अखिलेश और पल्लवी पटेल के बीच तीखी बहस, राज्यसभा चुनाव को लेकर सपा सुप्रीमो बोले, आपका वोट नहीं चाहिए
Advertisement

अखिलेश और पल्लवी पटेल के बीच तीखी बहस, राज्यसभा चुनाव को लेकर सपा सुप्रीमो बोले, आपका वोट नहीं चाहिए

UP Rajya Sabha Chunav 2024: यूपी के राज्यसभा चुनाव में मतदान के बीच सपा में नाराजगी और बढ़ती जा रही है. सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव ने पल्लवी पटेल से कहा है कि आपका वोट हमें नहीं चाहिए. सूत्रों की मानें तो अखिलेश और पल्लवी में जबरदस्त बहस हुई है. 

 UP Rajya Sabha Chunav 2024

UP Rajya Sabha Chunav 2024: यूपी की 10 राज्यसभा सीटों को लेकर मतदान जारी है. सुबह 9 बजे से वोटिंग शुरू हो गई, जो शाम 4 बजे तक चलेगी. इसी दौरान समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले विधायक मनोज पांडेय ने सचेतक पद से इस्तीफा दिया है. ऐसा माना जा रहा है कि वह राज्यसभा चुनाव में सपा प्रत्याशी को वोट नहीं करेंगे. वहीं सपाई खेमे से खबर है कि पल्लवी पटेल और अखिलेश यादव के बीच बहस हुई है.  सूत्रों के अनुसार उन्होंने अखिलेश यादव से कहा है कि आप हमें बीजेपी के साथ और एनडीए में जाने के लिए मजबूर कर रहे हैं. 

UP Rajya Sabha Election 2024: कौन हैं सपा के वो 7 विधायक, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव में बगावत कर दी!

अखिलेश से नाराज है पल्लवी पटेल
बताया जा रहा है कि सिराथू से सपा विधायक पल्‍लवी पटेल अखिलेश यादव के व्यवहार से नाराज हैं. सूत्रों के अनुसार अखिलेश यादव ने पल्लवी पटेल से कहा है कि आपका वोट हमें नहीं चाहिए. इसके बाद सपा विधायक पार्टी प्रमुख के व्यवहार से बेहद नाराज हैं. पल्लवी पटेल पिछली 2 बैठकों में भी शामिल नहीं हुईं. सूत्रों के मुताबिक सपा के 7 विधायक अब तक क्रॉस वोट कर चुके हैं. माना जा रहा है कि पल्लवी पटेल मतदान से दूरी भी बना सकती हैं.

जनता देगी जबाव-सपा नेता
सपा नेता राजेन्द्र चौधरी ने बातचीत  के दौरान कहा कि पल्लवी से कोई संपर्क नहीं है. मनोज पाण्डेय के इस्तीफे पर सपा नेता राजपाल कश्यप ने बातचीत में बताया कि जनता जवाब देगी.

 गठबंधन टूटने की कगार पर
सूत्रों की मानें तो सपा और अपना दल कमेरावादी का गठबंधन टूटने की कगार पर है. जल्दी ही इसका ऐलान हो सकता है. दो दिन के अंदर पल्लवी पटेल अपनी अलग राह देख सकती हैं. पल्लवी पटेल अखिलेश यादव के व्यवहार से बेहद नाराज हैं.

मुख्य सचेतक पद से मनोज पांडेय इस्तीफ़ा
सपा विधायक और विधानसभा में मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने मुख्य सचेतक पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. मनोज पांडेय रायबरेली के ऊंचाहार से विधायक हैं. इनका नाम सपा से बग़ावत करने वालों में शामिल हैं. इसके अलावा सपा विधायक अभय सिंह ने आज की वोटिंग से पहले सोशल मीडिया पर भगवान राम की तस्वीर पोस्ट की है. 

अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर वोट करूंगा-सपा विधायक
वहीं सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने वोटिंग से पहले कहा कि मैंने अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनकर वोट करूंगा. राज्यसभा चुनाव में रायबरेली और अमेठी से 3 सपा विधायक क्रॉस वोटिंग कर रहे हैं, जिसके सीधा असर इन दोनों लोकसभा सीटों पर पड़ेगा. खबर है कि बीएसपी से एकमात्र विधायक उमा शंकर सिंह बीजेपी उम्मीदवार संजय सेठ के पक्ष में वोट करेंगे.

आज ही आ सकते हैं नतीजे
यूपी की 10 राज्यसभा सीटों पर वोटिंग में 396 विधायक हिस्सा लेंगे. 10 सीटों पर 11 कैंडिडेट मैदान में हैं. इसमें बीजेपी के 8 और सपा के 3 के तीन हैं.  शाम 5 बजे से वोटों की गिनती भी शुरू हो जाएगी। देर रात तक रिजल्ट भी घोषित किए जा सकते हैं.

कौन हैं विधायक मनोज पांडे, जिन्होंने राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के बीच अखिलेश यादव को दिया तगड़ा झटका

Trending news