Azamgarh news: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में इनामी आरोपी गिरफ्तार, अब उगलेगा सारे राज
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2224714

Azamgarh news: यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में इनामी आरोपी गिरफ्तार, अब उगलेगा सारे राज

UP Police Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में अब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जनपद आजमगढ़ में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

Azamgarh news

UP Police Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में अब पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जनपद आजमगढ़ में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा के मास्टरमाइंड को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मास्टरमाइंड आरोपी विजय कनौजिया की गिरफ्तारी चेन्नई से की गई है. जिस पर आजमगढ़ की पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था. बता दें कि पुलिस भर्ती परीक्षा की धांधली में पुलिस ने 8 लोगों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

आजमगढ़ जिले में 17 फरवरी को कंधरापुर तत्कालीन थानाध्यक्ष और स्वाट टीम की संयुक्त कार्रवाई से असर हुआ है. आरक्षी परीक्षा में नकल कराने वाले गिरोह को नकल कराने से पूर्व ही सेहदा चकबिजली ग्राम मार्ग से 7 अभियुक्तों 1. संजय यादव, 2. रोहित गुप्ता, 3. हरिवंश यादव, 4. भीम यादव, 5. कैलाश यादव, 6. राजेश तिवारी, 7. पवन कुमार सिंह को गिरफ्तार किया था. इस मुकदमें में विवेचना के दौरान एक अभियुक्त पिन्टू सेठ को 18 अप्रैल को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है. 

जबकि फरार अभियुक्त विजय कन्नौजिया निवासी ग्राम कुम्भ मठिया थाना बरदह आजमगढ की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ द्वारा उस दौरान 25 हजार रूपयें का पुरस्कार घोषित किया गया था. विजय कनौजिया मूल रूप से आजमगढ़ का रहने वाला जो तमिलनाडु में एफसीआई बैंक में नौकरी करता करता था और वहीं रहकर नकल का कारोबार भी चलता था. इसकी गिरफ्तारी से पुलिस को कई बड़े खुलासे की उम्मीद है. 

इस मामले में एसपी सिटी में बताया कि आरक्षी परीक्षा में नकल करने के मामले में 8 अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है, जिसमें से एक फरार चल रहे अभियुक्त विजय कन्नौजिया को एफसीआई चेन्नई से गिरफ्तार कर लिया गया है. अब आरोपी को थाना F-4 THOUSAND LIGHTS POLICE STATION CHENNAI के माध्यम से माननीय न्यायालय चीफ मेट्रोपालिटिन मजिस्ट्रेट एगमोरे एट चेन्नई से ट्रान्जिट वारण्ट प्राप्त कर आज़मगढ़ न्यायालय में प्रस्तुत किया गया.  शीघ्र ही इस गैंग पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी तथा प्रॉपर्टी जपतिकरण की भी कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़े-  Ghaziabad news: फौजी ने गोली मारकर ली युवक की जान, फिर खुद कर दिया सरेंडर वजह जान चौंक जाएगें आप 

 

Trending news