Hair Loss: अगर आपके काले घने बाल छोड़ रहे आपका साथ, तो ऐसे मिलेगा Hair Fall से छुटकारा
Advertisement

Hair Loss: अगर आपके काले घने बाल छोड़ रहे आपका साथ, तो ऐसे मिलेगा Hair Fall से छुटकारा

Hair Fall Treatment: हेयर फॉल की समस्या कुछ खास मौसम में ज्यादा होती है. इसकी वजह से वह टूटकर गिरने लगते हैं. तब हम काफी परेशान हो जाते हैं और बालों को झड़ने से रोकने के लिए कारगर उपाय खोजने लगते हैं. आइए बताते हैं उपाय...

Hair Loss: अगर आपके काले घने बाल छोड़ रहे आपका साथ, तो ऐसे मिलेगा Hair Fall से छुटकारा

Hair Fall Treatment: अगर आपके घने काले बाल आपका साथ छोड़ रहे हैं, यानी आपको अगर हेयर फॉल की समस्या है, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. बालों का टूटना एक आम समस्या है. ये समस्या कुछ खास मौसम में ज्यादा होती है. इस खास समय में स्कैल्प के बाल बेहद कमजोर हो जाते हैं. इसकी वजह से वह टूटकर गिरने लगते हैं. तब हम काफी परेशान हो जाते हैं और बालों को झड़ने से रोकने के लिए कारगर उपाय खोजने लगते हैं. आइए बताते हैं वो उपाय...

Entertainment News: उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको किया दंग, सोशल मीडिया पर जमकर किया जा रहा ट्रोल

आपको बता दें कि हमारे बालों के झड़ने की कई वजह हो सकती हैं. इसमें हमारा खानपान भी बेहद अहम भूमिका निभाता है. दरअसल, गलत खानपान और बालों को ठीक ढंग से साफ सफाई ना करना शामिल है. वहीं, बालों के झड़ने की समस्या को दूर करने के लिए ये तीन एसेंशियल ऑयल बेहद फायदेमंद है. इन्हें लगाने से बालों का टूटकर गिरना बंद हो जाता है. नए बाल भी उगना शुरू हो जाते हैं, तो चलिए जाने कौन से हैं वो एसेंशियल ऑयल.

लेमनग्रास ऑयल होगा बालों के लिए फायदेमंद  
अगर बालों में रूसी ज्यादा है और बाल झड़ रहे हैं तो बालों पर लेमनग्रास ऑयल अप्लाई करना शुरू कर दें. ज्यादातर लोग डैंड्रफ की समस्या से भी बाल बहुत ज्यादा झड़ने लगते हैं. दरअसल, लेमनग्रास ऑयल स्कैल्प की ड्राईनेस से निजात दिलाता है, जिससे कारण रूसी की समस्या दूर हो जाती है. आप जो भी शैंपू या कंडीशनर इस्तेमाल करते हैं, हेयर वॉश करते समय इसमें लेमनग्रास ऑयल की कुछ बूंदें मिलाकर अप्लाई करें. इसके रिजल्ट आपको कुछ ही समय में नजर आने लगेंगे और आपके बालों की क्वालिटी भी सुधरेगी.

Hindu Calendar 2023: साल 2023 में होंगे 13 महीने, 2 माह का होगा सावन, 19 साल बाद बन रहा ये संयोग

सेंडलवुड ऑयल चिपचिपे बालों से दिलाएगा निजात
अगर आप ऑयली बालों से परेशान हैं तो इसके लिए बेहतरीन उपाय है, सेंडलवुड ऑयल, क्योंकि लाजमी है अगर बॉल ऑयली होंगे तो ये चिपचिपे भी होंगे ही. ऐसे में इस चिपचिपाहट से निजात दिलाएगा सेंडलवुड ऑयल. वहीं, रूसी और झड़ते बालों को रोकने के लिए भी सेंडलवुड ऑयल को लगाना फायदेमंद साबित होगा. इस ऑयल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि सिर में नैचुरल ऑयल बनने वाले ग्लैंड को बैलेंस करने में भी हेल्पफुल होता है. इसके कारण हमें बालों में खुजली, रूसी और चिपचिपेपन से राहत मिलती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए कोकोनट या कैस्टर ऑयल में सेंडलवुड ऑयल की 3-4 ड्रॉप्स डालकर अच्छी तरह मिलाएं और इसे स्कैल्प पर लगाएं.

Trending news