Advertisement
trendingPhotos/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1976355
photoDetails0hindi

Net worth of Mohammed Shami:: लग्जरी कारों और फॉर्महाउस के शौकीन हैं शमी, करोड़ों में हर साल की कमाई

Net worth of Mohammed Shami:भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मो. शमी इन दिनों सोशल पर छाए हुए है. वर्ल्ड कप में अपने धारदार गेंदबाजी के वजह से सुर्खियों में है. इस वर्ल्ड कप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने. भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने. मो. शमी वर्ल्ड कप का शुरुआती मैच नहीं खेले थे. लेकिन जब प्लेइंग इलेवन में वापसी की तब से विपक्षी टीम पर अपना कहर बरपा रहे थे.

लीडिंग विकेटटेकर

1/8
 लीडिंग विकेटटेकर

भारतीय टीम को विश्व कप में पहुंचाने में मो. शमी ने अहम रोल अदा किया था. शमी 7 पारियों में 24 विकेट लेकर इस विश्व कप के लीडिंग विकेटटेकर रहे. मो. शमी अक्सर अपनी निजी जिंदगी के वजह से सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोरते रहते हैं. 

 

सोशल मीडिया

2/8
सोशल मीडिया

मोहम्मद शमी अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउट पर लग्जरी कारों के साथ फोटो शेयर करते रहते हैं. वेबसाइट सीएनॉलेज डॉट कॉम के मुताबिक मोहम्मद शमी की नेटवर्थ लगभग 55 करोड़ है. जो 2022 में 45 करोड़ के आसपास थी. शमी का सलाना इनकम 8 करोड़ से ज्यादा है. 

सहसपुर

3/8
सहसपुर

मोहम्मद शामी का घर दिल्ली से लगभग 160 किमी दूर अमरोहा के सहसपुर गांव में है. शमी फॉर्महाउस के शौकीन है. अक्सर शमी अपने सोशल मीडिया पर अपने फॉर्म हाउस की फोटो शेयर करते हैं. 

 

ग्रेड ए

4/8
ग्रेड ए

मोहम्मद शमी के कमाई का मुख्य साधन विज्ञापन और आईपीएल है. शमी आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हैं. साल 2023 में गुजरात ने शमी को 6.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. शमी बीसीसीआई के ग्रेड ए के प्लेयर है.

विज्ञापन का 1 करोड़

5/8
विज्ञापन का 1 करोड़

मोहम्मद शमी को एक टेस्ट खेलना का 15 लाख, एक वनडे का 6 लाख और एक टी 20 मैच खेलने का 3 लाख रुपये मिलता है. वहीं शमी एक विज्ञापन का 1 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. 

 

कार के शौकीन

6/8
कार के शौकीन

मो. शमी कार के बहुत शौकीन है. उनके पास वीआईपी कारों का तगड़ा कलेक्शन है. उनके पास फॉर्च्यूनर, बीएमडब्लू 5 सीरीज और ऑडी जैसी महंगी कारें है. शमी का कुछ पैसा रियल स्टेट में भी लगा हुआ है.

सबसे तेज 50 विकेट

7/8
सबसे तेज 50 विकेट

मोहम्मद शमी विश्व क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

 

करियर

8/8
करियर

मोहम्मद शमी ने अपने करियर में लगभग 400 इंटरनेशनल विकेट लिये हैं. जिसमें टेस्ट में 64 मैचों में 229, 101 वनडे में 195 और 23 टी 20 में 24 विकेट उनके नाम दर्ज है.