आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 नवंबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 November 2022: मुख्यमंत्री सहारनपुर में सम्मेलन को करेंगे संबोधित, जिलेभर के प्रबुद्धजनों को किया आमंत्रित. लखनऊ में 18 हजार लोगों से ठगी में केस दर्ज. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव, खतौली, रामपुर उप विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जारी. 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 20 नवंबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 20 November 2022: मुख्यमंत्री सहारनपुर में सम्मेलन को करेंगे संबोधित, जिलेभर के प्रबुद्धजनों को किया आमंत्रित. लखनऊ में 18 हजार लोगों से ठगी में केस दर्ज. मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव, खतौली, रामपुर उप विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जारी. रालोद अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य जयन्त चौधरी रविवार और सोमवार को खतौली विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी 20 नवम्बर को मेरठ व दिल्ली के प्रवास पर रहेंगे. फिर टूटने लगा यजदान अपार्टमेंट,खरीदार बोले-बिल्डर हमारा पैसा वापस करें नहीं तो करेंगे एफआइआर. धामी सरकार ने उत्तराखंड बनाम उमेश शर्मा मामले में एसएलपी वापस लेने के फैसले पर लिया यूटर्न, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जताई थी नाराजगी समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.​

 

मुख्यमंत्री सहारनपुर में सम्मेलन को करेंगे संबोधित, जिलेभर के प्रबुद्धजनों को किया आमंत्रित
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को सहारनपुर में महाराज सिंह कालेज के खेल मैदान पर निकाय प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे. निकाय चुनाव के मद्देनजर जिलेभर के प्रबुद्धजनों को इसमें आमंत्रित किया गया है। मुख्यमंत्री करीब 90 मिनट तक शहर में रहेंगे.मुख्यमंत्री रविवार को लखनऊ से राजकीय विमान से वायुसेना स्टेशन सरसावा पहुंचेंगे. वहां से वह कार द्वारा अंबाला रोड, देहरादून रोड, राकेश केमिकल तिराहे से होते हुए अपराहन करीब 2.30 बजे जनता रोड पर एमएस कालेज के खेल मैदान में बने सभा स्थल पर पहुंचेंगे। जहां जनप्रतिनिधियों द्वारा उनका स्वागत किया जाएगा.

सभा स्थल पर मुख्यमंत्री निकाय चुनाव के मद्देनजर जिलेभर के प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे.  मुख्यमंत्री करीब 90 मिनट तक शहर में रहेंगे. दोपहर 2:44 बजे से 2:50 बजे तक मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत दस लाभार्थियों को आवास की चाबी सौंपी जाएगी. सायं 3 बजे से 3:07 बजे तक पीएम स्वनिधि के 10 लाभार्थियों को स्वीकृत ऋण के प्रमाण पत्र प्रदान किये जाएंगे. 3:12 से 3:20 बजे तक ओडीओपी के पांच लाभार्थियों को ऋणों के चेक वितरित किये जाएंगे. 3:30 से 3:33 तक जनपद के नगर निकायों एवं विभागों के कार्यों का बटन दबाकर अनावरण करेंगे। 3:33 से 4:00 बजे तक मुख्यमंत्री का संबोधन होगा. इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

लखनऊ में 18 हजार लोगों से ठगी में केस दर्ज:इकाना में म्यूजिक नाइट की हुई थी बुकिंग; सनी लियोनी-टाइगर श्राफ का था प्रोग्राम
लखनऊ के 18 हजार लोगों को म्यूजिक नाइट के नाम पर ठग लिया गया. एक इवेंट कंपनी ने इकाना स्टेडियम में म्यूजिक शो कराने के विज्ञापन पूरे शहर में लगवाए. फिर बुक माय शो से जमकर टिकट बुक किए. यह म्यूजिक नाइट 20 नवंबर को होनी थी. मगर, इसके ठीक एक दिन पहले शनिवार इवेंट कराने वाली कंपनी के मोबाइल नंबर स्विच ऑफ हो गए. साथ ही बुक माय शो से डिटेल भी हट गई. ऐसा होते ही टिकट बुक कराने वाले लोग परेशान हो गए.

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव, खतौली, रामपुर उप विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जारी
इटावा- शिवपाल सिंह यादव ने कल एसएस मेमोरियल स्कूल में बुलाई सैफई ब्लॉक के महत्त्वपूर्व लोगों की बैठक में अखिलेश यादव शामिल हो सकते हैं. ये बैठक 11-12 बजे  शुरू होगी.

जयंत चौधरी खतौली में करेंगे सभा
रालोद अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य जयन्त चौधरी रविवार और सोमवार को खतौली विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे. वह जानसठ व खतौली क्षेत्र के गांवों में नुक्कड़ सभाएं कर लोगों से संवाद करेंगे. जयंत चौधरी गठबंधन प्रत्याशी मदन भैया के समर्थन में रविवार को कई गांवों में नुक्कड़ सभा करेंगे.

रामपुर की सियासी हलचल
कांग्रेस नेता और पुर्व मंत्री नवाब काज़िम अली खान उर्फ नावेद मिया ने बीजेपी उम्मीदवार आकाश सक्सेना को समर्थन दिया है.

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी 20 नवम्बर को मेरठ व दिल्ली के प्रवास पर रहेंगे
प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी सुबह 11 बजे मेरठ में राष्ट्रीय जाट महासभा के स्थापना दिवस समारोह एवं जाट समाज की प्रतिभाओं के सम्मान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होंगे. तत्पश्चात् सायं 5.15 बजे दिल्ली नगर निगम के चुनाव को लेकर रोहतास नगर के हनुमान मंदिर शाहदरा से बाबरपुर टर्मिनल तक आयोजित रोड शो में सम्मिलित होंगे.

फिर टूटने लगा यजदान अपार्टमेंट,खरीदार बोले-बिल्डर हमारा पैसा वापस करें नहीं तो करेंगे एफआइआर
लखनऊ विकास प्राधिकरण ने प्राग नारायण रोड पर स्थित यजदान अपार्टमेंट को ध्वस्त करने का काम शनिवार को फिर से शुरू कर दिया. न्यायालय ने ध्वस्तीकरण की कार्रवाई पर रोक लगाने से मना कर दिया था.  इसके बाद लविप्रा ने जिस कंपनी को यजदान अपार्टमेंट को गिराने का ठेका दिया था, उसे काम शुरू करने का आदेश दिया.

धामी सरकार ने उत्तराखंड बनाम उमेश शर्मा मामले में एसएलपी वापस लेने के फैसले पर लिया यूटर्न, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जताई थी नाराजगी
उत्तराखंड बनाम उमेश शर्मा मामले में धामी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सर्वोच्च न्यायालय में एसएलपी वापस लेने पर धामी सरकार ने यू टर्न ले लिया है. धामी सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में लगाई गई एसएलपी को यथावत रखने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की नाराजगी के बाद धामी सरकार ने यह निर्णय लिया है. उमेश के खिलाफ राजद्रोह के मामले में एसएलपी वापस लेने के फैसले के बाद सरकार घिर गई थी . इसी क्रम में एसएलपी वापस लेने के आदेश को निरस्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने पार्टी नेतृत्व से नाराजगी जताई थी. ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी मामले को गम्भीरता से लिया. इसी कड़ी में धामी सरकार ने एसएलपी वापस लेने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि तीन दिन से त्रिवेंद्र सिंह  रावत दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं.

दो दिवसीय दौरे पर उत्तर प्रदेश लखीमपुर की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल
रविवार को लखीमपुर पहुंचेगी राज्यपाल. सुबह 10:30 बजे जिला स्तरीय अधिकारियों से कलेक्ट्रेट सभागार में मीटिंग करेंगी. 11: 30 बजे पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंटर कॉलेज में मेधावी अलंकरण समारोह एवं वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगी. 2.15 पलिया रवाना होगी दुधवा नेशनल पार्क में अधिकारियों कर्मचारियों से वार्ता कर जंगल की विविधता के बारे में जानकारी लेंगी और रात विश्राम करेंगी. अगले दिन सोमवार को  10:15 बजे दुधवा फॉरेस्ट से जनजातीय क्षेत्र में संचालित एकलव्य मॉडल स्कूल सोन्हा जाएंगी एक जिला एक उत्पाद का निरीक्षण करेंगी.  11:15 बजे आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण कर ग्रामीणों से मिलेगी उसके बाद एसएसबी की पीओपी सोनहा जाएंगी. दोपहर 12:25 बजे राज्यपाल चंदन चौकी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर जाएंगी, ।2.30 पीलीभीत जनपद के लिए होगी रवाना.

CM पुष्कर धामी कल अल्मोड़ा में
 आज दो दिवसीय दौरे पर सीएम धामी अल्मोड़ा पहुंचे.

सचिवालय कूच की तैयारी
कल 21 नवंबर को कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का सचिवालय कूच प्रीतम सिंह गुट के पदाधिकारी सचिवालय कुच को लेकर कर रहे हैं तैयारी .  ग्राउंड से घंटाघर कांग्रेस भवन होते हुए सचिवालय जाएंगे प्रीतम सिंह के समर्थक. कूच में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा नहीं होंगे शामिल प्रीतम सिंह के सचिवालय कूच को लेकर जमकर हो रही है सियासत कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गरिमा दसौनी का बयान पार्टी संगठन की अनदेखी है चिंताजनक.

कई मोर्चों के पदाधिकारियों के नाम की हो सकती है घोषणा
देहरादून भाजपा जल्द प्रदेश के कई मोर्चों के पदाधिकारियों की कर सकती है घोषणा. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी के पदाधिकारियों के साथ की बैठक प्रकोष्ठ के गठन को लेकर  चर्चा हुई है.  आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी प्रदेश अध्यक्ष ने की चर्चा पार्टी जल्द प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के नामों की कर सकती है घोषणा.

एक मंच पर नजर आएंगे अखिलेश यादव और शिवपाल यादव
इटावा जसवंतनगर में सोमवार को सपा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा जिसमे अखिलेश यादव और शिवपाल यादव एक साथ मंच पर नजर आएंगे. डिम्पल यादव को जिताने के लिए एक साथ मंच साझा करेंगे .

 

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Guru Margi 2022: 24 नवंबर को मार्गी होने जा रहे हैं देवताओं के गुरु बृहस्पति, इन राशियों की खुलेगी किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा

Trending news