यूपी में पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी! इतने पदों पर भर्ती के लिए रास्‍ता साफ
Advertisement

यूपी में पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी! इतने पदों पर भर्ती के लिए रास्‍ता साफ

UP Police Constable Recruitment 2023: डीजीपी राजकुमार विश्‍वकर्मा ने ट्वीट कर बताया कि यूपी में कुशल खिलाड़ी कोटे के तहत 450 उभ्‍यर्थियों की भर्ती सफलतापूर्वक हो चुकी है. उन्‍होंने बताया कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी पुलिस में कुशल खिलाड़ियों की भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है. 

फाइल फोटो

UP Police Constable Recruitment 2023: यूपी पुलिस में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है. यूपी पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर कुशल खिलाड़ियों की सीधी भर्ती की जाएगी. इसके लिए शासन स्‍तर से मंजूरी मिल गई है. यूपी के डीजीपी राजकुमार विश्‍वकर्मा ने इसकी जानकारी दी है. यूपी डीजीपी के मुताबिक, अगले महीने से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. 

यूपी डीजीपी ने दी जानकारी 
डीजीपी राजकुमार विश्‍वकर्मा ने ट्वीट कर बताया कि यूपी में कुशल खिलाड़ी कोटे के तहत 450 उभ्‍यर्थियों की भर्ती सफलतापूर्वक हो चुकी है. उन्‍होंने बताया कि सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने 345 अतिरिक्‍त खिलाड़ियों की भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है. उन्‍होंने कहा कि अगले महीने से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. प‍ुलिस भर्ती बोर्ड इसके लिए तैयारी में जुट गया है. बता दें कि इससे पहले साल 2022 में 534 पदों पर कुशल खिलाड़ियों के लिए सीधी भर्ती निकाली गई थी. इनमें 335 पुरुष व 199 महिला कुशल खिलाड़ियों का चयन होना था. 

इन दस्‍तावेजों की पड़ेगी जरूरत 
जानकारी के मुताबिक, कुशल खिलाड़ी कोटे के तहत ऑनलाइन आवेदन मांगे जाएंगे. इसके लिए अभ्ययर्थियों को नया पासपोर्ट साइज फोटो एवं हस्ताक्षर, समकक्ष प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, अनुभव प्रमाण पत्र, उक्त अभिलेखों का एक स्वप्रमाणित सेट जमा करना होगा. आवेदक का चयन लिखित परीक्षा, मेरिट लिस्ट, इंटरव्यू और मेडिकल परीक्षण के आधार पर किया जाएगा. वहीं, कुशल खिलाड़ियों की भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड से 12वीं की कक्षा उत्तीर्ण या समकक्ष प्रमाण पत्र होना चाहिए. 

WATCH: स्मार्टफोन चोरी हुआ है या खो गया है, तो सरकार का ये पोर्टल करेगा आपकी मदद

Trending news