आज की ताजा खबर: यूपी विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 सितंबर के बड़े समाचार

  आज 20 September 2022, दिन  मंगलवार है. प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10:30 बजे सभी महापौरों की बैठक को संबोधित करेंगे. यूपी विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है.

आज की ताजा खबर: यूपी विधानसभा मानसून सत्र का दूसरा दिन समेत यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 20 September 2022, दिन  मंगलवार है. प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10:30 बजे सभी महापौरों की बैठक को संबोधित करेंगे. यूपी विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है. इस बार पांच दिवसीय सत्र का आयोजन किया जाएगा जो 23 सितंबर तक चलेगा. दिल्ली दौरे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

सभी महापौरों की बैठक को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी सुबह 10:30 बजे सभी महापौरों की बैठक को संबोधित करेंगे. बढ़ते शहरीकरण के साथ, यह महत्वपूर्ण है कि हम इसे एक अवसर के रूप में देखें और आधुनिक, भविष्य के शहरों के निर्माण की दिशा में मिलकर काम करें.

यूपी विधानसभा मानसून सत्र शुरू
यूपी विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है. इस बार पांच दिवसीय सत्र का आयोजन किया जाएगा जो 23 सितंबर तक चलेगा.

दिल्ली दौरे पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी
उत्तराखंड के सीएम धामी तीन दिनों के लिए दिल्ली दौरे पर हैं.स्थानीय कार्यक्रम और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से करेंगे मुलाकात. 21 सितंबर को किसाऊ बहुउद्देश्यीय परियोजना की एक बैठक में हिस्सा लेंगे. ये बैठक 21 सितंबर को श्रम शक्ति भवन में होगी. उत्तराखंड सदन में स्थानीय लोगों से भी मुलाक़ात कर सकते हैं.

दिल्ली दौरे पर गणेश जोशी 
उत्तराखंड सरकार में मंत्री गणेश जोशी आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे.उत्तर प्रदेश के के भी कुछ नेताओं के दिल्ली में होने की संभावना है.

देहरादून में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट का आगाज
राजधानी देहरादून में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है. किस तरह से रूट चार्ट तैयार किया गया है. जैसे-जैसे प्रदेश में मौसम कमजोर हो रहा है चार धाम यात्रा में श्रद्धालुओं की तादाद एक बार फिर बढ़ रही है. जिसको लेकर पुलिस ने नई प्लानिंग की है.टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर पुलिस की ब्रीफिंग की जाएगी. तकरीबन 1000 पुलिस जवानों को तैनात करने का प्लान है.​

ओपी राजभर का अखिलेश पर तंज

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव नहीं चाहते कि उनका परिवार एक होकर रहे. शिवपाल सिंह यादव ने बहुत कोशिश की लेकिन अखिलेश यादव उनके साथ नहीं रहना चाहते. शिवपाल सिंह यादव प्रसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और अग्रणी पंक्ति के नेता हैं. अखिलेश यादव उनके लिए आगे कुर्सी देने की बात ना करें. अखिलेश यादव जो अपनी पैदल यात्रा निकाल रहे हैं यह सिर्फ नौटंकी है. 5 साल सत्ता में रहे तब उन लोगों का ख्याल नहीं आया. इनके नेताओं ने विधायकों ने आम जनता को मारने पीटने का काम किया, उनकी जमीनों पर कब्जा किया और अब उन्हीं के लिए नौटंकी करने जा रहे हैं.

अवैध निर्माणों को लेकर एलडीए सख्त 
लेवाना होटल अग्निकांड के बाद अवैध निर्माणों को लेकर एलडीए सख्त हो गया है. प्राधिकरण उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने दो दिनों के भीतर शहर की 100 अवैध इमारतों को सील करने का आदेश दिया है. इन सभी अवैध इमारतों को चिन्हित कर लिया गया है. इंजीनियरों को मंगलवार से इनके खिलाफ कार्रवाई शुरू करनी है.
 

गांधी परिवार नहीं लड़ेगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव. दूसरी तरफ़ शशि थरूर भी अध्यक्ष पद पर लड़ेंगे चुनाव. सोनिया गांधी से आज थरूर की मुलाकात के बाद , ये लगभग तय है. यानि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए इस बार होगा चुनाव. वैसे गांधी परिवार के आधिकारिक उम्मीदवार होंगे अशोक गहलोत, लेकिन गांधी परिवार इस बात को बोलने से बचेगा. क्योंकि गांधी परिवार अध्यक्ष पद के इस चुनाव को निष्पक्ष दिखाने का दावा करेगा. ताकि मैसेज ये जाए कि Cong President का चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से हुआ. 24 सितंबर से कांग्रेस अध्यक्ष पद के नॉमिनेशन की प्रक्रिया शुरु होगी.

धर्मांतरण करा रहे 3 को पुलिस ने किया गिरफ्तार, मौके से धार्मिक पुस्तक बरामद

जनपद आजमगढ़ धर्मांतरण रुकने का नाम नहीं ले रहा जहां एक दिन पूर्व सिधारी थाना क्षेत्र में गिरफ्तारी की गई थी, वहीं जिले के बिलरियागंज क्षेत्रों में धर्मांतरण कराने का मामला प्रकाश में आया, पुलिस ने क्षेत्र के जमुआ सागर गांव में सूचना पर पहुंची। पुलिस ने 5 अज्ञात व 3 नामजद पर मुकदमा पंजीकृत कर 4 बाइबिल की पुस्तक समेत 3 नामजद को गिरफ्तार किया है.

सुप्रीम कोर्ट में कर्नाटक हिजाब मामले में  सुनवाई
 कुतुब मीनार पर मालिकाना हक़ का दावा करने वाले महेंद्र ध्वज प्रताप सिंह की अर्ज़ी पर साकेत कोर्ट कल सुना सकता है फैसला. यूपी उत्तराखंड के कुछ मंत्रियों के दिल्ली में होने की संभावना.

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Trending news