GDS Recruitment 2023: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई
Advertisement

GDS Recruitment 2023: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

India Post GDS recruitment 2023:  10वीं पास युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौका है, भारतीय डाक विभाग में बंपर भर्तियां निकली हैं, अगर आप भी आवेदन करना चाहते  हैं तो यहां जानें योग्यता, पद और आवेदन संबंधी महत्वपूर्ण डिटेल. 

GDS Recruitment 2023: डाक विभाग में 10वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

India Post GDS recruitment 2023: 10वीं पास युवाओं लिए नौकरी का शानदार मौका है. डाक विभाग में यूपी समेत कई राज्यों में बंपर भर्ती निकली है. आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं. जीडीएस भर्ती नोटिफिकेशन जारी हो चुका है, जानिए आवेदन के लिए जरूरी पात्रता, शैक्षिक योग्यता, आयुसीमा से लेकर आवेदन संबंधी अन्य जरूरी जानकारी. 

कितने पदों पर निकली भर्ती (GDS recruitment 2023 Post Detail) 
जीडीएस भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक 40,889 पदों पर बंपर भर्ती निकली है, यह पोस्ट उत्तर प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान समेत कई राज्यों में की जाएंगी. 
 
जीडीएस भर्ती के लिए कब तक कर सकते हैं आवेदन (GDS recruitment 2023 Last Date)
27 जनवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.आवेदन के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 16 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं, जबकि 17-19 फरवरी तक अपने आवेदन में संशोधन कर सकेंगे. आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवदेन कर सकते हैं.

आयु सीमा (GDS recruitment 2023: Age Limit)
जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट की आयु  18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट का प्रावधान भी है. 

क्या है सेलेक्शन प्रोसेस (GDS recruitment 2023: Selection Process) 
उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्तांक अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट को तैयार किया जाएगा. जिसके हिसाब से उनके सिलेक्शन किया जाएगा. चयनित उम्मीदवारों की डिटेल ऑफिशियल वेबसाइट पर भी शेयर की जाएगी. चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा. 

आवेदन से पहले जरूर पढ़ें नोटिफिकेशन
उम्मीदवार अप्लाई करने से पहले एक बार ऑफिशियल वेबसाइट पर भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. यहां पद, योग्यता, आयु सीमा के साथ अधिक जानकारी दी गई है. गलत भरा हुआ फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

Trending news