आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 28 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 28 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 28 September 2022, दिन बुधवार है. आज तीसरा नवरात्रि है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण करेंगे. दिल्ली में उत्तराखंड के बीजेपी नेताओं का जमावड़ा.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 28 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 28 September 2022, दिन बुधवार है. आज तीसरा नवरात्रि है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण करेंगे. दिल्ली में उत्तराखंड के बीजेपी नेताओं का जमावड़ा..काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में  सुनवाई समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.

अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण करेंगे. केंद्रीय पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी , प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह होंगे शामिल. स्वर्गीय लता मंगेशकर के परिजन भी होंगे शामिल. सुबह 10:40 सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंच लता मंगेशकर चौक का  लोकार्पण करेंगे. रामकथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम में होंगे शामिल. प्रधानमंत्री मोदी भी कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या भ्रमण कार्यक्रम
10.10 बजे- प्रस्थान,लखनऊ
10.40 बजे- आगमन, हेलीपैड, रामकथा पार्क,अयोध्या
10.55 बजे- लता मंगेशकर चौक का लोकार्पण कार्यक्रम
11 बजे से 12.25 तक-  भारत रत्न स्वर साम्राज्ञी स्व.लता मंगेशकर जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम-रामकथा पार्क,अयोध्या
1.10 बजे-प्रस्थान,हेलीपैड, रामकथा पार्क, अयोध्या
1.40 बजे- आगमन,लखनऊ

लखनऊ समाजवादी पार्टी का दो दिवसीय सम्मेलन आज से शुरू
आज से सपा का दो दिवसीय सम्मेलन है. 

लखनऊ-अखिलेश  यादव किसी मुस्लिम को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाएं 
आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन ने अखिलेश यादव से मांग की है. उन्होंने कहा है कि आज होने वाले अधिवेशन में करें इसकी घोषणा, वरना मुस्लिमों के सामने दूसरे विकल्प खुले हुए हैं. लखनऊ में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन 28 -29 सितंबर को होने जा रहा है.  

दिल्ली में उत्तराखंड के बीजेपी नेताओं का जमावड़ा

उत्तराखंड के बीजेपी नेताओं का दिल्ली में जमावड़ा है. उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी  दिल्ली में मौजूद हैं. देहरादून  सीएम धामी के दिल्ली दौरे से बढ़ी राजनीतिक सरगर्मियां , क्या धामी कैबिनेट का होने जा रहा विस्तार.

सीएम आवास पर बैठक
लखनऊ 5 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सभी मंत्रियों के साथ सीएम आवास पर बैठक करेंगे.

कोर्ट में सुनवाई आज
मऊ  पूर्व मंत्री व समाजवादी पार्टी के वर्तमान में घोसी  विधायक दारा सिंह चौहान, घोसी पूर्व सांसद हरिनारायण राजभर सहित कई बीजेपी नेताओं का आचार संहिता उल्लंघन के मामले में होगी सुनवाई. दारा सिंह चौहान पर जारी है एनबीडब्ल्यू. कोर्ट में हाजिर होने का आखिरी दिन आज है. मोहम्मदाबाद गोहना थाना क्षेत्र में दर्ज मामले की सुनवाई है. सदर विधायक अब्बास अंसारी को लेकर मऊ एमपी एमएलए कोर्ट में हेट स्पीच पर सुनवाई होगी.   दोहरे हत्याकांड में आरोपी मुख्तार अंसारी की होगी कोर्ट में बहस, पेशी आज.

काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में  सुनवाई
काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में होगी सुनवाई. एएसआई सर्वेक्षण आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर होगी सुनवाई.

अंकिता हत्याकांड के मामले में गरमाई सियासत
देहरादून-अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग पर अड़ी कांग्रेस. कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत उपवास व धरने पर बैठेंगे. सुबह 11:30 बजे गांधी पार्क पर धरने उपवास पर बैठेंगे.

देहरादून- एसआईटी जांच ने पकड़ी रफ्तार, हर बिंदु पर हो रही जांच
ऋषिकेश से वापस आने के बाद अंकिता भंडारी को लेकर पुलकित आर्य अपने रिजॉर्ट्स पर वापस नहीं लौटा और सीधा बैराज की साइड में चला गया. जहां पर तकरीबन 4 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद उन्होंने मुख्य आरोपी पुलकित आर्य ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया.

अपराधियों के हौंसले पस्त होने शुरू 
उत्तर प्रदेश की तर्ज पर पलवल में भी बुलडोजर चलने के बाद अपराधियों के हौंसले पस्त होने शुरू हो गये हैं. उन्हें डर है कि कही अगला नंबर उनका न हो.इसी कड़ी में कल जिला पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की . लूट, डकैती व चोरी की कई वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी असगर पुत्र सुलेमान द्वारा अवैध तरीके से कमाई करके गांव आलीमेव मे स्थित सरकारी स्कूल की 600 वर्गगज जमीन पर कब्ज़ा करके बनाए गए मकान पर बुलडोज़र चलाया.

केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करेंगे  पर्यटन मंत्री सतपाल

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आज केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात करेंगे. उनकी ये मुलाकात रेल भवन में दोपहर 3:30 बजे होगी.

Navratri 1st Day: नवरात्रि के पहले दिन विधि-विधान से करें मां शैलपुत्री की पूजा, हर मुराद होगी पूरी! जानें पूजा विधि और मंत्र

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Watch Video

Trending news