आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 5 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 5 अक्टूबर के बड़े समाचार

  आज 5 October 2022, दिन बुधवार है.  आज दशहरा है. सीएम योगी का गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम है. बलिया दौरे पर रहेंगे ब्रजेश पाठक.तीन बार यूपी के मुख्‍यमंत्री रहे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी नाज

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 5 अक्टूबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 5 October 2022, दिन बुधवार है.  आज दशहरा है. सीएम योगी का गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम है. बलिया दौरे पर रहेंगे ब्रजेश पाठक.तीन बार यूपी के मुख्‍यमंत्री रहे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. समेत जानें आज उत्तराखंड और  उत्तर प्रदेश में क्या रहेगा खास

सीएम योगी का जनता दरबार
गोरखपुर- सीएम योगी का गोरखनाथ मंदिर परिसर में सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम है. 

CM योगी कार्यक्रम/गोरखपुर/5 अक्टूबर कार्यक्रम
सुबह जनता दर्शन कार्यक्रम, गोरखनाथ मंदिर परिसर
वन्य जीव सप्ताह के अवसर पर शहीद अशफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान,गोरखपुर में आयोजित समारोह में सहभागिता
3.30 से 5 बजे तक
चिड़ियाघर/पशु चिकित्सालय भ्रमण
ढाई माह पूर्व लाई गई सफेद बाघिन 'गीता' को 'क्राल' से मुख्य बाड़े में प्रवेश/तेंदुए के दो बच्चों का नामकरण

बलिया दौरे पर रहेंगे ब्रजेश पाठक
उपमुख्यमंत्री  ब्रजेश पाठक का बलिया आगमन है.

गुरूग्राम -तीन बार यूपी के मुख्‍यमंत्री रहे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है. गुरुग्राम स्थिति मेदांता हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती हैं. मुलायम सिंह यादव की विशेषज्ञ डॉक्‍टरों की एक बड़ी टीम इलाज कर रही है.

नेता जी की हालत बेहतर, पर कुछ कहना मुश्किल
गुरुग्राम -समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अबू आसिम आज़मी ने जी मीडिया से कहा कि नेता जी की हालत पहले से कुछ बेहतर” है. नेता जी अभी वैंटिलेटर पर हैं. हालत बेहतर है लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता.

खाई में गिरी बारातियों से भरी बस
पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोखल मार्ग पर 45 से 50 लोगों को लेकर जा रही एक बस खाई में गिर गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 40 से 45 बारातियों से भरी यह बस लालढांग से काड़ा तल्ला जा रही थी. तभी रास्ते में बीरोखाल के सीमडी बैंड के पास अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी. एक मृतक का शव निकाला गया है.  हादसे में 20 लोगों के मरने की आशंका है.फिलहाल ग्रामीण और प्रशासन खाई में लोगों को तलाशने का काम कर रहें है. पौड़ी में हुई बस दुर्घटना को लेकर भी मुख्यमंत्री धामी नजर बनाए हुए हैं.

कथित शिवलिंग को लेकर हिंदू पक्ष में दो फाड़
​वाराणसी-ज्ञानवापी-श्रृंगार गौरी मामले में वजूखाने में मिले कथित शिवलिंग को लेकर हिंदू पक्ष में दो फाड़ हो चुका है. एक तरफ चार वादी महिलाएं कार्बन डेटिंग को लेकर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अपील कर चुकी है. जिस पर फैसला 07 अक्टूबर को आएगा. वहीं दूसरे पक्ष (वादी राखी सिंह) ने कार्बन डेटिंग को लेकर विरोध तेज कर दी है.विश्व वैदिक सनातन संघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा कि हम किसी भी हाल में शिवलिंग की कार्बन डेटिंग नहीं होने देंगे.

आदिपुरुष फ़िल्म में मज़ाक उड़ाया गया भारतीय संस्कृति का मजाक
​उन्नाव सांसद साक्षी महाराज का आदिपुरुष फ़िल्म के किरदारों को लेकर बड़ा बयान  दिया है. उन्होंने कहा कि रावण का किरदार निभाने वाले को खिलजी के रूप में दूसरे रूप में दिखाने का प्रयास किया गया है. यह बहुत ही निंदनीय है मै इसकी निंदा करता हूं. मेरा प्रयास है पूरा समाज इसकी निंदा करेगा और आगे से इनकी फिल्मो का बहिस्कार करेगा.

Dussehra 2022: दशहरे पर बन रहे तीन खास संयोग, फटाफट नोट करें रावण दहन का समय,मिलेगा पूजा का पूरा फल

Navratri Fasting Tips: नवरात्रि के व्रत में इन चीजों का करें फलाहार, बॉडी में रहेगी भरपूर एनर्जी, नहीं होंगे डिहाइड्रेशन के शिकार

Watch Video

 

Trending news