आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 31 अक्टूबर के बड़े समाचार
Advertisement

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 31 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार: आज छठ महापर्व का आखिरी दिन है. बिहार से लेकर यूपी, दिल्ली और अमेरिका तक छठ महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज छठ पूजा का अंतिम दिन है और उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ यह पवित्र पर्व संपन्न हो रहा है. गौतमबुद्धनगर दौरे पर सीएम योगी.ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई

 

 

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 31 अक्टूबर के बड़े समाचार

उतर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 31 October 2022: आज छठ महापर्व का आखिरी दिन है. बिहार से लेकर यूपी, दिल्ली और अमेरिका तक छठ महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज छठ पूजा का अंतिम दिन है और उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ यह पवित्र पर्व संपन्न हो रहा है. गौतमबुद्धनगर दौरे पर सीएम योगी.ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई समेत उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी खबरें मिलेंगी.

 

धूमधाम से मनाया जा रहा है छठ महापर्व
बिहार से लेकर यूपी, दिल्ली और अमेरिका तक छठ महापर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है. आज छठ पूजा का अंतिम दिन है और उगते सूर्य को अर्घ्य के साथ यह पवित्र पर्व संपन्न हो रहा है. आस्था के इस पर्व पर नदी के तटों पर श्रद्धालु उमड़ पड़े हैं. छठ पूजा के चौथे दिन श्रद्धालु उगते सूर्य को अर्घ्य देने के लिए गंगा-यमुना समेत अन्य नदियों के किनारे और कृत्रिम घाटों पर पर इकट्ठा हुए. 

गुजरात में बड़ा हादसा: मोरबी में नदी पर बना पुल टूटने से 77 लोग डूबे, सैकड़ों लापता
लखनऊ: रविवार को गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी में एक झुलता पुल गिरने से बड़ा हादसा हो गया. बताया जा रहा है जिस वक्त हादसा हुआ उस समय पुल पर लगभग 400 लोग थे. पुल के गिरते ही लोग नदी में गिर गए. जानकारी के मुताबिक 77 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 100 लोग घायल हैं. इस दर्दनाक हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  अधिकारियों से तत्काल राहत-बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मुताबिक वह राहत एवं बचाव कार्य पर नजर बनाए हुए  हैं. राहत सामग्री और टीम को घटना स्थल के लिए रवाना किया गया है. जानकारी के मुताबिक रेस्क्यू के लिए एयरफोर्स के गरुड़ कमांडो मोरबी भेजे गए हैं.

 

चंपावत के बनबसा टनकपुर में सीएम धामी
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के तहत चंपावत के बनबसा टनकपुर में आयोजित कार्यक्रमों में  शिरकत करेंगे.

गौतमबुद्धनगर दौरे पर सीएम योगी
सीएम योगी गौतमबुद्धनगर दो दिवसीय भ्रमण कार्यक्रम-31 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम लखनऊ, लखीमपुर खीरी, बरेली के बाद 2 दिवसीय दौरे पर ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे सीएम योगी. 31 अक्टूबर शाम को लगभग 04:30 बजे योट्टा डेटा सेंटर का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी. सीएम लगभग 06:00 बजे जनपद गौतमबुद्धनगर की कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करेंगे. लगभग डेढ़ घंटे चलेगी बैठक रात्रि विश्राम भी जनपद में ही करेंगे.  01 नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेंगे.राष्ट्रपति 1 नवंबर को इंडिया वाटर वीक का उद्घाटन करेंगी .
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को करेंगे संबोधित 
लखीमपुर खीरी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पब्लिक इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेंगे.गोला विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी के लिए मांगेंगे वोट. चुनाव प्रचार का आखिरी दिन एक नवंबर है.3 नवंबर को चुनाव है.

बरेली-लखीमपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे
बरेली-लखीमपुर में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करने के बाद CM योगी हेलीकाप्टर के द्वारा बरेली पहुंचेंगे. दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर त्रिशूल हवाई अड्डे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आगमन होगा. 2:45 मिनट पर CM राजकीय वायुयान द्वारा गाज़ियाबाद को प्रस्थान करेंगे. एयरपोर्ट पर ही सीएम कर सकते है विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक. स्मार्ट सिटी की 115 करोड़ की परियोजनाओं का कर सकते है लोकार्पण.

ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई
प्रयागराज-काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले में आज हाईकोर्ट में सुनवाई होगी.एएसआई सर्वेक्षण आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई होगी. एएसआई के डायरेक्टर को हाईकोर्ट ने पेश होने का निर्देश दिया है. मस्जिद की इंतजामिया कमेटी और वक्फ बोर्ड ने हाईकोर्ट में दाखिल की है याचिका. अप्रैल 2021 के वाराणसी न्यायालय के एएसआई सर्वेक्षण आदेश को दी है चुनौती. जस्टिस प्रकाश पाडिया की एकलपीठ कर रही है मामले की सुनवाई.

मेरठ -लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा की तैयारी तेज
बसपा के कोर पदाधिकारियों की मीटिंग लेने इमरान मसूद पहुंचे. मायावती को प्रधानमंत्री बनाने की अपील की. बसपा के कैडर और बूथ मैनेजमेंट की तारीफ की. बसपा कार्यकर्ताओं को एकजुटता का संदेश दिया.

कौशल किशोर ने मायावती-अखिलेस पर बोला हमला
हरदोई में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने मायावती पर बोला हमला, कहा उन्होंने अम्बेडकर के साथ उनके मिशन के साथ धोखा किया है. वह अपने जन्मदिवस पर और हर जयंती पर पैसा वसूलने का काम करती हैं. इसलिए अंबेडकरवादी लोगों ने उनका साथ छोड़ दिया. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के आजम खान को लेकर दिए गए बयान पर भी बोलते हुए कहा कि वह गलत बयानबाजी कर रहे हैं. लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं. कौशल किशोर आज यहां सीएसएन नेहरू डिग्री कॉलेज ग्राउंड में पासी समाज के एक सम्मेलन में भाग लेने हरदोई आए थे.

यूपी के फ़िरोज़ाबाद जिले में एक युवती पर युवक ने शादी के लिए धर्म परिवर्तन
यूपी के फ़िरोज़ाबाद जिले में एक युवती पर युवक ने शादी के लिए धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया. इतना ही नहीं युवक ने युवती और उसके भाई को सिर कलम करने की धमकी भी दी है. पीड़ित युवती पीएसी के एक जवान की बेटी है. आरोपी अमरोहा का रहने वाला है. उसने युवती से फेसबुक पर दोस्ती की थी. आरोपी युवती को अपने साथ भी ले गया. यहां उसने उसे धर्म परिवर्तन करने की भी धमकी दी. ऐसा न करने पर उसे और उसके भाई का सिर कलम करने की धमकी दी है. एसपी देहात कुंवर रण विजय सिंह का कहना है कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की हिमाचल में रैली
हिमाचल के मंडी में परिवर्तन प्रतिज्ञा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी. आज दोपहर 12.30 बजे रैली को करेंगी संबोधित. हिमाचल के मंडी के पड्डल मैदान में होगी रैली .

वाराणसी ब्रेकिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का काशी दौरा हुआ रद्द
काशी में देव दीपावली पर होने वाले समारोह होने वाली थीं शामिल. गंगा में बढ़े जलस्तर व सुरक्षा कारणों से टला दौरा. वाराणसी के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग के बाद लिया गया निर्णय.

Solar Eclipse 2022: अगले 30 साल देश में लगेंगे इतने सूर्य ग्रहण, यहां जानें 2022 से 2051 तक दिखने वाले Surya Grahan की तारीख और समय

Trending news