आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 दिसंबर 2022:  गाजियाबाद में तैयार है उत्तर भारत का सबसे बड़ा यूनानी अस्पताल,पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक दिवसीय काशी दौरा है. सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के 21 लाभर्थियो को सौगात देंगे सीएम. 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 11 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 11 दिसंबर 2022:  गाजियाबाद में तैयार है उत्तर भारत का सबसे बड़ा यूनानी अस्पताल,पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक दिवसीय काशी दौरा देंगे करोड़ों की सौगात. सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के 21 लाभर्थियो को सौगात देंगे सीएम. साइकिल रेस में भाग लेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया. लखनऊ-बीजेपी मुख्यालय पर मैराथन बैठकों का दौर रहेगा जारी, निकाय चुनाव को लेकर होगा बड़ा मंथन. प्रयागराज- माघ मेला 2023: साधु-संतों व संस्थाओं को 11 दिसंबर से भूमि आवंटन होगा. माघ मेले को कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर. जनवरी में यूपी पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रासमेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

गाजियाबाद में तैयार उत्तर भारत का सबसे बड़ा यूनानी अस्पताल,पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर 2022 को तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थान राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री द्वारा 3 संस्थानों का उद्घाटन पारंपरिक चिकित्सा क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को विस्तार और अनुसंधान को बढ़ावा देने की दिशा में एक अहम कदम केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोणोवाल ने मंगलवार को घोषणा करते हुए बताया कि तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थान, अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (एआईआईए), गोवा, राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान (एनआईयूएम), गाजियाबाद और राष्ट्रीय होम्योपैथी संस्थान (एनआईएच), दिल्ली को 11 दिसंबर के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र को समर्पित किए जाएंगे.   गाजियाबाद में राष्ट्रीय यूनानी चिकित्सा संस्थान का आज उद्घाटन होगा. पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल उदघाटन करेंगे.  रिसर्च सेंटर और शिक्षक संस्थान भी इसमें संचालित होगा. इस खास मौके पर सांसद वीके सिंह समेत कई अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

साइकिल रेस में भाग लेंगे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया
केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया द्वारा 'अंतर्राष्ट्रीय सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज दिवस' के अवसर पर 11 दिसम्बर, 2022 दिन-रविवार को सुबह प्रातः 6:30 बजे होटल रमाडा प्लाजा से साइकिल रेस में भाग लिया जायेगा. गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ मनसुख मंडाविया अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं.

काशी आएंगे CM Yogi: रुद्राक्ष सेंटर में होगा स्वास्थ्य मंत्रियों का सम्मेलन,केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री भी आएंगे
वाराणसी में 11 और 12 दिसंबर को स्वास्थ्य मंत्रियों का सम्मेलन होने जा रहा है जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री समेत सभी प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री आएंगे. सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ भी शिरकत करेंगे. बताया जा रहा है किरुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम होगा. जिसमें शामिल होने के लिए सीएम योगी काशी आएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देंगे करोड़ों की सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक दिवसीय काशी दौरा है. सीएम योगी आज देंगे करोड़ों की सौगात.सीएम संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को करेंगे संबोधित. रुद्राक्ष कन्वेक्शन सेण्टर में आयोजित सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के अंतरराज्यीय सम्मलेन में होंगे शामिल. सम्मलेन में 900 से अधिक सीएचओ ले रहे हैं भाग.

लखनऊ-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे वाराणसी का दौरा
सुबह 10.55 बजे गोरखपुर से वाराणसी होंगे रवाना
सुबह 11.30 बजे पुलिस लाइन वाराणसी पहुंचेंगे सीएम
सुबह 11.50 बजे रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर,सिगरा वाराणसी
दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक- स्वास्थ्य विभाग द्वारा आयोजित 'यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे' कार्यक्रम
रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में कार्यक्रम
दोपहर 1.15 बजे काशी विश्वनाथ धाम- दर्शन,पूजन
दोपहर 1.45 बजे डॉ सम्पूर्णानंद वि.वि. पहुंचेंगे सीएम योगी
दोपहर 1.45 बजे से 2.45 तक- प्रबुद्ध जन सम्मेलन
डॉ सम्पूर्णानन्द संस्कृत वि.वि. में कार्यक्रम
शाम 3 बजे सर्किट हाउस
शाम 3.30 बजे सर्किट हाउस से रवाना होंगे
शाम 3.40 बजे हेलीपैड पुलिस लाइन वाराणसी से होंगे रवाना
शाम 4.50 बजे लखनऊ पहुंचेंगे सीएम योगी

सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के 21 लाभर्थियो को सौगात देंगे सीएम
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सीएम 4 लोगों को उनके घर की चाबी, सीएम बाल सेवा योजना व स्वामी विवेकानन्द युवा सशक्तिकरण योजना के तहत 6 लोगों को लैपटॉप, एमएसएमई की ओर से एलडीएम में ओम विला एक्सपोर्ट एवं होटल टूरिज्म को 27 करोड़ का चेक, कुमार उद्योग विकास प्राइवेट लिमिटेड को 32 करोड़ का चेक, महिला हेल्प ग्रुप व अन्य योजना में चेक वितरण करेंगे मुख्यमंत्री. ग्रामीण खेल प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत स्पोर्ट्स किट वितरण, गंगा दूत और नशा मुक्ति उन्मूलन कार्यक्रम में प्रमाण पत्र दिया जाएगा.

लखनऊ-बीजेपी मुख्यालय पर मैराथन बैठकों का दौर रहेगा जारी, निकाय चुनाव को लेकर होगा बड़ा मंथन
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता एवं प्रदेश महामंत्री संगठन  धर्मपाल सिंह जी की मौजूदगी में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक रविवार को राज्य मुख्यालय पर होग.  बैठक में आगामी कार्यक्रमों, अभियानों और संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा होगी. बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, क्षेत्र व जिला निकाय संयोजक और मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष सम्मिलित होंगे.

प्रयागराज- माघ मेला 2023: साधु-संतों व संस्थाओं को 11 दिसंबर से भूमि आवंटन होगा
माघ मेला 2023 को लेकर हर विभाग ने कमर कस ली है. साधु संतों को मेला क्षेत्र में 11 दिसंबर से भूमि आवंटित की जाएगी. सबसे पहले भूमि दंडी स्वामी नगर और दंडी बाड़ा मार्ग में आवंटित की जाएगी. 14 व 15 दिसंबर को ख़ाक चौक, 17 व 18 दिसंबर को आचार्य स्वामी नगर (आचार्य बाड़ा), 19 दिसंबर को संगम लोवर मार्ग, संगम अपर मार्ग एवं सरस्वती मार्ग महावीर मार्ग पर संस्थाओं, 20 दिसंबर को अन्नपूर्णा मार्ग, सेक्टर 1 व 2, परेड शास्त्री गाटा, कबीर नगर में आवंटित की जाएगी भूमि. 21 दिसंबर को रामानुज मार्ग, गणपति मार्ग, जीटी मार्ग, अरैल व 22 को तुलसी मार्ग में भूमि का आवंटन होगा. 23 दिसंबर को त्रिवेणी मार्ग, हरिश्चंद्र मार्ग, 24 को काली मार्ग, गंगोली शिवाला मार्ग में भूमि आवंटन होगा. 25 दिसंबर को समुद्रकूप मार्ग, इंटर लॉकिंग मार्ग सेक्टर 3, समयामाई मार्ग में संस्थाओं को भूमि आवंटित की जाएगी. सुविधा पर्चियों के लिए फोटो सहित पहचान पत्र और आधार कार्ड लाना अनिवार्य होगा. मेला क्षेत्र के प्रत्येक शिविर को माघी पूर्णिमा तक शिविर बनाए रखना होगा. सुविधा पर्ची भूमि आवंटन के दो दिनों बाद जारी की जाएगी.

प्रेसवार्ता करेंगे रामदास आठवले
केन्द्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले लखनऊ में वी.वी.आई.पी गेस्ट हाउस में 11 दिसम्बर को प्रेसवार्ता करेंगे.

लखनऊ मुख्यालय हुआ तबादला
सहारनपुर 2019 बैच की IPS अधिकारी प्रीति यादव का लखनऊ मुख्यालय हुआ तबादला. ASP/CO-2 के पद पर तैनात थी प्रीति यादव.

देहरादून- माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व शिक्षकों का सम्मेलन आज
देहरादून के हिंदू नेशनल कॉलेज में होगा सम्मेलन. 70 साल से अधिक उम्र के शिक्षकों को किया जाएगा सम्मानित. माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व पदाधिकारी शिक्षक व अन्य सदस्य कार्यक्रम में करेंगे शिरकत शिक्षकों की समाज में भूमिका उनके योगदान को लेकर होगी चर्चा.

देहरादून-भाजपा घोषित करेगी प्रदेश के सभी जिलों की कार्यकारिणी
जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के नाम पर लग चुकी है मुहर. पार्टी संगठन को मजबूत करने की दिशा में उठा रही है कदम. 2023 में प्रदेश में होने हैं नगर निकाय के चुनाव. पार्टी के 19 संगठनात्मक जिलों के कार्यकारिणी की होगी घोषणा.

 राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा
जनवरी में यूपी पहुंचेगी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा, समर्थन में 6 प्रांतीय यात्रा जारी. अवध प्रांत की यात्रा बाराबंकी से शुरू होकर हरदोई में समाप्त होगी.

 पार्टी पदाधिकारियों की बैठक
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी की अध्यक्षता एवं प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह जी की मौजूदगी में पार्टी पदाधिकारियों की बैठक रविवार को राज्य मुख्यालय पर होगी. बैठक में आगामी कार्यक्रमों, अभियानों और संगठनात्मक गतिविधियों पर चर्चा होगी.  बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिलाध्यक्ष, क्षेत्र व जिला निकाय संयोजक और मोर्चो के प्रदेश अध्यक्ष सम्मिलित होंगे.

पीएम मोदी 11 दिसंबर को महाराष्ट्र के नागपुर का करेंगे दौरा, राज्य को मिलेगी ये 3 बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री मोदी 11 दिसंबर को महाराष्ट्र के नागपुर शहर का दौरा करेंगे. पीएम नागपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हरी झंडी दिखाएंगे, नागपुर मेट्रो के पहले चरण की शुरुआत करेंगे और गोवा में मोपा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने एक बयान जारी कर बताया कि महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी की अपनी यात्रा के दौरान मोदी 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

 

Trending news