यूपी में आतंकी हमले की साजिश रचने वाले दो गिरफ्तार, STF को मिलीं दो बड़ी सफलताएं
Advertisement

यूपी में आतंकी हमले की साजिश रचने वाले दो गिरफ्तार, STF को मिलीं दो बड़ी सफलताएं

यूपी एसटीएस को एक दिन में दो बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. आईएसआईएस से जुड़े 25-25 हजार के दो इनामी को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है.

फाइल फोटो

Lucknow News : यूपी एसटीएस को एक दिन में दो बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. आईएसआईएस से जुड़े 25-25 हजार के दो इनामी को यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. इसमें अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय (AMU) में तैयार किए गए आईएस (इस्लामिक स्टेट) के माड्यूल से जुड़े सदस्य आमस अहमद उर्फ फराज अहमद और अब्‍दुल समद मलिक हैं. दोनों आईएसआईएस आतंकी संगठन से जुड़े बताए जा रहे हैं. 

ऐसे हुआ खुलासा 
एडीजी एटीएस मोहित अग्रवाल ने बताया कि आमस भी आईएस की शपथ ले चुका था. उसने साल 2022 में एएमयू से मनोविज्ञान में स्नातक किया था और वर्ष 2023 में एमबीए की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुआ था. प्रयागराज के जीटीबी नगर निवासी आमस एएमयू के वीएम हाल छात्रावास में भी रहता था. एटीएस ने पांच नवंबर, 2023 को अलीगढ़ से आईएस आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान व माज बिन तारिक को गिरफ्तार किया था. इसके बाद ही आमस अंडरग्राउंड हो गया था. 

छात्र संगठन बनाकर साजिश रची गई 
एटीएस ने जब आमस से पूछताछ की तो कई खुलासे हुए. आईएस के पुणे माड्यूल से जुड़े आतंकियों ने छत्तीसगढ़ निवासी वजीहुद्दीन के जरिए अलीगढ़ में एक अलग ग्रुप तैयार कराया था और उत्तर प्रदेश में आतंकी घटनाएं कराने की साजिश रची जा रही थी. एएमयू का छात्र संगठन एसएएमयू (स्टूडेंट्स आफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) बनाकर गहरी साजिश रची गई थी. आमस इस ग्रुप का सक्रिय सदस्य था. 

 

 

Trending news