Gonda news: हाईस्कूल की परीक्षा के दौरान दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, आधार कार्ड से खेल करना पड़ा भारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2131267

Gonda news: हाईस्कूल की परीक्षा के दौरान दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, आधार कार्ड से खेल करना पड़ा भारी

up news: गोंडा में हाईस्कूल की परीक्षा के दौरान दो मुन्ना भाई गिरफ्तार हुए हैं. दरअसल चेकिंग के दौरान सचल दल व स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने आधार कार्ड और प्रवेश पत्र से मिलान किया तो दोनों में भिन्नता सामने आई.

up board exam 2024

up news: अतुल यादव/ Gonda: यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान गोंडा में परीक्षार्थी के स्थान पर दूसरे शख्स द्वारा एग्जाम देने का मामला सामने आया है. गोंडा जिले में मंगलवार को हाईस्कूल की दूसरे की जगह पर परीक्षा देने आए दो मुन्ना भाइयों को चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया. 

दोनों आरोपियों द्वारा आधार कार्ड में फोटो चेंज करके दूसरे परीक्षार्थीयों की जगह पर परीक्षा दिया जा रहा था.चेकिंग के दौरान सचल दल व स्टेटिक मजिस्ट्रेट ने आधार कार्ड और प्रवेश पत्र से मिलान किया तो दोनों में भिन्नता सामने आई. पुलिस द्वारा पूरे मामले की जांच करके आरोपी मुन्ना भाई को हिरासत में लिया गया.

गोंडा के खोरहंसा में एजाज हुसैन मेमोरियल इंटर कॉलेज में सुबह प्रथम पाली में हाई स्कूल की गणित की परीक्षा चल रही थी. जहां पर बाबा रामस्वरूप शिक्षण संस्थान उच्च माध्यमिक विद्यालय कोईली जंगल के छात्र विजय कुमार गुप्ता की जगह पर परीक्षा देने आए सोनू कश्यप और परीक्षार्थी संतराम साहू की जगह पर परीक्षा देते सत्येंद्र शुक्ला को गिरफ्तार किया गया है. हाईस्कूल की परीक्षा के दौरान सचल दल और स्टेटिक मजिस्ट्रेट को सूचना मिली थी. कि एजाज हुसैन मेमोरियल इंटर कॉलेज में परीक्षार्थी की जगह दूसरे लोगों द्वारा परीक्षा दी जा रही है. 

सूचना मिलने पर सचल दल टीम में तैनात जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार और स्टेटिक मजिस्ट्रेट जिला प्रोबेशन अधिकारी जयदीप सिंह द्वारा परीक्षा केंद्र के अंदर पहुंचकर जांच की गई. तो परीक्षार्थी संतराम साहू की जगह पर परीक्षा देता सत्येंद्र शुक्ला को पकड़ा गया. वहीं परीक्षार्थी विजय कुमार गुप्ता की जगह पर परीक्षा देने आए सोनू कश्यप को चेकिंग के दौरान गेट पर ही पकड़ा गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ एजाज हुसैन मेमोरियल इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक द्वारा देहात कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर के दोनों आरोपियों को पुलिस के हवाले किया गया. साथ ही पूरे मामले में कार्यवाही की मांग की गई है.

जिला विद्यालय निरीक्षक
इस मामले को लेकर के जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि प्रथम पाली में सुबह एजाज हुसैन मेमोरियल इंटर कॉलेज में गणित की परीक्षा के दौरान एक सूचना मिली थी. कि परीक्षार्थियों की जगह पर दूसरे लोगों द्वारा परीक्षा दी जा रही है. गेट पर तलाशी व चेकिंग के दौरान विजय कुमार गुप्ता नाम के परीक्षार्थी की जगह पर परीक्षा देने आए सोनू कश्यप नाम की युवक को पकड़ा गया है. वही संतराम साहू की जगह पर परीक्षा देने आए सत्येंद्र कुमार शुक्ला को परीक्षा देते पकड़ा गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर  देहात कोतवाली पुलिस को दोनों आरोपियों को सुपुर्द कर दिया गया है.विद्यालय निरीक्षक के मुताबिक जिन विद्यालय के दोनों छात्र हैं. जिनकी जगह पर यह परीक्षा देते पकड़े गए हैं. उस विद्यालय के खिलाफ भी कार्यवाही को लेकर के पत्राचार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- UP Paper Leak 2024: नकल माफिया पर STF की नकेल, रडार पर कोचिंग संस्थान, खंगाली जा रही कुंडली

Trending news