आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 27 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 27 सितंबर के बड़े समाचार

  आज 27 September 2022, दिन मंगलवार है. कल से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई.आज दूसरा नवरात्रि है. दिल्ली में बीजेपी राज्य प्रभारियों की बैठक..सीएम योगी ने बुलाई कैबिनेट बैठक..उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ़्रेंस करेंग

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 27 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 27 September 2022, दिन मंगलवार है. कल से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई.आज दूसरा नवरात्रि है. दिल्ली में बीजेपी राज्य प्रभारियों की बैठक..सीएम योगी ने बुलाई कैबिनेट बैठक..उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ़्रेंस करेंगे.बिजनौर दौरे पर भूपेंद्र चौधरी समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.

गोरखपुर में सीएम योगी का दूसरा दिन

गोरखपुर में सीएम योगी का दूसरा दिन है. योगी पूजा के बाद जनता दरबार लगाएंगे.

दिल्ली में बीजेपी राज्य प्रभारियों की बैठक

बीजेपी के प्रभारियों की दिल्ली में आज अहम बैठक है. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष की अध्यक्षता में होगी बैठक. बीजेपी मुख्यालय में हो रही बैठक में सभी राज्यों के प्रभारी होंगे शामिल. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी हो सकते हैं बैठक में शामिल.

सीएम योगी ने बुलाई कैबिनेट बैठक
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शाम को कैबिनेट की बैठक बुलाई है.इसमें औद्योगिक विकास, नगर विकास विभाग, माध्यमिक शिक्षा समेत कई विभागों के अहम प्रस्ताव को मंजूरी दिलाई जाएगी। इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति 2022 के मसौदे को मंजूरी दिलाई जा सकती है. अयोध्या में एसटीपी बनाने को दस एकड़ नजूल की जमीन नगर विकास विभाग को दिए जाने का प्रस्ताव भी पास कराया जाएगा.

सतपाल महाराज करेंगे दिल्ली में पीसी
उत्तराखंड में पर्यटन,पर्यटकों के विकास और आने वाले समय में नए पर्यटन स्थल के विकास से जुड़े मुद्दे पर दिल्ली में महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ़्रेंस.
उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आज दिल्ली में प्रेस कॉन्फ़्रेंस करेंगे. दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में 27 सितंबर को दोपहर 2:30 बजे होगी प्रेस वार्ता.

काशी में रहेंगे राजभर
वाराणसी सावधान यात्रा का दूसरा दिन ओम प्रकाश राजभर वाराणसी में रहेंगे.

नई पार्टी का ऐलान करेंगे महेंद्र राजभर
मऊ  SBSP के बागी नेता महेंद्र राजभर मऊ में नई पार्टी का ऐलान करेंगेI ये ओमप्रकाश राजभर के लिए झटका है. नई पार्टी का नाम सुहेलदेव स्वाभिमान पार्टी रखा जाएगा.

बिजनौर दौरे पर भूपेंद्र चौधरी
बिजनौर -यूपी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का आज बिजनौर जिले का दौरा है. प्रदेश अध्यक्ष दिन भर जिले मे रहकर कई कार्यक्रमों मे लेंगे भाग. भूपेंद्र चौधरी निजी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. भूपेंद्र चौधरी जिला पंचायत कार्यालय में बने भवन का उद्घाटन करेंगे. बीजेपी पार्टी कार्यालय पर  भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे. बीजेपी विधायक ओमकुमार और अशोक राणा के घर भी जायेंगे प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी.

अवैध निर्माणों को लेकर सख्त आवास विकास
आवास विभाग ने शहरों में हुए बड़े अवैध निर्माणों को लेकर सख्त होते हुए सभी विकास प्राधिकरणों से इसके बारे में सर्वे रिपोर्ट मांगी है. प्रमुख सचिव आवास नितिन रमेश गोकर्ण ने इस संबंध में सभी विकास प्राधिकरण उपाध्यक्षों को इसके बारे में जानकारी देने को कहा है. अवैध निर्माण के लिए अब अभियंताओं ही नहीं इससे जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

प्रयागराज यूपी लोकसेवा आयोग से जुड़ी बड़ी ख़बर
पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा आज से शुरू होगी.  लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद के 13 केंद्रों पर होगी मुख्य परीक्षा. दो पालियों में आयोजित होने वाली परीक्षा में कुल 5796 अभ्यर्थी होंगे शामिल. 27 सितंबर से एक अक्टूबर तक चलेगी पीसीएस 2022 मुख्य परीक्षा. प्रयागराज में 2038, लखनऊ में 2142 और गाजियाबाद में 1616 अभ्यर्थी परीक्षा के लिए हैं पंजीकृत, आयोग की तरफ से परीक्षा को सकुशल संपन्न कराए जाने का किया गया है दावा.

 

Navratri 1st Day: नवरात्रि के पहले दिन विधि-विधान से करें मां शैलपुत्री की पूजा, हर मुराद होगी पूरी! जानें पूजा विधि और मंत्र

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Watch Video

Trending news