आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार:  अलीगढ़ दौरे पर सीएम योगी... मुख्यमंत्री हैबिटेट सेंटर समेत 406 करोड़ की 59 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे. लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में डेंगू का दंश, केंद्र सरकार ने भेजे हेल्थ एक्सपर्ट. आज से यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन. 

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 15 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 15 October 2022:  अलीगढ़ दौरे पर सीएम योगी.मुख्यमंत्री हैबिटेट सेंटर समेत 406 करोड़ की 59 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.सीएम योगी 15 अक्टूबर को  मुरादाबाद भी आएंगे. लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में डेंगू का दंश, केंद्र सरकार ने भेजे हेल्थ एक्सपर्ट. आज से यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का  आयोजन. देहरादून प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को राज्य सरकार ने दी बड़ी राहत समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ...

 

अलीगढ़ दौरे पर सीएम योगी
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को  अलीगढ़ पहुंचेंगे. वह शहर में करीब 18 घंटे तक रुकेंगे. मुख्यमंत्री हैबिटेट सेंटर समेत 406 करोड़ की 59 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे.हैबीटेट सेंटर का लोकार्पण और रात्रि प्रवास करेंगे. प्रशासन ने हैलीपेड से लेकर तैयारियां कर ली हैं.

मुरादाबाद दौरे पर सीएम योगी
सीएम योगी 15 अक्टूबर को  मुरादाबाद आएंगे.  यहां बुद्धि विहार में होने जा रहे आर्यवीर, वीरांगना प्रांतीय सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे. वह 15 अक्टूबर को दोपहर करीब डेढ़ बजे मुरादाबाद पहुंचेंगे. सीएम योगी का कार्यक्रम बेहद संक्षिप्त है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकाप्टर सर्किट हाउस में उतरेगा. वहां से कार के माध्यम से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे.

सीएम का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
सीएम धनीपुर हवाई पट्टी पहुंचेंगे. इसके बाद लोधा में निर्माणधीन राजा महेन्द्रप्रताप सिंह स्टेट यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे.यहां से वह रामघाट रोड स्थित पीएसी बटालियन में बनाए जा रहे हैलीपड पर उतरेंगे.
अपरान्ह 03:45 से 4:00 बजे तक- निर्माणाधीन राजा महेन्द्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय में निर्माण कार्यों का जायजा.
04:25 से 04:45 बजे तक- कमिश्नरी सभागार में जनप्रतिनिधियों एवं संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक.
04:45 से 05:30 बजे तक- कमिश्रनरी सभागार में अधिकारियों के साथ विकास कार्यों व कानून व्यवस्था पर बैठक.
05:40 बजे-अलीगढ़ हैबीटेट सेटंर, लालडिग्गी का लोकार्पण व अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण.
सायं 06: 20 से 06:45 बजे तक- स्थानीय भ्रमण.
07:00 से 07:30 बजे तक- सर्किट हाउस सभागार में प्रबुद्धजनों के साथ बैठक.

लखनऊ समेत यूपी के कई जिलों में डेंगू का दंश, केंद्र सरकार ने भेजे हेल्थ एक्सपर्ट
उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है. दिल्ली केन्द्र ने डेंगू से निपटने के लिए हेल्थ एक्सपर्ट की उच्च स्तरीय टीम उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा रवाना की गई है. उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद, आगरा और इटावा में डेंगू के हालात खराब हो गए हैं. केस में लगातार इजाफा हो रहा है. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने 6 सदस्यीय टीम इन तीनों जगहों पर रवाना किया. ये केंद्र सरकार की एक्सपर्ट टीम है जो उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारियों के साथ डेंगू से निपटने में सहायता करेगी.

आज से यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का  आयोजन
UP PET 2022: यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आज से आयोजन है. अभ्यर्थियों को फ्री बस सुविधा मिलेगी. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यूपी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 का आयोजन शनिवार 15 अक्टूबर और रविवार, 16 अक्टूबर को किया जाना है. इस साल यूपी पीईटी 2022 के लिए 37 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया है. आयोग द्वारा इन उम्मीदवारों को यूपी पीईटी एडमिट कार्ड 2022 पहले जारी किए जा चुके हैं.

शनिवार को सीएसआईआर सोसायटी बैठक की अध्यक्षता करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान समिति की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.  सीएसआईआर सोसाइटी के तीसरे वर्ष और बैठक का विशेष महत्व है क्योंकि यह परिषद की स्थापना के 80 साल पूरे करता है. सीएसआईआर की विभिन्न गतिविधियों को प्रधानमंत्री के सामने किया जाएगा और आगे के रास्ते पर उनके सुझाव मांगे जाएंगे. बैठक में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्रालयों के 13 सचिवों, विज्ञान आधारित मंत्रालयों के सभी सचिवों सहित होंगे.

सीएम धामी के आज के कार्यक्रम
11:00 बजे वृहद रोजगार मेले का उद्घाटन
डॉ० ए०पी०जे०अब्दुल कलाम इंजीनियरिंग कॉलेज टनकपुर, चम्पावत में स्थापित उपकरणों का लोकार्पण
विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास /लोकार्पण {डॉ० ए०पी०जे० अब्दुल कलाम इंजी० कॉलेज,टनकपुर, चम्पावत।}
12:30-13:45 बजे आरक्षित
(बी०आर०ओ० हीरक परियोजना टनकपुर,)
15:15 बजे देहरादून आगमन
(मा० मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय, देहरादून ।)
17:30 बजे
सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में प्रतिभाग
(सेलाकुई इण्टरनेशनल स्कूल, देहरादून।)
20:10-22:00 बजे
शासकीय कार्य

देहरादून प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को राज्य सरकार ने दी बड़ी राहत 
UKSSSS में पूर्व में किये आवेदनों में दोबारा आवेदन करने पर नहीं लिया जाएगा शुल्क. पुरानी भर्तियों में आयु सीमा में जारी रहेगी छूट नहीं लागू होगी. नई कट ऑफ डेट अब UKSSSC की बजाय लोक सेवा आयोग करवा रहा है भर्तियां. पेपर लीक मामले के बाद UKSSSC से हटाकर लोक सेवा आयोग को दी गई थीं भर्तियां.

 

10 October History: आज ही के दिन हुआ बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री रेखा का जन्म, जानें 10 अक्तूबर का इतिहास

 

 

 

 

Trending news