योगी-मोदी कर रहे हिन्‍दू उत्‍थान का काम, विधानसभा में राजा भैया ने की सीएम-पीएम की तारीफ
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2104317

योगी-मोदी कर रहे हिन्‍दू उत्‍थान का काम, विधानसभा में राजा भैया ने की सीएम-पीएम की तारीफ

Raghuraj Pratap Singh in Vidhansabha: बजट पर चर्चा के दौरान रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की. इतना ही नहीं राजा भैया ने कहा कि आदि शंकराचार्य के बाद अगर कोई सनातन उत्‍थान और हिन्दू उत्‍थान का काम कर रहा है तो वह पीएम नरेंद्र मोदी हैं.

Raghuraj Pratap Singh

Raghuraj Pratap Singh in Vidhansabha: विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने योगी सरकार की जमकर तारीफ की. इतना ही नहीं राजा भैया ने कहा कि आदि शंकराचार्य के बाद अगर कोई सनातन उत्‍थान और हिन्दू उत्‍थान का काम कर रहा है तो वह पीएम नरेंद्र मोदी हैं. राजा भैया ने कहा कि हम लोगों का सौभाग्‍य है कि अपने जीवनकाल में भगवान श्रीराम के भव्‍य मंदिर देख लिया. 

व्‍यासजी की गुफा में वर्षों से चली आ रही पूजा 
राजा भैया ने कहा कि बात की गई राम जन्मभूमि की, साक्षात श्रीराम भगवान ने अवतार लिया. काशी नगरी जो भगवान शिव के त्रिशूल पर टिकी है. भगवान कृष्ण की जन्मभूमि. स्पष्ट है ये दीवार के ऊपर शिखर तोड़कर गुंबद बना देने से ये गंगा जमुनी तहजीब नहीं होती. ये आक्रांताओं द्वारा तोड़ा गया. उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी में व्यासजी की गुफा में जो पूजा हो रही है वो अनवरत सैकड़ों वर्ष से चलती आ रही है. यह बात बाहर जानी चाहिए, इस पर 1993 में स्थानीय प्रशासन ने रोक लगाया. किसी न्यायालय ने रोक नहीं लगाया इस पूजा पर. 

31 साल से पुजारी ने संभाल कर रखी चाबी 
राजा भैया ने कहा कि राजा भैया ने कहा कि उस पुजारी को भी प्रणाम करते हैं, जिन्‍होंने 31 साल चाबी संभाल कर रखी. पुजारी को भी विश्‍वास था. तभी एक दिन ऐसा आया जब ताला खोला गया. उन्होंने कहा कि अल्लामा इकबाल पहले ऐसे व्यक्ति थे जिन्होंने कहा था कि हिंदू और मुसलमान एक साथ नहीं रह सकते. पाकिस्तान के वैचारिक पिता, जिन्होंने कहा कि अलग देश चाहिए. जिन्ना को रास्ता बताने वाले उकसाने वाले और पाकिस्तान के पक्ष में हिंदुस्तान के मुसलमानों ने वोट किया जिसमें 98 परसेंट लोगों ने कहा कि हिंदू और मुसलमान एक साथ नहीं रह सकते, इस बात को लेकर बंटवारा हुआ. सारे जहां से अच्छा जो कविता सुनाई वो अधूरा है. 

यह भी पढ़ें चाचा शिवपाल के नाम पर आप छेड़ते रहते हैं...सीएम योगी पर अखिलेश यादव ने किया पलटवार

यह भी पढ़ें कृष्ण जन्मभूमि मुक्ति के लिए आंदोलन की तारीख का ऐलान, देवकीनंदन ठाकुर ने अखिलेश-राहुल को भी दिया न्योता
 

 

Trending news