आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 18 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 18 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 October 2022: देवरिया और गोरखपुर दौरे पर हैं सीएम योगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक है. उत्तराखंड में बीजेपी सरकार और संगठन की महत्वपूर्ण बैठक है. अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क करने का आदेश दिए गए हैं

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 18 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 18 October 2022: देवरिया और गोरखपुर दौरे पर हैं सीएम योगी. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक है. उत्तराखंड में बीजेपी सरकार और संगठन की महत्वपूर्ण बैठक है. अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क करने का आदेश. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश के दौरे पर समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ..

देवरिया और गोरखपुर दौरे पर सीएम योगी
आज मुख्यमंत्री योगी का देवरिया और गोरखपुर का दौरा होगा. वह देवरिया में कृषि मेला प्रदर्शनी अवलोकन/विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास एवं आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज, देवरिया में जनसभा करेंगे. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रमण कार्यक्रम[देवरिया,गोरखपुर]
1.10 बजे- प्रस्थान, हेलीपैड, लखनऊ
2.25 बजे-आगमन,हेलीपैड,पथरदेवा,देवरिया
2.30 बजे से 3.30 तक- कृषि मेला प्रदर्शनी अवलोकन/विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास/जनसभा- आचार्य नरेंद्र देव इंटर कॉलेज,पथरदेवा,देवरिया
3.35 बजे- प्रस्थान,पथरदेवा देवरिया
3.55 बजे- आगमन,हेलीपैड सर्किट हाउस,गोरखपुर
4.15 से 5.15 तक- गोरखपुर विकास प्राधिकरण की परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास कार्यक्रम- नगर निगम कार्यालय, गोरखपुर
5.30 बजे- आगमन,गोरक्षनाथ मंदिर

लखनऊ -सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की सभी जिला अध्यक्षों के साथ बैठक है. नगर निकाय चुनाव के सिलसिले में बैठक होगी.

 रणदीप सिंह सुरजेवाला की कोर्ट में पेशी
वाराणसी कोर्ट में 22 साल पुराने मामले में आरोपी कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला काशी पहुंचे हैं. आज कोर्ट में पेश  होंगे.

बीजेपी सरकार और संगठन की महत्वपूर्ण बैठक
उत्तराखंड में बीजेपी सरकार और संगठन की महत्वपूर्ण बैठक है.  उत्तराखंड बीजेपी के प्रभारी दुष्यंत गौतम बैठक में शामिल होंगे उत्तराखंड बीजेपी के प्रभारी दुष्यंत गौतम आज उत्तराखंड आ रहे हैं. सरकार में मंत्रियों और संगठन के लोगों के साथ बैठक है. सरकार और संगठन एंव पार्टी के तालमेल पर ज़ोर होगा. पर्यटन एंव दूसरे क्षेत्रों में विकास कार्यों को लेकर चर्चा होगी.

एमपी के दौरे पर सीएम धामी
उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं.

उत्तराखंड पुलिस और यूपी पुलिस में तकरार
उत्तराखंड की ACS होम के बयान पर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'ACS राधा रतूड़ी का बयान खेदजनक'-  ACS गृह का बयान गैर जिम्मेदाराना है. तथ्यों का जाने बगैर गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है. ACS गृह का बयान तथ्यों पर आधारित नहीं है.

अयोध्या  सूत्रों के हवाले से अपडेट
दीपोत्सव के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अयोध्या में मौजूद रहेंगे. अयोध्या में ही  रात्रि विश्राम करेंगे. दुनियां के कई देशों के अंबेसडर भी मौजूद होंगे. प्रधानमंत्री के अयोध्या आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर नज़र है.सीएम योगी 19 अक्टूबर को सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबंद पर निरीक्षण करने अयोध्या में होंगे.

दिवाली भव्य दिव्य बनाने में जुटी सरकार
छठवें दीपोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. राम की पैड़ी पर कमिश्नर अयोध्या और अवध विश्वविद्यालय के नोडल अधिकारी ने कैंप कर रखा है. 16 लाख दीपक जलाए जाने की योजना है.

लखनऊ-मुख्यमंत्री आवास पर योगी से भारतीय राजदूतों की मुलाकात  
 भारतीय राजदूत  CM योगी के 3T कांसेप्ट को लेकर विदेश जाएंगे. CM योगी के 3T कांसेप्ट - Trade,Tourism, Technology को लेकर विदेशों में प्रचार,प्रसार हुआ है. विदेशों में तैनात भारतीय राजदूत UP के ब्रांड एंबेसडर होंगे. GIS-23 की तैयारियां योगी सरकार ने तेज की हैं. ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट के लिए CM योगी के 3T कॉन्सेप्ट पर भारतीय राजदूतों से  चर्चा.  CM योगी के 3T कॉन्सेप्ट पर UP में निवेश को लेकर विदेशों में चमकाई जाएगी ब्रांड.

कानपुर- जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का बड़ा बयान
ज्ञानवापी मुद्दे पर जगतगुरु स्वामी निश्चलानंद सरस्वती का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि काशी तो हमारी है ही, हमें मक्का भी मिलना चाहिए
मक्का में मक्केश्वर नाम से भगवान शिव का मंदिर था.

अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क करने का आदेश
एमपीएमएलए कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे और कोर्ट से फरार घोषित अब्बास अंसारी की संपत्तियां कुर्क करने का आदेश जारी किया है.
मऊ सदर से सुभासपा विधायक अब्बास पर धोखाधड़ी कर एक शस्त्र लाइसेंस पर कई हथियार खरीदने और लाइसेंस को बिना अनुमति लखनऊ से नई दिल्ली स्थानांतरित कराने का आरोप है. एमपीएमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीष श्रीवास्तव ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 83 के तहत संपत्ति कुर्की की कार्यवाही शुरू करने का आदेश जारी किया. मामले की अगली सुनवाई 17 नवंबर को होगी.

WATCH:  सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों को दिया दिवाली का तोहफा, 4% DA बढ़ाया, बोनस भी मिलेगा

Trending news