यूपी उपचुनाव के लिए बसपा प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल!, मिल्‍कीपुर से करहल तक ये नाम शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2385270

यूपी उपचुनाव के लिए बसपा प्रत्‍याशियों के नाम फाइनल!, मिल्‍कीपुर से करहल तक ये नाम शामिल

UP By Election 2024 :  बसपा कल 16 अगस्‍त को सार्वजनिक मंच से सभी सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान करेगी. इसके बाद बसपा चुनावी मैदान में कूद जाएगी. माना जा रहा है कि ज्‍यादातर सीटों पर नाम तय हो गए हैं. 

Mayawati

UP By Election 2024 : यूपी उपचुनाव को लेकर सभी दल तैयारियों में जुट गए हैं. इस बीच बहुजन समाज पार्टी बड़ा ऐलान करने जा रही है. बसपा प्रमुख मायावती यूपी की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रत्‍याशियों के नाम के पत्‍ते खोल सकती हैं. बसपा कल 16 अगस्‍त को सार्वजनिक मंच से सभी सीटों पर प्रत्‍याशियों के नामों का ऐलान करेगी. इसके बाद बसपा चुनावी मैदान में कूद जाएगी. माना जा रहा है कि ज्‍यादातर सीटों पर नाम तय हो गए हैं. 

कल से नामों की घोषणा 
बहुजन समाज पार्टी के मुताबिक, 16 अगस्त से सार्वजनिक मंचों से प्रत्याशियों के नामों का ऐलान शुरू कर दिया जाएगा. लोकसभा चुनाव में शून्‍य पर आकर सिमटी बसपा ने उपचुनाव लड़ने का फैसला किया है. यह पहली दफा है जब बसपा उपचुनाव लड़ने जा रही है. बसपा का वोट फीसदी महज 9.39 फीसदी आ गया है. पार्टी ने जिले से लेकर बूथ स्तर तक कमेटियों का पुनर्गठन कर प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है. माना जा रहा है कि 10 में से ज्‍यादातर सीटों पर प्रत्‍याशियों के नाम तय हो गए है, कुछ ही सीट पर नाम का ऐलान होना बाकी है. 

भदोही की मझवा सीट पर नाम तय 
बसपा ने भदोही की मझवा सीट से दीपू तिवारी को प्रत्‍याशी बनाया है. सार्वजनिक मंच से कल उनके नाम का ऐलान कर दिया गया जाएगा. इसके लिए कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा. इसके बाद 18 अगस्त को फूलपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इसमें प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया जाएगा. यहां से शिववरन पासी प्रत्याशी बनाए जा सकते हैं. वहीं, कटेहरी सीट से अमित कुमार वर्मा का नाम तय किया गया है. 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जताई थी आपत्ति 
बता दें कि मायावती ने पिछले दिनों एससी एसटी कोटे में सब कैटेगरी को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर आपत्ति जताई थी. इतना ही नहीं मायावती इसे लेकर लगातार हमलावर दिख रही हैं. वहीं, उनके भतीजे आकाश आनंद पहले से ही बीजेपी और कांग्रेस पर हमला बोल रहे हैं. मायावती उपचुनाव को लेकर लगातार बैठक कर रही हैं. पार्टी मुख्‍यालय पर सभी जिलाध्‍यक्षों और पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी. 

यह भी पढ़ें : केशव प्रसाद मौर्य, स्मृति ईरानी या कोई और...बीजेपी अध्यक्ष के कौन हैं दावेदार, 17 अगस्त को हो सकता है ऐलान

यह भी पढ़ें : UP ByPolls 2024: यूपी उपचुनाव की 2 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी निषाद पार्टी, संजय निषाद का बड़ा ऐलान, क्या बीजेपी होगी राजी?

Trending news