Mau to Mumbai: मुंबई के लिए पूर्वांचल को मिली नई ट्रेन, इन शहरों में ठहराव के साथ खत्म होगा वेटिंग का झंझट
Advertisement

Mau to Mumbai: मुंबई के लिए पूर्वांचल को मिली नई ट्रेन, इन शहरों में ठहराव के साथ खत्म होगा वेटिंग का झंझट

Mumbai Special Train: पूर्वोत्तर रेलवे मऊ स्टेशन से मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस तक नई ट्रेन शुरू करने जा रहा है. इससे पूरे पूर्वांचल क्षेत्र को बड़ा तोहफा मिलेगा और कन्फर्म टिकट के लिए मारामारी नहीं करनी पड़ेगी. 

Mau to Mumbai Train

मऊ: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने पूर्वांचल को नई रेल सुविधा की सौगात दी है. 22 नवंबर बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मऊ जिले से मुंबई को चलने वाली वर्चुअल ट्रेन का उद्घाटन किया. ये ट्रेन सप्ताहिक चलेगी और बाद में यात्रियों की संख्या और उनकी सुविधा को देखते हुए इसे दैनिक कर दिया जाएगा. यह ट्रेन मऊ जंक्शन से शुरु होकर मोहम्मदाबाद गोहना, आजमगढ़ , शाहगंज , जौनपुर से प्रयागराज होते हुए मुंबई जाएगी.

यूपी के मंत्री ए.के शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए कहा की यह मऊवासियों के लिए सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा है. उन्होंने कहा, मैं स्वयं भारत के रेल मंत्री से मिलकर अपने क्षेत्र के लोगों के लिए मऊ से मुबई के लिए नई रेलगाड़ी चलाने का पत्र लिखकर अनुरोध किया था. उन्होंने बताया कि इस साप्ताहिक रेलगाड़ी को मऊ से मुंबई चलाने की मंजूरी दी गई है. इसकी सूचना रेलमंत्री ने उनको फोन करके दिया. 

ट्रेन चलने से कितना फायदा
गोरखपुर से मुंबई के लिए रोजाना 13 ट्रेन चलती हैं. पूर्वाचल में बड़े शहर के लिए सफर करने के लिए लोग या तो बनारस से ट्रेन पकड़ने जाते हैं या फिर गोरखपुर, ऐसे में मऊ से सीधे मुंबई तक इस ट्रेन के संचालित होने से बीच के कुछ जिले जैसे आजमगढ़, जौनपुर,बलिया इन जिलों के लोगों के लिए अब मुंबई जाना थोड़ा आसान हो गया.  

भाजपा नेता ने किया था अनुरोध
महाराष्ट्र के पूर्व गृह राज्य मंत्री और भाजपा नेता कृपाशंकर सिंह ने अभी हाल में ही कुछ दिन पूर्व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर जौनपुर से मुंबई के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाना का अनुरोध किया था. भाजपा नेता ने पत्र के माध्यम से रेलमंत्री को यह बताया कि मुंबई में उत्तर भारत के करीब 40-50 लाख लोग रहते हैं. ऐसे में इस प्रकार के ट्रेन के संचालन से लोगों का यात्रा सुगम और आरादायक होगा. 

रेल मंत्री दिखाएंगे हरी झंडी
बुधवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन ने वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया. रेलवे अफसरों का कहना है कि मऊ से सप्ताह में एक दिन यह ट्रेन चलेगी. इस ट्रेन के संचालन से मऊ और इसके आसपास के इलाके यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा. 

Trending news