आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 13 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 13 अक्टूबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today: आज यूपी-उत्तराखंड में इन खबरों पर नजर रहेगी....

सांकेतिक तस्वीर.

UP Uttarakhand News Today:  आज 13 अक्टूबर 2022, दिन गुरुवार है. आज करवा चौथ है, जिसकी रौनक यूपी-उत्तराखंड समेत पूरे देश में है. करवा चौथ पर्व को लेकर प्रदेश के बाजारों में हलचल है. सीएम योगी आज बाढ़ग्रस्त जिलों का दौरा करेंगे. वहीं, पीएम मोदी आज देश को चौथी वंदे भारत की सौगात देने जा रहे हैं. सीएम योगी की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक होगी. इन खबरों के अलावा आइये जानते हैं आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

सीएम योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक आज 
सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में आधा दर्जन नई या संशोधित नीतियों को स्वीकृति मिल सकती है. इलेक्ट्रिक व्हेकिल नीति को मंजूरी मिल सकती है. नई स्टार्टअप नीति का प्रस्ताव लाया जा सकता है. सशस्त्र पुलिस बल नियमावली में संशोधन का प्रस्ताव तैयार पुलिस जवानों को पदोन्नति में लाभ से जुड़ा संशोधन होगा. निकायों के गठन और सीमा विस्तार का प्रस्ताव लाया जा सकता है. इसके अलावा दुग्ध विकास नीति संशोधन प्रस्ताव भी कैबिनेट में आ सकता है. 

UP के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में CM योगी का युद्धस्तर पर दौरा जारी
मुख्यमंत्री योगी का आज फिर 5 जिलों का मैराथन हवाई दौरा करेंगे. आज मुख्यमंत्री बस्ती, सिद्धार्थनगर, संतकबीरनगर, महराजगंज, गोरखपुर जिलों का दौरा करेंगे. बाढ़ प्रभावित जिलों में राहत कैम्प का दौरा करेंगे. इसके साथ ही राहत सामग्री वितरण व निरीक्षण करेंगे. 

बरेली के एयर फोर्स स्टेशन में एयर शो 
आज बरेली के एयर फोर्स स्टेशन में एयर शो होगा. इस दौरान आकाश में जहाज करतब दिखाएंगे. आकाश गंगा शो के साथ-साथ कम ऊंचाई पर शो होगा. 

देश को मिलेगी चौथी वंदे भारत ट्रेन, इस राज्य को पीएम मोदी आज देंगे सौगात 
पीएम मोदी देश की चौथी वन्दे भारत ट्रेन का लोकार्पण करेंगे. यह ट्रेन हिमाचल के ऊना से दिल्ली के बीच चलेगी. यह ट्रेन पहले के वंदे भारत के 57 सेकेंड के मुक़ाबले अब 42 सेकेंड में ही ज़ीरो से सौ की रफ़्तार पकड़ लेती हैं. बता दें कि हिमाचल में इसी साल के अंत में चुनाव भी है. 

करवा चौथ आज, बाजार गुलजार, खरीदारी हुई तेज
सुहागिनों के खास पर्व करवा चौथ के आने पर बाजार की रौनक लौट आई है. बारिश के लंबे दौर के बाद मंगलवार की दोपहर बाद मौसम खुलते ही खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ बाजार में दिखाई दी. करवा चौथ का पर्व इस बार 13 अक्टूबर यानी को मनाया जाएगा. सुहागिनें अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जल व्रत रखेंगी. 

करवा चौथ का शुभ मुहूर्त
अमृत काल मुहूर्त: शाम 04 बजकर 07 मिनट से लेकर शाम 05 बजकर 51 मिनट तक
अभिजीत मुहूर्त: सुबह 11 बजकर 22 मिनट से लेकर दोपहर 12 बजकर 08 मिनट तक
ब्रह्म मुहूर्त: शाम 04 बजकर 18 मिनट से लेकर अगले दिन सुबह 05 बजकर 07 मिनट तक
 
कर्नाटक हिजाब मामले पर SC फैसला सुनाएगा 
SC की कॉज लिस्ट के मुताबिक दोनों जजों जस्टिस हेमंत गुप्ता और जस्टिस सुधांशु धूलिया ने अपना अलग अलग फैसला लिखा है. अब दोनों जजों की हिजाब बैन को लेकर राय एक है या अलग अलग है, ये आज फैसला सुनाए जाने के बाद ही साफ होगा.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मुरादाबाद के प्रवास पर 
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी आज मुरादाबाद के प्रवास पर रहेंगे. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी मुरादाबाद में विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे. 

हाथरस
आगामी त्योहारों के दृष्टिगत बाज़ारों में भीड़भाड़ को नियंत्रित करने तथा सुगम यातायात के लिए पुलिस तथा पालिका प्रशासन नगर के बाजारों में अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाएगा. इसमें बाज़ारों की पटरियों को कब्जामुक्त कराने की कार्यवाही होगी. 

सहारनपुर
जैन वार्षिक गजरथोत्सव भव्यता वह उत्कर्ष ढंग से निकाली जायेगी. 17 फुट ऊंचे स्वर्णमण्डित रथ पर श्रीजी सवार होने शोभा यात्रा प्रातः 9:30 बजे आवास विकास जैन मंदिर जी से प्रारंभ होकर नगर के मुख्य मार्गों पर भ्रमण करते हुए शाम को 5:00 बजे जैन मंदिर पहुंचेगी. इस दौरान महिलाएं नृत्य कर प्रभु की अगवानी करेंगी, तो कई स्थानों पर आरती भी श्रद्धालुओं द्वारा की जाएगी. 

अल्मोड़ा
बीजेपी नेता सुरेश जोशी आज अल्मोड़ा में प्रेस वार्ता करेंगे. 

Trending news