आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 1 सितंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 1 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 1September 2022, दिन गुरुवार है.  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक जाएंगे. सोनभद्र दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.गाजियाबाद दौरे पर रहेंगे  प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंगा प्रदूषण के मामले में सुनवाई करते हुए जल निगम, उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित अन्य विभागों की कार्यप्रणाली पर तल्ख टिप्पणी की है.  समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन बड़ी खबरों पर बनी रहेगी नजर, एक क्लिक पर पढ़ें 1 सितंबर के बड़े समाचार

UP Uttarakhand News Today:  आज 1September 2022, दिन गुरुवार है.  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक जाएंगे. सोनभद्र दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य.गाजियाबाद दौरे पर रहेंगे  प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंगा प्रदूषण के मामले में सुनवाई करते हुए जल निगम, उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित अन्य विभागों की कार्यप्रणाली पर तल्ख टिप्पणी की है.  समेत जानें आज यूपी उत्तराखंड में क्या खास रहेगा.  

CM योगी का कर्नाटक दौरा
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज कर्नाटक जाएंगे, ये है कार्यक्रम
11.35 बजे- आगमन,HAL एयरपोर्ट, बैंगलुरू,कर्नाटक
11.45 बजे- आगमन,हेलीपैड,नेलमंगला,बेंगलुरु,कर्नाटक
11.55 बजे-आगमन-SDM इंस्टिट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस कैंपस
12 से 12.15 तक- कैम्पस का दौरा/भ्रमण -(SDM इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस)
12.15 से 12.25 तक- मंत्रणा,वार्तालाप/डॉ.वीरेंद्र हेगड़े जी (धर्माधिकारी,SDM समूह) के साथ
12.25 से 1.40 तक- उद्घाटन समारोह-श्रीधर्मस्थल मंजुनाथेश्वर [SDM)] इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंसेज 'क्षेमवन' (यूनिट)
2.15 बजे- प्रस्थान SDM इंस्टीट्यूट,कैंपस
2.25 बजे- प्रस्थान,हेलीपैड,नेलमंगला,बैंगलुरु, कर्नाटक

सोनभद्र दौरे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
सोनभद्र  सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहली सितंबर को सोनभद्र में होंगे. सुबह 11 बजे वह यहां पहुंच जाएंगे. इसके बाद वह पूरे दिन विभिन्न कार्यक्रमों, परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे.

उत्तराखंड में सीएम धामी का कार्यक्रम
1 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा में राज आंदोलनकारी शहीदों की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.
10:00 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.  11:45 से 12:00 बजे तक रानी बाग पुल का शुभारंभ होगा.
12:05 से 1:15 पर जनसभा को हल्द्वानी में संबोधित करेंगे.
2:35 पर देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आने का कार्यक्रम  प्रस्तावित है.

हल्द्वानी:सीएम धामी आज़ आयेंगे हल्द्वानी
धामी सुबह करीब 11:30 बजे पहुंचेंगे हल्द्वानी. रानीबाग पुल का करेंगे शुभारंभ अमृतपुर में जनसभा को भी करेंगे सम्बोधित

गाजियाबाद दौरे पर रहेंगे  प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह गुरूवार 1 सितम्बर को गाजियाबाद के प्रवास पर रहेंगे. भूपेन्द्र सिंह कल दोपहर 01ः45 बजे दि ऑरनेट होटल, कन्वेंशन, फेस-1, सेक्टर-4, वैशाली, गाजियाबाद में संगठनात्मक बैठक को सम्बोधित करेंगे.

लखनऊ -सहायता प्राप्त मदरसों के शिक्षक/शिक्षणेत्तर कर्मचारियों के प्रार्थना पत्र पर संबंधित मदरसे के प्रबंधकों की सहमति एवं रजिस्ट्रार उप्र मदरसा शिक्षा परिषद के अनुमोदन से किये जाने का कार्यकारी त्यदेश निर्गत किया गया है. विवादित प्रबंध समिति की दशा में किसी सहायता प्राप्त मदरसे में किसी कार्मिक की मृत्यु की दशा में मृतक आश्रित कोटे में प्रधानाचार्य मदरसा व जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी द्वारा नियुक्ति होने तथा वैध प्रबन्ध समिति के अस्तित्व में आने पर कार्योत्तर अनुमोद प्राप्त किये जाने का कार्यकारी आदेश निर्गत किया गया है. मदरसों के छात्र छात्राओं की मूलभूत सुविधाओं के दृक्तिगत राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग भारत सरकार द्वारा की गर्व अपेक्षा के क्रम में गैर मान्यता प्राप्त मदासों का सर्वे कराये जाने का निर्णय लिया गया है. मदरसों में कार्यरत महिला कार्मिकों को माध्यमिक शिक्षा विभाग व बेसिक शिक्षा विभाग में लागू नियमों के आलोक में मातृत्व अवकाश व बाल्य देखभाल अवकाश दिये जाने का कार्यकारी आदेश निर्गत किया गया है. उपरोक्त निर्णयों के क्रम में मा. राज्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण,मुस्लिम वक्फ एवं वक्फ विभाग द्वारा अवगत कराया गया है.

मऊ -ओमप्रकाश राजभर के निशाने पर कांग्रेस,सपा, बसपा
केंद्र में कांग्रेस की सरकार और प्रदेश में समाजवादी और बहुजन समाजवादी पार्टी की सरकार रही तो क्यों नहीं इन 17 जातियों के लिए नोटिफिकेशन करा कर लोकसभा और राज्यसभा होते हुए वापस स्टेट गवर्नमेंट को प्रमाण पत्र जारी करने के लिए मोहर लगाकर दे देते हैं. इन नेताओं ने कभी नहीं चाहा कि इनका भला हो.  नेता दो मुहा सांप होते हैं, पहले कुछ बोलते हैं फिर बाद में पलट जाते हैं, बोलते हैं कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर दिखाया गया.

हाईकोर्ट ने की तल्ख टिप्पणी
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गंगा प्रदूषण के मामले में सुनवाई करते हुए जल निगम, उप्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित अन्य विभागों की कार्यप्रणाली पर तल्ख टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा विभाग अपनी जवाबदेही को शटलकॉक की तरह शिफ्ट कर रहे हैं. जल निगम के पास पर्यावरण विशेषज्ञ नहीं, फिर भी वह पर्यावरण की निगरानी कैसे कर रहा है. सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट चलाने की जिम्मेदारी प्राइवेट कंपनी को सौंप दिया है. स्वयं अक्षम अधिकारी के मार्फत निगरानी कर रहा है. कोर्ट ने तीखी नाराजगी जताई.कोर्ट ने महानिदेशक नेशनल मिशन क्लीन गंगा से उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी है और पूछा है कि नमामि गंगे परियोजना के तहत अब तक कितना पैसा खर्च किया है.

 एआईएमआईएम ने की सीएम योगी से मांग
प्रयागराज एआईएमआईएम ने सीएम योगी से यूपी के तीन शहरों का नाम बदलने की मांग की है. गोरखपुर का नाम असफाक उल्ला खां और गाजीपुर का नाम वीर अब्दुल हमीद के नाम करने की मांग की है.

Meerut: महज तीन घंटे में मेरठ की बेटी ने चॉक से बनाई CM योगी की शानदार पेंटिंग, देखते ही लोगों ने कहा 'वाह'

Trending news