आयकर और ED के इन 10 सवालों के शिकंजे में आजम खान, सपा नेता पर लटकी तलवार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1892740

आयकर और ED के इन 10 सवालों के शिकंजे में आजम खान, सपा नेता पर लटकी तलवार

Azam Khan: आयकर विभाग (Imcome Tax) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई के घेरे में सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां घिरते जा रहे हैं. सपा नेता को सवालों का जवाब देना भारी पड़ रहा है.  

Azam Khan (फाइल फोटो)

Azam Khan: समाजवादी पार्टी नेता आजम खान पर शिकंजा कसता जा रहा है. इनकम टैक्स रेड (Income Tax Raid) के बाद फाइलों की जांच से ये खुलासा हुआ है. इन सवालों से आजम खान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अब जौहर ट्रस्ट के पदाधिकारियों से ED पूछताछ करेगी. ईडी जौहर ट्रस्ट के सभी ट्रस्टियों को पूछताछ के लिए नोटिस जारी करेगी.फिलहाल आयकर विभाग आजम खान और करीबियों से मिले दस्तावेज की जांच कर रही है. सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग के 10 सवाल आजम के लिए मुसीबत का सबब बन सकते हैं. जी मीडिया के पास ऐसे 10 सवाल हैं आजम खान जिसके जवाब नही दे पाए.

इन 10 सवालों के फेरे में फंसे आजम खान

सवाल- 1. सपा सरकार में आपके जौहर ट्रस्ट को करोड़ों के दान मिले, लेकिन अचानक 2017 के बाद डोनेशन मिलना क्यों बंद हो गया ?

सवाल-2. क्या आपके रुतबे और सरकारी पद की वजह से फंड मिलता था?

सवाल-3. डोनेशन देने वाले को बदले में क्या कुछ देते थे या महज चंदा होता था?

सवाल-4. वित्तीय वर्ष 2021-22 में मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट को 4.96 करोड़ रुपये यूनिवस्सिटी से मिला था, लेकिन इसका रिटर्न क्यों फाइल नही किया गया.

सवाल-5 .इसी वित्तीय वर्ष में रामपुर पब्लिक स्कूल को भी 3.51 करोड़ की फीस मिली, लेकिन इसका भी आयकर जमा नही कराया गया, आखिर क्यों?

सवाल-6. मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट की दो बही खाता क्यों हैं और दोनों में अलग-अलग एंट्री के पीछे की वजह क्या है?

सवाल-7. आपके ट्रस्ट ने 1 करोड़ 10 लाख की E-filing की है जबकि रसीदें 8 करोड़31 लाख की है.इसकी वजह क्या है। क्या यह टैक्स चोरी नही है?

सवाल-8. आप अपने यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों का वेतन तो देते हैं, लेकिन उनका TDS क्यों जमा नही करते हैं?

सवाल-9. हाजी इकबाल की ग्लोबल यूनिवर्सिटी को जौहर ट्रस्ट से  7.42 करोड़ के उपकरण क्यों दिए गए. क्या हाजी इकबाल ने भी आपकी ट्रस्ट को या आपको मदद पहुंचाई?

सवाल-10. जौहर यूनिवर्सिटी में 23 अक्टूबर  2015 में 200 करोड़ और 27 दिसंबर 2018 में 252 करोड़ खर्च हुए. यह सरकारी एंजेसियों के आंकड़े हैं. इतना पैसा कहां से आया?

सूत्रों की मानें तो आजम खान इन सवालों के जवाब नही दे पाए. इसीलिए इस मामले में उन पर शिकंजा कस सकता है.

Trending news