Lucknow News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो देगा उद्यमियों को करोड़ों कमाने का मौका, बाजार में आएंगे 66 देशों के खरीदार
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1840464

Lucknow News : यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो देगा उद्यमियों को करोड़ों कमाने का मौका, बाजार में आएंगे 66 देशों के खरीदार

Lucknow News: ग्रेटर नोएडा में आने वाले महीने की 21 से 25 तारीख तक आयोजित होने जा रहे प्रथम यूपी इंटरनेशनल ट्रेड को लेकर तैयारियां जोरों पर है. इन तैयारियों की समीक्षा करते हुए प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बातें कही हैं.

UP Internationa Trade Fare Show (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आने वाले महीने में यानी सितंबर की 21 से 25 तारीख तक पहले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड का आयोजन होने जा रहा है जिसे लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्रेड को लेकर की जा रही तैयारियों की समीक्षाकर कई बातें कही हैं. सीएम योगी ने कहा कि वैश्विक निवेश सम्मेलन के बाद अब इंटरनेशनल ट्रेड शो का भव्य आयोजन दुनिया देखेगी. सीएम योगी ने आगे कहा कि उद्यमियों को यह शो नया बाजार तो देगा ही, दुनिया के सामने अपने नायाब उत्पादों को भी पेश करने का एक अवसर देगा. 

फैशन शो और नॉलेज सत्र 
ट्रेड शो की तैयारियों के संबंध में गुरुवार को एक मीटिंग हुई जिसमें सीएम योगी ने कहा कि इस ट्रेड शो के माध्यम से दुनिया प्रदेश के क्राफ्ट, कुजीन के साथ ही कल्चर को भी रूबरू देख पाएगी. पहली दफा ऐसा होगा कि यूपी के 54 जीआई उत्पादों पर बेस्ड विशेष फैशन शो का आयोजन होगा. इस ट्रेड के नॉलेज सत्र में विशेष सत्र आध्यात्मिक गुरु सदगुरु का भी आयोजित किया जाएगा. बीमा नियामक इरडा के साथ ही मुंबई के डब्बावाला का भी इस ट्रेड में विशेष सत्र रखने की योजना है. ट्रेड शो के समय 22 से 24 सितंबर तक विशेष रूप से मोटो जीपी रेस को भी आयोजित किया जाएगा.

रियायती दरों पर स्टॉल 
सीएम योगी ने कहा कि केंद्र सरकार के अगल अगल मंत्रालय जैसे कि विदेश मंत्रालय, वाणिज्य मंत्रालय, उद्योग प्रोत्साहन मंत्रालय के साथ ही एमएसएमई मंत्रालय की ट्रेड शो में पूरी मदद मिल रही है. ट्रेड शो को लेकर भारतीय राजदूतों व उच्चायुक्तों से संपर्क किया जा रहा है जिससे कि अधिक से अधिक विदेशी खरीदार और भारत आ सकें. 
सीएम योगी ने कहा कि इस शो में छोटे उद्यमियों के साथ ही नये निर्यातकों व महिला उद्यमियों को स्टॉल रियायती दरों पर मुहैया कराई जाए. 

मोटो जीपी रेस
सीएम योगी ने व्यवस्थाओं में किसी भी तरह की कोताही न बरतने के निर्देश दिए, ये निर्देश उन्होंने गौतमबुद्धनगर के डीएम के साथ ही पुलिस कमिश्नर और ग्रेटर नोएडा और  यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक प्राधिकरणों के सीईओ को दिए. मोटो जीपी रेस का वैश्विक आयोजन किए जाने को लेकर यातायात की व्यवस्थाएं करने के लिए भी सीएम ने कहा है. ट्रेड शो में 66 देशों के अब तक 400 से ज्यादा बड़े खरीदारों के आने की खबर. ये वो खरीददार हैं जिनका ट्रेड में आना तय है. इस ट्रेड शो का उद्घाटन सितंबर की 21 तारीख को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाना है.

और पढ़ें- UP Petrol Diesel Price: यूपी में पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी, 25 अगस्त को आपके शहर में क्या हैं दाम जानिए  

और पढ़ें- UP Weather Today: यूपी के इन जिलों में झमाझम बारिश की संभावना, बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी  

Watch: चांद पर उतरकर क्या हासिल करेगा हिंदुस्तान, ISRO के Moon Mission की दुनियाभर में हो रही चर्चा

Trending news