आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 23 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 23 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 October 2022:  दिवाली के पूर्व दीपोत्सव के माहौल में रंगी अयोध्या,  राजा राम चंद्र के प्रतिकात्मक राज्याभिषेक के लिए पहुंचेंगे पीएम मोदी..रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का मुकाबला आज यानी 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होने जा रहा है..समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ.

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 23 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 23 October 2022:  दिवाली के पूर्व दीपोत्सव के माहौल में रंगी अयोध्या,  राजा राम चंद्र के प्रतिकात्मक राज्याभिषेक के लिए पहुंचेंगे पीएम मोदी..रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का मुकाबला आज यानी 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होने जा रहा है.माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों की 7 करोड़ 51 लाख 50 हज़ार की संपत्ति कुर्क करने का जिलाधिकारी ने आदेश..कांग्रेस में सभी छह प्रांतीय अध्यक्षों को तीन-तीन मंडलों की जिम्मेदारी दी जाएगी.. समेत और भी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए Zee उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार के साथ.

दीपोत्सव के माहौल में रंगी अयोध्या,  राजा राम चंद्र के प्रतिकात्मक राज्याभिषेक के लिए पहुंचेंगे पीएम मोदी
अयोध्या: अयोध्या दीपोत्सव में प्रधानमंत्री मोदी के सामने भव्य लेज़र शो का आयोजन होगा. यह कार्यक्रम विशेष आकर्षण का केंद्र होगा,जिसे पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्तुत किया जाएगा. प्रशासन द्वारा अयोध्या की दीपोत्सव को भव्य बनाने के लिए राम की पैड़ी पर 20 अक्टूबर से नियमित रिहर्सल किया जा रहा है. अयोध्या दौरे से पहले प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ एयरपोर्ट पर अधिकारियों से मिलेंगे.

भारत पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच
रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम का मुकाबला कल यानी 23 अक्टूबर को पाकिस्तान से होने जा रहा है. यह ICC T20 विश्व कप 2022 में भारत का पहला मैच होगा. इस मैच के साथ, भारतीय टीम ICC T20 विश्व कप 2022 की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी.भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेलेगी. भारत टूर्नामेंट में ग्रुप 2 का हिस्सा है जिसमें पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी टीमें हैं. भारत और पाकिस्तान का यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाना है.

पीएम मोदी का पूरा कार्यक्रम
3.45 बजे- आगमन,हेलीपैड,साकेत डिग्री कॉलेज
3.45 से 4.20 तक- प्रधानमंत्री आगमन,स्वागत अभिनन्दन-साकेत डिग्री कॉलेज
4.25 बजे- प्रस्थान, साकेत डिग्री कॉलेज
4.30 बजे- आगमन, श्रीरामजन्मभूमि,अयोध्या
4.30 से 5.10 तक- प्रधानमंत्री द्वारा श्रीरामजन्मभूमि में भगवान श्रीराम लला की पूजा अर्चना/श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का अवलोकन ,निरीक्षण
5.10 बजे- प्रस्थान,श्रीरामजन्मभूमि से
5.15 से 5.45 बजे तक- प्रधानमंत्री द्वारा श्रीराम राज्याभिषेक, श्रीरामकथा पार्क
5.45 बजे- आगमन,सरयू अतिथि गृह
6 बजे- आगमन,नया सरयू घाट
6. बजे से 6.10 तक- सरयू जी की आरती,नया घाट
6.15 बजे- आगमन, राम की पैड़ी,अयोध्या
6.15 से 6.55 तक- दीपोत्सव कार्यक्रम
7 बजे से 7.15 तक- ग्रीन एंड डिजिटल फायरवर्क्स का अवलोकन- नया सरयू घाट
7.20 बजे- प्रस्थान, नया सरयू घाट
7.30 बजे -आगमन हवाई पट्टी, अयोध्या
7.30 से 7.35 बजे तक- प्रधानमंत्री की विदाई

सीएम योगी का पूरा कार्यक्रम

12.15 बजे- प्रस्थान,लखनऊ से
12.45 बजे- आगमन,हेलीपैड, रामकथा पार्क,अयोध्या
12.50 बजे- प्रस्थान हेलीपैड से अयोध्या स्थलीय निरीक्षण करते हुए
1.50 बजे- आगमन, सरयू अतिथि गृह, अयोध्या
3.05 बजे- आगमन,रामकथा पार्क,अयोध्या
3.05 बजे से 3.10 तक- शोभायात्रा का अवलोकन
3.10 से 3.20 तक- श्रीराम सीता व लक्ष्मण के स्वरूपों का अवतरण, व भरत मिलाप
3.20 से 3.35 तक- श्रीराम दरबार के साथ रामकथा पार्क में मुख्य कार्यक्रम/श्रीराम जानकी का वंदन पूजन
3.35 बजे- प्रस्थान, रामकथा पार्क से
3.45 बजे- आगमन,हेलीपैड,साकेत डिग्री कॉलेज
3.45 से 4.20 तक- प्रधानमंत्री आगमन,स्वागत अभिनन्दन-साकेत डिग्री कॉलेज

आरोपी महिला को गाजियाबाद पुलिस ने भेजा जेल
गाजियाबाद ब्रेकिंग नंदग्राम इलाके में गैंगरेप की फर्जी कहानी बताने की आरोपी महिला को गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस ने दिल्ली हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद महिला को हिरासत में लिया था. मामले में महिला के मित्र सहित 3 आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं.

 7 करोड़ 51 लाख 50 हज़ार की संपत्ति कुर्क करने का जिलाधिकारी ने आदेश
मऊ -माफिया मुख्तार अंसारी के बेटों की 7 करोड़ 51 लाख 50 हज़ार की संपत्ति कुर्क करने का जिलाधिकारी ने आदेश दिया है. विधायक बेटे अब्बास अंसारी व उनके छोटे बेटे उमर अंसारी के नाम  अचल संपत्ति दर्ज है. सदर तहसील क्षेत्र के जहांगीराबाद स्थित है अचल संपत्ति.गैंगस्टर एक्ट के अंतर्गत अवैध तरीके से अर्जित किए गए धन के प्रयोग से निर्मित चल और अचल संपत्ति के विरुद्ध हुई कार्रवाई

भदोही-पूर्व विधायक विजय मिश्रा पर योगी सरकार का शिकंजा, प्रयागराज में कुर्क हुई करोड़ों की संपत्ति
भदोही जिले के ज्ञानपुर से पूर्व विधायक रहे बाहुबली विजय मिश्रा और उसके गैंग के सदस्यों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. भदोही जनपद के जिलाधिकारी ने पूर्व विधायक द्वारा अपने गैंग के सदस्यों व रिश्तेदारों के नाम से क्रय की गई 10 करोड़ 65 लाख रुपये की संपत्ति को कुर्क करने का आदेश दिया है. उक्त जमीन प्रयागराज जनपद में है. गैंगस्टर एक्ट के तहत पुलिस की आख्या के बाद 25 बीघा जमीन को डीएम ने कुर्क करने का निर्देश दिया.

 सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने साधा कांग्रेस नेता पर निशाना
मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ एस टी हसन ने कांग्रेसी नेता शिवराज पाटिल के गीता में भगवान श्री कृष्ण के अर्जुन जिहाद बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि सारे मजहबों और धर्मो में इंसानियत और इंसाफ के लिए लड़ाई हुई है. जालिम के खिलाफ खड़े होने की सारे मजहबों में हिदायत दी गई है.अगर आप इसको जिहाद समझते हैं तो वो आपकी मर्जी है. जिहाद को ये क्यों समझा जाता है की वो सिर्फ मुसलमान किसी दूसरे मजहब को दबाने के लिए करते हैं.

तीन-तीन मंडलों की जिम्मेदारी 
कांग्रेस में सभी छह प्रांतीय अध्यक्षों को तीन-तीन मंडलों की जिम्मेदारी दी जाएगी. इन्हें अपने मंडलों में मजबूत संगठन खड़ा करने के साथ ही चुनावों में बेहतर नतीजे के लिए जी-जान से जुटना होगा. इसके आधार पर ही सांगठनिक कामकाज के लिहाज से मूल्यांकन होगा. इन प्रांतीय अध्यक्षों के बीच कामों के बंटवारे की शीघ्र ही औपचारिक घोषणा की जाएगी. पार्टी हाईकमान ने प्रदेश अध्यक्ष के फैसले को मंजूरी दे दी है.

लखनऊ -यूपी कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड टेंपरिंग कर 146 करोड़ उड़ाने का मामला
 यूपी कोऑपरेटिव बैंक के 144.50 करोड रुपये वापस किए. यूपी साइबर सेल ने ट्रांसफर धनराशि वापस कराई. बाकी बचे पैसों की वापसी की प्रक्रिया जारी. सहकारिता विभाग में भी अफसरों और कर्मचारियों की भूमिका की हो रही जांच. यूपी पुलिस ने टेंपरिंग कर पैसे उड़ाने वाले आरोपी को भेजा जेल. सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर ने विभागीय अफसरों और पुलिस को दी बधाई.

प्रयागराज -जीआरपी के सिपाहियों की हैवानियत
बगैर टिकट ट्रेन पर चढ़े युवक को चलती ट्रेन से बाहर फेंका. चलती ट्रेन से बाहर फेंके गए युवक की दर्दनाक मौत. ऊंचडीह रेलवे स्टेशन के पास जीआरपी सिपाहियो ने हैवानियत की. मामले में मृतक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज हुआ. जीआरपी के दो सिपाहियों के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा.

20 क्षेत्रों में 6597 बसें चलाएगा रोडवेज
दिवाली और छठ पर रोडवेज 20 क्षेत्रों में 6597 बसें चलाएगा. इस संबंध में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने निर्देश जारी कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि दीपावली और छठ के दौरान यात्रियों को परिवहन संबंधी असुविधा न हो, अफसर इसका विशेष ध्यान रखें.

सहारनपुर: देश का सबसे बड़ा मदरसा दारुल उलूम भी गैर मान्यता प्राप्त, सर्वे में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
यूपी पर मदरसों के सर्वे का काम पूरा हुआ 12 बिंदुओं पर यह सर्वे हुआ और यूपी में 7500 मदरसा गैर मान्यता मिले. सहारनपुर में 360 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त मिले और सबसे चौक बड़ी चौकाने वाली खबर यह है कि दारुल उलूम जो दीनी शिक्षा के लिए पूरे एशिया में विख्यात है वह भी  गैर मान्यता प्राप्त मदरसा है. इस विश्व विख्यात दारुल उलूम मदरसे के देशभर के 4500 मदरसे जुड़े हुए हैं, इनमें से 2100 मदरसे यूपी में ही हैं.

लोकल के लिए वोकल हुए सीएम धामी, खटीमा में कुम्हार से खरीदे दीये
खटीमा मुख्य बाजार में काफिला रुकवा कर मिट्टी से बने दियों की खरीददारी की. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा में कुम्हार से मिट्टी के दीये खरीदे. इस दौरान सीएम धामी ने दिवाली पर ज्यादा से ज्यादा स्थानीय उत्पादों को खरीदे जाने की अपील की. उन्होंने इसे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान के अनुरूप वोकल फॉर लोकल के महाअभियान को बढ़ावा देता छोटा सा सहयोग बताया. मिट्टी से बने दीयों और स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देना एक कुम्हार के घर को आर्थिक रूप से मजबूत करता है. इस अवसर पर उन्होंने सभी से इस दिवाली को ज्यादा से ज्यादा स्थानीय उत्पादों को खरीदे जाने का आग्रह किया.

22 October History: आज ही के दिन हुआ था भारत के चंद्रयान 1 का सफल प्रक्षेपण, जानें 22 अक्तूबर का इतिहास

Trending news