आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 2 दिसंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 2 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश-उत्तराखंड समाचार 2 दिसंबर 2022: सीएम योगी आज मुरादाबाद, रामपुर और मैनपुरी दौरे पर रहेंगे. वाराणसी:ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन  फास्ट ट्रैक कोर्ट में नियमित सुनवाई है. इटावा:जसवन्तनगर विधानसभा में आज सपा  3 चुनावी सभा करेगी. लखनऊ-48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 2 दिसंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 2 दिसंबर 2022: सीएम योगी आज मुरादाबाद, रामपुर और मैनपुरी दौरे पर रहेंगे. वाराणसी:ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन  फास्ट ट्रैक कोर्ट में नियमित सुनवाई है. इटावा:जसवन्तनगर विधानसभा में आज सपा  3 चुनावी सभा करेगी. लखनऊ-48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी. लखनऊ-समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ एक और एफआईआर .मुजफ्फरनगर-खतौली दौरे पर  चंद्रशेखर आजाद, 17 गांवों में चंद्रशेखर का चुनावी कार्यक्रम. चुनाव आयोग ने SSP मैनपुरी, इटावा को नोटिस समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

CM योगी  मुरादाबाद दौरे पर, प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे, कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शिलान्यास होगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुरादाबाद आ रहे हैं. सीएम करीब पौने दो घंटे तक शहर में रहेंगे. मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर शुक्रवार  सुबह 10:50 बजे सर्किट हाउस के हेलीपैड पर उतरेगा. यहां से सीएम कार से सर्किट हाउस के पीछे मैदान में बने कार्यक्रम स्थल तक जाएंगे. सुबह 11:10 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक सीएम प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे.मुख्यमंत्री यहां विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. 10 लाभार्थियों को सीएम के हाथों प्रमाण पत्र भी सौंपा जाएगा. कार्यक्रम के बाद सीएम वापस सर्किट हाउस आएंगे और फिर वहां से 12:35 पर रवाना हो जाएंगे.

2 दिसम्बर को  रामपुर आयेंगे CM योगी,आजम के गढ़ में उपचुनाव के लिये मांगेंगे वोट, करेंगे जनसभा, मंत्रियों ने डाला डेरा
सीएम योगी आदित्यनाथ एक बार फिर 2 दिसंबर को रामपुर आ रहे हैं. 37 शहर विधानसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ जनता से वोट मांगेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. 2 दिसंबर को मुख्यमंत्री गांव अजीतपुर में सभा को संबोधित करेंगे. जिले में आज जसवंत सिंह सैनी संसदीय कार्य राज्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार रामपुर में रहेंगे.

यूपी के मुख्यमंत्री पहुंचेंगे मैनपुरी
यूपी के मुख्यमंत्री आज मैनपुरी पहुंचेंगे. सीएम योगी दोपहर 3 बजे क्रिश्चियन मैदान में जनसभा को  संबोधित करेंगे. भाजपा प्रत्याशी रघुराज के समर्थन में करेंगे वोट की अपील.

वाराणसी:ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन  फास्ट ट्रैक कोर्ट में नियमित सुनवाई
ज्ञानवापी प्रकरण में सिविल जज सीनियर डिविजन  फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी नियमित सुनवाई. भगवान आदि विशेश्वर विराजमान की नियमित दर्शन-पूजन वाली याचिका पर सबसे पहले सुनवाई  शुरू होगी.

इटावा:जसवन्तनगर विधानसभा में आज सपा करेगी 3 चुनावी सभा
सपा आज जसवन्तनगर विधानसभा में चुनावी सभा करेगी. रायनगर ,बलरई ,धनुआ में सभा होगी. अखिलेश, डिम्पल और शिवपाल रहेंगे मौजूद.

उत्तर प्रदेश-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सायंकाल लखनऊ आयेंगे
बहूप्रतीक्षित बंग्ला बाज़ार, बिजनौर नवनिर्मित फ़्लाइओवर का लोकार्पण करेंगे.शनिवार प्रातः बंगलौर के लिये रवाना होंगे रक्षा मंत्री.

मेरठ के नौचंदी थाने में गैंगरेप के आरोप से सनसनी
मेरठ के नौचंदी थाने में गैंगरेप के आरोप ने पुलिस महकमे में सनसनी फैला दी है. कथित महिला समाजसेवी ने आज एसएसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई. दरोगा सिपाही व कुछ बाहरी व्यक्तियों पर थाना परिसर में गैंग रेप करने का आरोप लगाया. इसके साथ ही बैंक खाते से पुलिसकर्मियों द्वारा जबरन रिश्वत के नाम पर वसूली करने का भी आरोप लगाया.

लखनऊ-48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी
नगर विकास विभाग ने  प्रदेश के 48 जनपदों के निकायों केे वार्डों का आरक्षण जारी कर दिया. आज 48 जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण जारी किया गया है.  शेष जनपदों के निकायों के वार्डों का आरक्षण भी जल्द ही जारी कर दिया जायेगा. जिन जनपदों के निकायों के लिए वार्डों का आरक्षण जारी हुआ है, उनमें  अमरोहा, अमेठी, अलीगढ़, उन्नाव, एटा, औरैया, कानपुर देहात, कासगंज, कुशीनगर, कौशाम्बी, गाजीपुर, गोण्डा, , चन्दौली, चित्रकूट, जालौन, जौनपुर, देवरिया, पीलीभीत, प्रतापगढ़, , बदायूं, बरेली, बलरामपुर, बस्ती, बहराइच, बांदा, बागपत, बाराबंकी, भदोहीं, महाराजगंज, महोबा, रायबरेली, , लखीमपुरखीरी, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, संभल, सिद्धार्थनगर, सुल्तानपुर, सोनभद्र, हमीरपुर, हाथरस एवं हापुड़ शामिल हैं।
नगर निगम 7
गाजियाबाद,
शाहजहांपुर,
अयोध्या,
लखनऊ
वाराणसी
फिरोजाबाद
पहली बार गौतमबुद्धनगर में चुनाव  

लखनऊ-समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल के खिलाफ एक और एफआईआर
अब वकील प्रमोद कुमार पांडे ने लखनऊ के विभूति खंड में दर्ज कराई FIR. RSS पर अभद्र टिप्पणी के मामले में कराई गई है FIR. सोशल मीडिया में समाजवादी पार्टी कि मीडिया सेल से आरएसएस पर अभद्र भाषा का प्रयोग को लेकर विभूति खंड थाने में दर्ज कराई गई f.i.r. कुछ दिन पहले एक पत्रकार ने भी समाजवादी मीडिया सेल के ऊपर थाना हजरतगंज में अभद्र भाषा को लेकर दर्ज कराई थी एफआईआर. पुलिस मामले की कर रही है जांच.

 SSP मैनपुरी, इटावा को नोटिस
दिल्ली -चुनाव आयोग ने SSP मैनपुरी, इटावा को नोटिस दिया है. पुलिस अफसरों की तैनाती को लेकर दोनों अफसरों को नोटिस जारी किया गया है. इसके साथ ही चुनाव आयोग ने 6 पुलिस अफसरों के तबादले का आदेश दिया. प्रो. रामगोपाल ने चुनाव आयोग में कल शिकायत की थी.  मैनपुरी से 6 पुलिस अफसरों को रिलीव करने के निर्देश. रामगोपाल ने वोटरलिस्ट में भी गड़बड़ी की शिकायत की थी.

मुजफ्फरनगर-खतौली दौरे पर  चंद्रशेखर आजाद, 17 गांवों में चंद्रशेखर का चुनावी कार्यक्रम
SP-RLD-ASP प्रत्याशी के लिए कार्यक्रम, जयंत व चंद्रशेखर के अलग-अलग कार्यक्रम, खतौली सीट BJP-RLD का बना मान सम्मान, खतौली विधानसभा में ताबड़तोड़ जनसंपर्क है.

निशाने पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल
देहरादून-विधानसभा बैकडोर भर्ती घोटाले पर विधानसभा सचिवालय का शपथ पत्र बाहर आने के बाद गरमाई सियासत. निशाने पर मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल हैं.

सीतापुर- SDM के खिलाफ धौरहरा सांसद रेखा वर्मा ने खोला मोर्चा
सांसद ने मुख्य सचिव से की SDM की शिकायत. धान खरीद घोटाले में SDM की भूमिका बताई संदिग्ध. सडीएम पर फर्जी सत्यापन करने का लगाया आरोप. सांसद रेखा वर्मा का पत्र सोशल मीडिया पर हुआ वायरल.आदर्श तहसील महोली का मामला.

देहरादून- कानून व्यवस्था के मुद्दे पर महानगर कांग्रेस का प्रदर्शन आज
एसले हॉल चौक पर पुतला दहन करेगी कांग्रेस. विधानसभा सत्र में भी विपक्ष ने उठाया था कानून व्यवस्था का मुद्दा. कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार पर उठाए थे सवाल.

बरेली- हत्या के मामले में वांछित चल रहीं दो महिलाएं गिरफ्तार
दोनों महिलाओं प 15 - 15 हजार का इनाम घोषित है.15 सितंबर को कार से कुचल कर हत्या के मामले में थीं वांछित. इज्जत नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार.

अनुराग हत्याकांड का खुलासा
बीकेटी में हुए अनुराग हत्याकांड का खुलासा कर दिया गया है. लैपटॉप गिरवी रखने से नाराज बीटेक 4th इयर के छात्र अजय भार्गव ने हेलमेट से वार कर अनुराग की हत्या की थी. अब लखनऊ पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

मनी लांड्रिंग मामले में कोर्ट ने 14 दिनों के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत
प्रयागराज-माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी की न्यायिक हिरासत बढ़ी. मुख्तार अंसारी के साले शरजील रजा की भी न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई. वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए दोनों को कोर्ट में किया गया पेश. तकनीकी कारणों से कल मामले में नहीं हो सकी सुनवाई. कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 15दिसंबर की तारीख तय की है. अब्बास अंसारी चित्रकूट जेल में बंद हैं जबकि शरजील रजा प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद है.

Dhanu Sankranti: इस दिन सूर्य करेंगे राशि परिवर्तन,धनु संक्रांति से शुरू हो जाएगा खरमास, जानें तिथि-महत्व और शुभ मुहूर्त

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

 

Trending news