. मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर है उनकी किडनी में इंफेक्शन फैल गया है. उत्तराखंड: हिमस्खलन में फंसे पर्वतारोहियों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी. IND vs SA: लखनऊ में दक्षिण अ

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 6 अक्टूबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 6 October 2022, दिन गुरुवार है. आज सीएम योगी जयुपर दौरे पर हैं. मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर है उनकी किडनी में इंफेक्शन फैल गया है. उत्तराखंड: हिमस्खलन में फंसे पर्वतारोहियों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी. IND vs SA: लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, इकाना स्टेडियम में पहली बार होगा वनडे मैच समेत जानें आज उत्तराखंड और  उत्तर प्रदेश में क्या रहेगा खास..

जयपुर दौरे पर सीएम योगी,सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
आज सीएम योगी जयुपर दौरे पर हैं. जयपुर के विराटनगर में UP सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. योगी आदित्यनाथ श्री पंच कुंड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेंद्र महाराज के देवलोकगमन के बाद उनके उत्तराधिकारी उनके पुत्र सोमन्द्र शर्मा के चादरपोशी कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम योगी का सुबह करीब 9.30 बजे जयपुर पहुंचने का कार्यकम है. 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम
गोरखपुर-जयपुर-लखनऊ
सुबह 8.15 बजे- प्रस्थान, गोरखपुर एयरपोर्ट से
9.35 बजे- आगमन जयपुर एयरपोर्ट, राजस्थान
10 बजे से 10.30 तक- चादरपोशी/संत समागम/भंडारा कार्यक्रम में सहभागिता- पावनधाम,श्री पंचखण्ड पीठ,विराटनगर,जयपुर
10.55 बजे- प्रस्थान जयपुर एयरपोर्ट से
11.45 बजे- अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ आगमन
गृहमंत्री की अध्यक्षता में केंद्रीय कृषि मंत्रालय द्वारा आयोजित नेचुरल फार्मिंग एंड डिजिटल एग्रीकल्चर कार्यक्रम में VC माध्यम से सहभागिता~12 बजे
इंडियन रोड कांग्रेस के 81वें सम्मेलन की तैयारी बैठक
द्वारा प्रमुख सचिव P.W.D.- शाम 6 बजे/5
गड्ढा मुक्त सड़क के सम्वन्ध में बैठक
द्वारा प्रमुख सचिव PWD- शाम 7 बजे/5

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का कल रायबरेली दौरा

बछरावां स्थित कान्हा गौशाला का करेंगे निरीक्षण. बछरावां ब्लॉक के करनपुर ग्राम सभा में लगाएंगे चौपाल व आंगनबाड़ी केंद्र , प्राथमिक विद्यालय का करेंगे निरीक्षण, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरचंदपुर का करेंगे निरीक्षण

मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर
मुलायम सिंह यादव के किडनी में इंफेक्शन फैल गया है. मुलायम सिंह यादव के शरीर में क्रिएटनिन लेवल बार-बार अनियंत्रित हो रहा है. ऐसे में सामान्य डायलिसिस के बजाए उन्हें एडवांस CRRT थेरेपी सपोर्ट पर रखा गया है. यह थेरेपी किडनी खराब होने पर सामान्य डायलिसिस के इलाज से बेहतर होती है.  मरीज के शॉक में होने पर डायलिसिस के बजाय CRRT मशीन का इस्तेमाल बेहतर रहता है, जो काफी एडवांस टेक्नॉलजी है। कन्टिन्यूअस रीनल रिप्लेसमेंट थेरेपी (CRRT) मशीन आईसीयू में मरीज को लगा दी जाती है.  नॉर्मल डायलिसिस मशीन एक मिनट में 500 एमएल ब्लड लेती है,  वहीं CRRT मशीन से ब्लड की खपत कम होती है. सामान्य डायलिसिस 2 से 4 घण्टे में होती है, जबकि CCRT लगातार चलती रहती है.  इससे शरीर में क्रिएटनिन का लेवल मेनटेन करने में ज्यादा मदद मिलती है, साथ ही किडनी के रिकवरी के चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं.

मुलायम सिंह को देखने को लिए मेदांता पहुंच रहे हैं वरिष्ठ नेता
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की तबीयत अभी भी नाजुक है. उनका इलाज हरियाणा (Haryana) स्थित गुरुग्राम (Gurugram) के मेदांता अस्पताल (Medanta) में चल रहा है. अस्पताल दी गई जानकारी के अनुसार मुलायम सिंह यादव के ताजा हेल्थ बुलेटिन (Health Bulletin) के अनुसार अभी भी उनकी तबीयत नाजुक है. जबकि विशेषज्ञों की टीम उनके इलाज में जुटी हुई है। मुलायम सिंह को देखने को लिए नेताओं का आना-जाना लगा है।

उत्तराखंड: हिमस्खलन में फंसे पर्वतारोहियों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
उत्तरकाशी में फंसे पर्वतारोहियों को रेस्क्यू कर ऑपरेशन जारी है. अभी तक 15 को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. 27 पर्वतारोही अभी भी लापता है.उत्तरकाशी मातली से हेलीपैड से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

IND vs SA: लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी टीम इंडिया, इकाना स्टेडियम में पहली बार होगा वनडे मैच
लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई एकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मुकाबला होने जा रहा है. लखनऊ के लोगों में इस मैच को लेकर काफी उत्साह भी है. आपको बता दें की यह इतिहास में पहली बार होगा. जब भारतीय पुरुष टीम लखनऊ में वनडे मैच खेलने उतरेगी. इससे पहले यहां पर भारतीय पुरुष टीम ने सिर्फ T20 मैच ही खेले हैं.

India Vs S Africa: लखनऊ में भारत और दक्षिण अफ्रीका  वनडे
यूपी के सीएम योगी भी मैच देखने आ सकते हैं.

IND vs SA: पहले वनडे मुकाबले में कैसा होगा लखनऊ का मौसम, बारिश बिगाड़ेगी खेल?:
दक्षिण अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट टीम को शायद लखनऊ में खेलने का मौका ही नहीं मिल पाएगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि लखनऊ में मंगलवार रात से हो रही वर्षा गुरुवार तक जारी रहेगी. लखनऊ के बाद रांची में नौ को और नई दिल्ली में 11 अक्टूबर को एकदिनी मैच खेले जाएंगे.

सोनिया गांधी 6 अक्टूबर को भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी, 7 अक्टूबर से जुड़ेंगी प्रियंका
राहुल गांधी ने नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा अभियान में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल होंगी. वे 6 अक्टूबर को कर्नाटक के मंड्या में भारत जोड़ो यात्रा से जुड़ेंगी. वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी 7 अक्टूबर को इस यात्रा में शिरकत करेंगी. सोनिया गांधी पहली बार इस यात्रा में भाग लेंगी, क्योंकि जब यह यात्रा शुरू हुई थी उस दौरान वह मेडिकल जांच के लिए विदेश गई थीं.

दिल्ली दौरे पर केशव प्रसाद मौर्य
केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री, संगठन सुनील बंसल से केशव मौर्य से मुलाकात की. डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने सुनील बंसल से आत्मीय भेंट कर विजयदशमी की शुभकामनाएं दी . उनके साथ केंद्रीय राज्य मंत्री बी एल वर्मा भी मौजूद रहे.​

 

Dussehra 2022: दशहरे पर बन रहे तीन खास संयोग, फटाफट नोट करें रावण दहन का समय,मिलेगा पूजा का पूरा फल

Navratri Fasting Tips: नवरात्रि के व्रत में इन चीजों का करें फलाहार, बॉडी में रहेगी भरपूर एनर्जी, नहीं होंगे डिहाइड्रेशन के शिकार

Watch Video

 

Trending news